मध्य प्रदेश: जिंदगी की जंग हार गया तन्मय! बोरवेल से निकाला गया बच्चे का शव, 84 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

56 घंटे में 45 फीट खुदाई का काम पूरा होने के बाद हॉरिजोंटल सुरंग बनाने के लिए हैंड ड्रिलर से तीन फीट तक सुरंग की खुदाई थी। बच्चे को निकालने के लिए सात फीट की ड्रिलिंग भी शुरू की गई। इन कोशिशों के बावजूद तन्मय को बचाया नहीं जा सका।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले से बुरी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक खुले बोरवेल में गिरे तन्मय को नहीं बचाया जा सका। बैतूल जिले के मांडवी गांव में मंगलवार शाम 55 फुट गहरे खुले बोरवेल में गिरे तन्मय को करीब 84 घंटे के ऑपरेशन के बाद बाहर तो निकाल लिया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। बैतूल जिला प्रशासन ने बताया कि बोरवेल में गिरे 8 साल के तन्मय साहू की मौत हो गई है।

इससे पहले तन्मय को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही थी। 56 घंटे में 45 फीट खुदाई का काम पूरा होने के बाद हॉरिजोंटल सुरंग बनाने के लिए हैंड ड्रिलर से तीन फीट तक सुरंग की खुदाई थी। बच्चे को निकालने के लिए सात फीट की ड्रिलिंग भी शुरू की गई। शुक्रवार तड़के चार बजे तक उसे निकालने की संभावना जताई गई थी। लेकिन इन कोशिशों के बावजूद तन्मय को बचाया नहीं जा सका।


ऑपरेशन ‘तन्मय’ पर मां ने उठाए थे गंभीर सवाल

ऑपरेशन तन्मय को लेकर परिवार ने कई गंभीर सवाल खड़े किए थे। रेस्क्यू अभियान को लेकर तन्मय की मां ने सवाल उठाते हुए कहा था कि “कुछ भी हो, मेरा बच्चा मुझे दे दो। किसी नेता या अधिकारी का बच्चा होता तो क्या इतना समय लगता?” तन्मय की मां ज्योति साहू ने कहा था कि इतना समय बीत गया और वे कुछ नहीं कह रहे हैं। मुझे देखने भी नहीं दे रहे हैं।

आपको बता दें, तन्मय 6 दिसंबर की शाम करीब 5 बजे खेत में खेलते समय बोरवेल में गिर गया और अगले एक घंटे में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया। रेस्क्यू में जुटी टीम उस तक पहुंचने की पूरी कोशिश की। बच्चे को निकालने के लिए बोर के समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है, लेकिन लगातार पानी आने की वजह से गड्ढे की गहराई ज्यादा नहीं बढ़ाई जा सकी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia