ओडिशा में टला बड़ा हादसा! दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के AC कोच में लगी आग, सभी सुरक्षित

ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में गुरुवार को दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के एक वातानुकूलित (AC) कोच में आग लग गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में खरियार रोड के पास दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के वातानुकूलित (एसी) कोच में आग लगने के बाद एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। रात करीब 10 बजे ब्रेक शू में कुछ गड़बड़ियों के कारण एसी कोच में आग लग गई।

गुरुवार को ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारियों ने जानकारी दी। पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन (संख्या 18426) खरियार रोड स्टेशन पर रात 10.07 बजे पहुंची। अलार्म की चेन खींचने के बाद ब्रेक नहीं लगे। अधिकारियों ने बताया कि घर्षण के कारण बी3 कोच के ब्रेक पैड में आग लग गई।

सतर्क रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत हरकत में आते हुए आग फैलने से पहले ही बुझा दी। आग कोच के निचले हिस्से तक ही सीमित थी और किसी अन्य नुकसान की सूचना नहीं थी। अधिकारियों ने बताया कि खराबी दूर होने के बाद ट्रेन रात 11 बजे स्टेशन से रवाना हुई। सात दिनों के दौरान ही ओडिशा राज्य में कम से कम चार ट्रेन हादसे की सूचना मिली है।

2 जून की शाम को ओडिशा के बालासोर जिले में बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा जाने वाली एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई और 1000 से अधिक घायल हो गए।


6 जून को, सिकंदराबाद-अगरतला ट्रेन के यात्रियों को ओडिशा के बेरहामपुर रेलवे स्टेशन पर एक एसी कोच में धुएं का पता चलने के बाद उतारा गया। 7 जून को, जाजपुर-क्योंझर रोड स्टेशन के पास एक मालगाड़ी की खड़ी रेक ने आठ मजदूरों को कुचल दिया, इसमें छह की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia