बड़ी खबर LIVE: योगी सरकार ने लिया यू-टर्न, 25000 होमगार्ड्स को राहत, अब नहीं जाएगी नौकरी 

उत्तर प्रदेश में 25 हजार होमगार्डों के लिए राहत की खबर सामने आ रही है। चौतरफा निंदा के बाद अपने फैसले पर यू-टर्न लिया है। होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी होमगार्ड को नहीं निकाला जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

15 Oct 2019, 7:24 PM

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के क्वेटा में बम विस्फोट, एक व्यक्ति घायल

पाकिस्तान का बलूचिस्तान मंगलवार शाम बम धमाकों से हिल गया। धमाके की वजह से एक शख्स घायल हो गया। बताया जा रहा है कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है। इससे पहले शनिवार को अब्दुल्लाह जिले के चमन क्षेत्र में बम धमाका हुआ था। धमाके में जमात उलेमा-ए-इस्लाम फजल के नेता मौलाना मोहम्मद हनीफ की मौत समेत दो की मौत हो गई थी।

15 Oct 2019, 10:23 PM

पीएम मोदी और गृह मंत्री तेलंगाना की गवर्नर टी सुंदराजन ने की मुलाकात

15 Oct 2019, 10:13 PM

शिव 'राज' में बनी सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे, एमपी के मंत्री ने पूछा- न्यूयॉर्क-वाशिंगटन की सड़कें थीं कैसी

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार में बनी सड़कों में आए गड्ढों पर राज्य की कमलनाथ सरकार के मंत्री पीसी शर्मा ने चुटकी लेते हुए कहा, “ये वॉशिंगटन और न्यूयॉर्क की सड़कें थीं कैसी? बारिश होने पर गड्डे ही गड्डे हो गए, कैलाश विजयवर्गीय के गाल जैसी सड़कें हो गई हैं।” उन्होंने कहा कि आवंटन कर दिया गया है और 15-20 दिन में सड़कें चकाचक हो जाएंगी।

बता दें कि साल 2017 के अक्टूबर में अपने वाशिंगटन दौरे के दौरान तत्कालीन बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि “वाशिंगटन एयरपोर्ट पर उतरने के बाद जब मैंने यहां की सड़कों पर सफर किया तो मुझे पता चला कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से बेहतर हैं।”

15 Oct 2019, 9:31 PM

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने बांदीपोरा में जिला और पुलिस अधिकारियों की ली बैठक

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने मंगलवार को बांदीपोरा में जिला और पुलिस अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक कर जिले के विकास और सुरक्षा की समीक्षा की। इस बैठक में योजना, निगरानी और विकास के प्रधान सचिव रोहित कंसल भी मौजूद थे।

15 Oct 2019, 9:24 PM

मुंबई में वोट डालने के लिए चुनाव के दिन कर्मचारियों को मिलेगी पूरे दिन की छुट्टी, कलेक्टर ने दिया आदेश

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के दिन वोट डालने के लिए मुंबई के सरकारी और निजी सभी ऑफिस के कर्मचारियों को पूरे दिन की छुट्टी मिलेगी। मुंबई नगर के कलेक्टर शिवाजी जोंधाले ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा है कि क्षेत्र में आने वाले सभी ऑफिस 21 अक्टूबर को अपने सभी कर्मचारियों को वोट डालने के लिए 1 दिन की सवैतनिक छुट्टी देंगे।

15 Oct 2019, 8:57 PM

दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में दो लोगों को किया गिरफ्तार, 14 मोबाइल और 2 लैपटॉप जब्त

दिल्ली पुलिस ने 12 अक्टूबर को कनॉट प्लेस में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 14 मोबाइल फोन और 2 लैपटॉप जब्त किए। मामले में आगे की जांच चल रही है

15 Oct 2019, 8:56 PM

पटना बाढ़: जांच के लिए बिहार सरकार ने एक उच्च-स्तरीय जांच समिति का किया गठन

पटना में हाल ही में बाढ़ के पीछे के कारणों की जांच के लिए बिहार सरकार ने एक उच्च-स्तरीय जांच समिति का गठन किया है। इस समिति में 4 सदस्य शामिल हैं।

