Farmers Protest: पंजाब में कल रेलवे ट्रैक जाम करेंगे किसान, आंदोलन के बीच भारतीय किसान यूनियन का ऐलान

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने 15 फरवरी को दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक पंजाब में ट्रेनें रोकने का ऐलान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, एमएसपी पर गारंटी, लखीमपुर खीरी हादसे पर सख्त कार्रवाई करने जैसी कई मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन आज भी जारी है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन ने बड़ा ऐलान किया है। किसान यूनियन ने कहा है कि कल पंजाब में रेलवे ट्रैक को जाम किया जाएगा।

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने 15 फरवरी को दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक राज्य भर में ट्रेनें रोकने का ऐलान किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए हे यूनियन के अध्यक्ष जुगिंदर सिंह उगराहां ने कहा कि दिल्ली में चल रहे संघर्ष में केंद्र सरकार द्वारा किसानों पर लगाए गए प्रतिबंध और छोड़े जा रहे आंसू गैस के गोले की वे निंदा करते हैं।

इसके साथ ही उगराहांवा ने किसान संघर्ष को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि संघर्ष को लेकर आज पंजाब स्तर की बैठक हुई है। उन्होंने कहा कि गैर राजनीतिक किसान मोर्चा और किसान संघर्ष समिति की दिल्ली जाने की योजना थी, जिसे सरकार ने विभिन्न प्रतिबंध लगाकर रोकने की कोशिश की और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस कार्रवाई में कई किसान घायल हुए हैं।


उन्होंने कहा कि वह किसानों की मांगों का समर्थन करते हैं। उनकी मांग है कि सरकार किसानों का सारा कर्ज रद्द करे, लखीमपुरी खीरी के दोषियों को सजा दे, एम. एस. पी. कानून बनाने की मांग, पहले आंदोलन के दौरान शहीद हुए मोर्चा के किसानों को मुआवजा देने की मांग और स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने की मांग है। ये किसान मोर्चा की मांगें हैं और बिल्कुल जायज हैं। किसानों के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की ओर से 15 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक ट्रेनें रोकी जाएंगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia