बंगाल: गृह मंत्री शाह की रैली में लगे थे ‘देश के गद्दारों को गोली मारो...’ के नारे, अब 3 BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस ने ‘देश के गद्दारों को गोली मारो...’ की नारेबाजी करने पर बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के खिलाफ न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा में “देश के गद्दारों को, गोली मारो...का नारा लगाने वाले 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता पुलिस की ओर से सोमवार बताया गया है कि रविवार देर रात न्यू मार्केट थाने की पुलिस ने छापेमारी कर इन्हें पकड़ा गया है।ये घटना कोलकता की एसप्लानेड इलाके की है। बता दें कि शहीद मीनार मैदान में रविवार को अमित शाह की रैली थी।

गौरतलब है कि रविवार को अमित शाह ने कोलकाता में रैली को संबोधित किया था। अमित शाह की रैली में जाने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक समूह ने देश के गद्दारों को... का नारा लगाया था और हाथ में पार्टी का झंडा ले रखा था। सीएए के समर्थन में आयोजित रैली में हिस्सा लेने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों से भारी तादाद में बीजेपी के कार्यकर्ता और समर्थक पहुंचे थे। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं के द्वारा नारे लगाए गए।


पुलिस ने बताया, इस संबंध में रविवार देर रात मुकदमा दर्ज किया गया। गिरफ्तार किए गए बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आईपीसी की धारा 505, 506. 34, और 153A लगाई गई है। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था को खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कोलकाता में संशोधित नगारिकता कानून को लेकर एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लाखों शरणार्थियों के लिए सीएए कानून लेकर आए हैं। हालांकि इस दौरान अमित शाह को लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा। शहर में काले झंडे लेकर कई जगहों पर सड़कों पर कई संगठनों के लोग उतरे। साथ ही ‘अमित शाह गो बैक’ के नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन भी किया।

इसे भी पढ़ें: कोलकाता में ‘अमित शाह गो बैक’ के लगे नारे, गृह मंत्री शाह का जोरदार विरोध, काले झंडे लेकर सड़क पर उतरे लोग

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Mar 2020, 11:19 AM
/* */