15 Oct 2019, 8:14 PM

योगी सरकार ने लिया यू-टर्न, 25000 होमगार्ड्स को राहत, अब नहीं जाएगी नौकरी

उत्तर प्रदेश में 25 हजार होमगार्डों के लिए राहत की खबर सामने आ रही है। चौतरफा निंदा के बाद अपने फैसले पर यू-टर्न लिया है। होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी होमगार्ड को नहीं निकाला जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि डीजीपी से बातकर सीमित बजट में ड्यूटी देने का सुझाव दिया गया है। अब यूपी पुलिस अपने सीमित बजट में 17000 होमगार्ड्स को ड्यूटी पर रख सकती है। बाकी 8000 होमगार्ड्स को मुख्यालय से ड्यूटी मिलेगी।

15 Oct 2019, 7:37 PM

ईडी के समन के खिलाफ डीके शिवकुमार की पत्नी और मां पहुंची दिल्ली हाई कोर्ट

उषा शिवकुमार (वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की पत्नी) और गौराममा (डीके शिवकुमार की मां) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा जारी समन को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है। सुनवाई कल दिल्ली हाई कोर्ट में होगी।

15 Oct 2019, 7:35 PM

कोलकाता में सौरव गांगुली ने कहा- मैं पहली बार अमित शाह से मिला

कोलकाता में सौरव गांगुली ने कहा कि मैं पहली बार अमित शाह से मिला, न ही मैंने बीसीसीआई पर कोई सवाल पूछा, क्या मुझे कोई पद मिलने वाला था या नहीं।

15 Oct 2019, 7:27 PM

कर्नाटक: वीडियो वायरल होने के बाद हिरासत में लिए गए सलीम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई

कर्नाटक में सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट करने का वीडियो वायरल होने के बाद हिरासत में लिए गए सलीम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

15 Oct 2019, 7:10 PM

IMF ने घटाया भारत की जीडीपी का अनुमान, जुलाई के 7 फीसदी से 6.1 फीसदी किया

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने भारत की विकास दर का अनुमान घटा दिया है। आईएमएफ ने आज जारी अनुमान में भारत की विकास दर 6.1 फीसदी रहने का अनुमान लगाया है। इस साल जुलाई में आईएमएफ ने 7 फीसदी विकास दर का अनुमान लगाया था।

15 Oct 2019, 6:42 PM

हरियाणा: कुरुक्षेत्र में किसानों द्वारा पराली जलाने का सिलिसिला जारी

15 Oct 2019, 6:41 PM

मुंबई: पीएमसी मुद्दे पर शिवसेना के नेता आरबीआई गवर्नर से मिले

15 Oct 2019, 6:07 PM

दिल्लीः एयरपोर्ट से CISF ने एक विदेशी यात्री के पास से 12 जिंदा तोते जब्त किए

15 Oct 2019, 5:58 PM

CBDT के अधिकारियों ने बिना वारंट के छापेमारी की: कपिल सिब्बल

दिल्ली में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, “सीबीडीटी के अधिकारियों ने बिना किसी वारंट या दस्तावेज के देश भर के हमारे अकाउंटेंट के घरों में प्रवेश किया। यह भारतीय लोकतंत्र के मूल सिद्धांतों के लिए खतरा नहीं है, तो क्या है?”

15 Oct 2019, 5:52 PM

इकबाल मिर्ची से संबंधित भूमि सौदे से जुड़े दस्तावेज मेरे संज्ञान में नहीं लाए गए: प्रफुल्ल पटेल

गैंगस्टर इकबाल मिर्ची से संबंधित एक भूमि सौदे में खुद का नाम जुड़ने परे एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, “अलग-अलग विचार और दस्तावेज हैं जो मीडिया में लीक हो गए होंगे। जाहिर है, आप कुछ कागजात के कब्जे में हैं जो शायद कभी मेरे संज्ञान में नहीं लाए गए।”

15 Oct 2019, 5:39 PM

दिल्ली: JNU छात्र नजीब के लिए जंतर मंतर पर मार्च, 3 साल पहले आज ही के दिन गायब हुआ था नजीब

तीन साल पहले आज ही के दिन यानी 15 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के बदायूं का रहने वाला जेएनयू छात्र नजीब अहमद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से अचानक गायब हो गया था। इस मौके पर मंगलवार दोपहर दिल्ली के जंतर मंतर पर यूनाइटेड अगेंस्ट हेट की ओर से मार्च का आयोजन किया गया। इस मार्च में नजीबी की मां और लेखिका लेखिका अरुंधति रॉय के साथ वकील और कार्यकर्ता शामिल हुए।

