'BJP ने मणिपुर में हिंदुस्तान का कत्ल किया है, आप देशद्रोही हो', राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तीखा हमला

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि बीजेपी ने भारत माता की हत्या मणिपुर में की है। आप(बीजेपी) देशद्रोही हो।

फोटो: संसद टीवी
फोटो: संसद टीवी
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

संसद में अविस्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या हुई है। भारत माता की हत्या मोदी सरकार ने मणिपुर में की है। ये सरकार देशद्रोही हैं। राहुल गांधी ने कहा कि कुछ ही दिन पहले मैं मणिपुर गया, हमारे प्रधानमंत्री नहीं गए, क्योंकि शायद उनके लिए मणिपुर है ही नहीं। उन्होंने कहा कि आपने (BJP) मणिपुर को दो भाग में बांट दिया है, तोड़ दिया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मैं रिलीफ कैम्प में गया (राजस्थान भी आज जा रहा हूं), मणिपुर के रिलीफ कैम्पों में मैंने महिलाओं से बात की, बच्चों से बात की, जो हमारे प्रधानमंत्री ने आजतक नहीं किया। मुझसे एक महिला ने कहा- मेरी आंखों के सामने मेरे बच्चे को गोली मारी है, मैं पूरी रात उसकी लाश के साथ लेटी रही, फिर मुझे डर लगा, मैं सबकुछ छोड़कर आ गई, सिर्फ कपड़े लेकर आ गई, फिर एक फोटो दिखाकर कहती है कि यही मेरे पास है। एक और उदाहरण- दूसरे कैम्प में एक महिला मेरा सामने आती है मैंने पूछा क्या हुआ तुम्हारे साथ इस सवाल को सुनकर एक सेकेंड में वह कांपने लगी, उसने दिमाग मे कोई दृश्य देखा और वह कांपती हुई बेहोश हो गई। स्पीकर सर, इन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है। इनकी राजनीति ने मणिपुर को नहीं बल्कि हिंदुस्तान को कत्ल किया है, हिंदुस्तान का मर्डर किया है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि जैसा कि मैंने शुरु में बोला, भारत एक आवाज है, जनता की आवाज है, उस आवाज की हत्या आपने मणिपुर में की, इसका मतलब भारत माता की हत्या आपने मणिपुर में की। आपने मणिपुर के लोगों को मारकर भारत की हत्या की, आप देशद्रोही हो, देश प्रेमी नहीं हो, आप देशभक्त नहीं हो। इसीलिए आपके प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने मणिपुर में भारत माता की हत्या की है। आप भारत माता के रखवाले नहीं आप भारत माता के हत्यारे हो

राहुल गांधी ने कहा कि मैं मणिपुर में मेरी मां की हत्या की बात की, एक मेरी मां यहां बैठी है, एक मेरी मां को आपने मणिपुर में मारा है। आप जब तक हिंसा बंद नहीं करोगे, आप भारत माता की हत्या कर रहे हो। हिंदुस्तान की सेना एक दिन में मणिपुर में शांति ला सकती है, क्योंकि आप भारत की हत्या करना चाहते हैं। मोदी जी लोगों के दिल की आवाज नहीं सुनते हैं, वे सिर्फ दो लोगों की बात सुनते हैं ( सदन में इस दौरान नारे लगे अडाणी)।


कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि रावण दो लोगों की सुनता था, मेघनाद और कुंभकरण। मोदी जी सिर्फ अमित शाह और अडाणी की सुनते हैं, लंका को हनुमान ने नहीं जलाया, रावण के अहंकार ने जलाया राम ने रावण को नहीं मारा, रावण के अहंकार ने उसे मारा। आप पूरे देश में केरोसीन फैला रहे हो, आप पूरे देश में आग लगा रहे हो। यही आपने मणिपुर में किया और यही आप अब हरियाणा में कर रहे हो मोदी जी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia