‘सेब के ट्रक’, ‘चूड़ियां’ पाकिस्तानी कोड वर्ड, डोभाल ने किया खुलासा, कहा- मशीनों से उनकी बातचीत पकड़ी गई

राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने कहा है कि पाकिस्‍तान आतंक के जरिए घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्‍तानी सेना की बातचीत इंटरसेप्‍ट की हैं, जिनमें कई तथ्‍यों का खुलासा हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू कश्मीर पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। उन्होंने कहा, “सीमा से 20 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तान के कम्युनिकेशन टावर हैं। हमने अपनी मशीनों से उनकी बातचीत पकड़ी है। जिसमें पाकिस्तानी कश्मीर में अपने पिट्ठुओं से बोल रहे हैं कि तुम लोग क्या कर रहे हो। वहां (कश्मीर में) इतने सेब से भरे ट्रक कैसे चल रहे हैं। क्‍या तुम उनको रोक नहीं सकते हो। तुम्हारे लिए क्या अब चूड़ियां भिजवा दें?”

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अजित डोभाल ने कहा कि ऐसे 230 पाकिस्‍तानी आ‍तंकियों की पहचान हुई है जो भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। इसमें से कुछ पाकिस्‍तानी आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की है जिन्‍हें पकड़ लिया गया है।

डोभाल ने कहा कि घाटी में प्रतिबंध कब तक जारी रहेंगे, यह इस बात पर निर्भर करता है कि पाकिस्तान हमारे साथ कैसे व्यवहार करता है। स्थिति के हिसाब से कदम उठाया जाएगा। अगर पाकिस्तान ठीक व्यवहार करेगा, आतंकवादी घुसपैठ नहीं होगा और पाकिस्तान अपने टावर के जरिए गुर्गों को सिग्नल भेजना बंद कर देगा तो हम प्रतिबंध हटा सकते हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में शनिवार को हुए आतंकवादी हमले में चार लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। घायलों में एक मासूम बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने इस हमले की जानकारी दी। पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार, “आतंकवाद की एक क्रूर घटना में, आतंकवादियों ने सोपोर के डंगरपोरा में एक बच्ची (उस्मा जान) सहित चार लोगों पर गोलियां बरसा दीं, जिससे वे सभी घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों ने लोगों पर बरसाईं गोलियां, बच्ची समेत 4 लोग घायल, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Published: 7 Sep 2019, 4:59 PM
लोकप्रिय