पहले बीजेपी उम्मीदवार ने ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने वालों पर दिया विवादित बयान, अब बवाल मचने पर मांगी माफी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकटॉक उम्मीदवार के रूप में चर्चा बटोरने वालीं सोनाली फोगाट ने भारत माता की जय को लेकर दिए गए विवादित बयान पर खेद जताया है। उन्होंने कहा है कि वो सिर्फ उन युवाओं को यह समझाना चाहती थीं कि देश के सम्मान में भारत माता की जय बोलना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

टिक टॉक से फेमस होने के बाद बीजेपी उम्मीदवार बनी सोनाली फौगट ने अपने विवादित बयान पर माफी मांग ली है। बता दें कि उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा था कि जो लोग ‘भारत माता की जय’ नहीं बोल रहे हैं क्या वे पाकिस्तान से आये हैं?

दरअसल, हरियाणा की आदमपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी और ‘टिक-टॉक’ सनसनी सोनाली फोगाट ने मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित किया था। इस रैली में उन्होंने लोगों से भारत माता की जय के नारे लगवाए। लेकिन उस दौरान वहां मौजूद कुछ लोग शांत रहे, जिस पर सोनाली फोगाट भड़क गई। उन्होंने भीड़ से पूछा कि क्या तुम लोग पाकिस्तान से आये हो क्या? पाकिस्तानी हो क्या? अगर हिन्दुस्तान से आए हो तो भारत माता की जय बोलो।

विवादित बयान पर बवाल मचने के बाद सोनाली फोगाट ने अब सफाई दिया है। उन्होंने अपनी सफाई में कहा है कि वो सिर्फ उन युवाओं को यह समझाना चाहती थीं कि देश के सम्मान में भारत माता की जय बोलना चाहिए। लेकिन अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगती हैं।

बीजेपी नेताओं के बिगड़े बोल कोई नयी बात नहीं है। मंगलवार को उत्तराखंड के ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेश राठौर ने अपने मुस्लिम बहुल इलाके की तुलना पाकिस्तान की थी। बीजेपी विधायक सुरेश राठौड़ ने सड़क शिलान्यास के कार्यक्रम के दौरान कहा था, “यह सड़क 67 किमी लंबी है, हमारे विधानसभा क्षेत्र का दायरा भी 67 किमी है। इसमें 52 प्रतिशत हिस्सा तो मुस्लिम बहुल्य इलाके में आता है जो टोटल पाकिस्तान है।”

इसे भी पढ़ें: सत्ता के नशे में चूर बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल- अपने ही मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र को बताया पाकिस्तान

Published: 9 Oct 2019, 1:59 PM
लोकप्रिय