मध्य प्रदेश: शिवराज के खिलाफ पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने किया बगावत, कहा- टिकट नहीं मिला तो लड़ूंगा निर्दलीय

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची आने के बाद पार्टी में बगावती तेवर लगातार बढ़ रहे हैं। सूबे के बुजुर्ग नेता सरताज सिंह के अलावा पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने टिकट न मिलने की स्थिति में बगावत के संकेत दिए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान को लगातार झटके लग रहे हैं। बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची आने के बाद पार्टी में बगावती तेवर सामने आने लगे हैं। सूबे के बुजुर्ग नेता सरताज सिंह के बागवती तेवर के बाद अब पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने आंखें तरेरी है। भोपाल की गोविंदपुरा सीट पर बीजेपी ने अभी प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं करने पर विरोध शुरू हो गया है। यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की परंपरागत सीट है। उन्होंने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मेरा सीएम पद छीना, फिर मंत्री पद और अब टिकट भी नहीं दे रहे हैं। यह तो मेरा अपमान है। उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि बीजेपी ने अगर टिकट नहीं दिया तो बहू कृष्णा गौर गोविंदपुर से निर्दलीय लड़ेंगी और मैं हुजूर से निर्दलीय लड़ने का विचार कर रहा हूं।

हालांकि बताया जा रहा है कि बाबूलाल गौर को मनाने का दौर जारी है और उनके बगावती तेवर नरम पड़ रहे हैं।

बता दें कि बाबूलाल गौर भोपाल की गोविंदपुरा सीट से 10 बार से विधायक हैं। 89 साल के बाबूलाल गौर ने पहला चुनाव 1974 में भोपाल दक्षिण सीट से लड़ा था। उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद 1977 में गोविंदपुरा सीट को चुना और जीत दर्ज की। 1977 के बादसे वे इस सीट पर लगातार 10 बार से जीतते आ रहे हैं। उन्हें 2016 में मंत्री पद छोड़ना पड़ा था। दरअसल, भाजपा ने 70 की उम्र पार के नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी न देने का तय किया था। इसके बाद उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। तभी से माना जाता है कि गौर अघोषित रूप से पार्टी के खिलाफ हो गए। वे कई बार शिवराज सरकार की नीतियों की आलोचना कर चुके हैं। इसके अलावा बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक गौर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: टिकट की तकरार में टूटती जा रही है मध्य प्रदेश बीजेपी, अब वरिष्ठ नेता सरताज सिंह ने दिखाए बागी तेवर

राज्य की 230 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 28 नवंबर को मतदान होंगे। वहीं, वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर बुधनी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Nov 2018, 11:56 AM