नजीब को गायब हुए तीन साब बीत चुके हैं। इस बीच देश की बड़ी सुरक्षा एजेंसियां नजीब को तलाश कर चुकी हैं, लेकिन अभी तक कई सुराग नहीं लगा।

15 Oct 2019, 5:25 PM

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की मांग कर रहे छात्र संगठनों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। लाठीचार्ज के जवाब में छात्रों ने पथराव कर दिया। इस दौरान कई छात्र और पुलिस कर्मियों को चोटें आईं। छात्रों ने प्रॉक्टर ऑफिस के पास गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस कर्मियों ने करीब दर्जनों छात्रों को हिरासत में ले लिया है।

15 Oct 2019, 5:16 PM

महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव: 21 अक्टूबर को मतदान के दिन ईसी ने सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच एग्जिट पोल पर लगाई रोक

15 Oct 2019, 5:10 PM

PMC घोटाले में बड़े-बड़े लोग आराम फरमा रहे और खाताधारक झेल रहे परेशानी: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर पीएमसी मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पीएमसी बैंक घोटाले में बड़े-बड़े लोग आराम फरमा रहे हैं और आम खाताधारक परेशानी झेल रहे हैं। खाताधारक संजय गुलाटी की जान चली गई, लेकिन बीजेपी सरकार यह मानने को तैयार नहीं है कि उनकी कुनीतियों से हमारा देश जूझ रहा है और इस स्थिति में सरकार को कदम उठाने चाहिए।”

15 Oct 2019, 5:03 PM

ओडिशा: 1500 किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार

15 Oct 2019, 4:53 PM

मोदी सरकार जीएसटी आम जनता और किसानों को मारने के लिए लेकर आई है: राहुल गांधी

महाराष्ट्र के वर्धा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा की केंद्र की मोदी सरकार जीएसटी आम जनता और किसानों को मारने के लिए लेकर आई है। उन्होंने कहा कि यह जीएसटी अडानी और अंबानी का हथियार है, जिससे आपके ऊपर हमला बोला जा रहा है।

15 Oct 2019, 4:41 PM

अयोध्या में दीपोत्सव के दौरान 5.5 लाख से अधिक मिट्टी के दीपक जलाए जाएंगे: यूपी के मुख्य सचिव

यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा, “प्रशासनिक अधिकारियों ने उन सभी स्थानों का जायजा लिया है जहां उत्सव होने वाले हैं। 'दीपोत्सव' के दौरान अयोध्या में 5.5 लाख से अधिक मिट्टी के दीपक जलाए जाएंगे। यह ऐतिहासिक होगा क्योंकि इसमें भारी जन भागीदारी होगी।”

15 Oct 2019, 4:36 PM

महाराष्ट्र: सांकोली में छत्तीसगढ़ के सीएम को नहीं मिली सभा की अनुमति, प्रशासन, बीजेपी पर साधा निशाना

महाराष्ट्र के सांकोली में जनसभा करने की इजाजत नहीं मिलने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रशासन और बीजेपी सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “जिस स्थान पर 2 दिन पहले प्रधानमंत्री जी सभा करके गए उस स्थान पर एक निर्वाचित मुख्यमंत्री का हैलीकॉप्टर न उतरने देना लोकतंत्र की हत्या है। बीजेपी और आरएसएस ने आज फिर दिखा दिया कि उनका राष्ट्रवाद हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित है। लेकिन अंत हर तानाशाही का होता है।”

सांकोली से नाना पटोले कांग्रेस के उम्मीदार हैं। नाना पटोले किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं।

15 Oct 2019, 4:26 PM

पश्चिम बंगला के मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर केस में राष्ट्रपति से मिला बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल

15 Oct 2019, 4:23 PM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक महिला की मौत

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्ता की ओर से नापाक हरकतें जारी है। एक बार फिर पाकिस्ता ने सीज फायर का उल्लंघन किया है। पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी आर्मी की ओर से फायरिंग की गई है, जिसमें एक महिला की मौत हो गई है।

15 Oct 2019, 4:22 PM

दिल्ली: कोर्ट ने ईडी को पहले पूछताछ करने के विकल्प के साथ चिदंबरम को गिरफ्तार करने की इजाजत दी

दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को पहले पूछताछ करने के विकल्प के साथ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने की अनुमति दे दी है। चिदंबरम इस वक्त तिहाड़ जेल में हैं। ईडी चिदंबरम से हुई पूछताछ करेगी।

15 Oct 2019, 4:08 PM

पीएमसी बैंक के एक और खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

पीएमसी बैंक के एक और खाताधारक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इस खाताधारक की मौत भी हार्ट अटैक से हुई है। इससे पहले संजय गुलाटी नाम के खाताधारक की मौत हुई थी। संजय का खाता पीएमसी बैंक में है, उनके परिवार का इस बैंक में 90 लाख रुपए फंसे हैं। वे इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाए और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: PMC बैंक के एक खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत, बैंक में फंसे हैं 90 लाख रुपए

15 Oct 2019, 3:24 PM

जहां जाते हैं झूठ बोलते हैं मोदी, अब तक लोगों के खाते में नहीं आए पैसे: राहुल गांधी

महाराष्ट्र के यवतमाल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि वित्त मंत्री कहती हैं कि अब जीएसटी को खत्म कर नहीं सकते, क्योंकि यह कानून बन गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि गरीबों से जुड़े कानून को यह चुटकी में बदल देतें, लेकिन यह जीएसटी को खत्म नहीं कर रहे।

राहुल गांधी ने कहा, “इन्होंने मनरेगा, भोजनका अधिकार, जमीनअधिग्रहण बिल को बदल दिया, मगरवित्त मंत्री कहती हैं कि जीएसटी कानून है, इसे बदला नहीं जा सकता। ये गरीबों के लिए बनाए गए कानून बदल सकते हैं, मगर लोगों की जेब से पैसा चोरी करनेवाले जीएसटी को नहीं बदलेंगे।”

राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी से गरीबों को नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि अगर इससे किसी को फायदा हुआ है तो वह अडानी और अंबानी हैं।

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलकर चले आते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर बैंक खाते में 6 हजार रुपयेडाले जाएंगे, उससे पहले चुनाव में कहा था कि हर खाते में 15 लाख रुपये डाले जाएंगे, लेकिन क्या मिले?

15 Oct 2019, 3:06 PM

एनजीटी ने यूपी, पंजाब, हरियाणा सरकार से पूछा, पराली जलाने से रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए

पराली जलाने से रोकने और प्रदूषण पर लगाम लगाने से जुड़ी याचिका पर एनजीटी ने सुनवाई की। इस दौरान एनजीटी ने उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाई। एनजीटी ने योगी सरकार से पूछा कि आपके यहां किसान पराली को क्यों जला रहे हैं? एनजीटी ने पूछा कि किसानों को जागरूक करने किए क्या कदम उठाए जा रहे हैं।

15 Oct 2019, 3:05 PM

तमिलनाडु के रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी गई

तमिलनाडु के रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को उनकी 88वीं जयंती पर उनके मौके पर उनके बड़े भाई और उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने आज श्रद्धांजलि दी।

15 Oct 2019, 2:59 PM

पश्चिम बंगाल: ट्रिपल मर्डर केस में एक व्यक्ति गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद तिहरे हत्याकांड पर एसपी मुकेश कुमार ने कहा, “एक व्यक्ति उत्पल बेहरा को गिरफ्तार किया गया है। इस व्यक्ति ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। जांच के दौरान, यह पाया गया है कि पीएनबी मेटलाइफ पॉलिसी की खरीद में कुछ विवाद हुआ था।”

15 Oct 2019, 2:52 PM

आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले में बेकाबू होकर पलटी बस, 8 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में एक पर्यटक बस पलटने से आठ लोगों की मौत हो गई। यहा दुर्घटना मैरेडूमिल्ली और चिन्टुरु के बीच हुई है।

15 Oct 2019, 2:09 PM

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दुर्गा पूजा कार्यक्रम से दरकिनार किए जाने पर नाराजगी जताई

15 Oct 2019, 1:45 PM

दिल्ली: कोर्ट ने डीके शिवकुमार की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ाई

15 Oct 2019, 1:27 PM

मोदी शासन में किसानों की स्थिति ठीक वैसी ही है जैसी ब्रिटिश शासन के अधीन थी: कांग्रेस

देशी की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि मोदी शासन में किसानों की स्थिति ठीक वैसी ही है जैसी ब्रिटिश शासन के अधीन थी। सरकार किसानों के प्रति उदासीन है और मीडिया चुप है।

मनीष तिवारी ने कहा, “किसी देश की अर्थव्यवस्था कैसे चलती है? आम लोग अपनी गाढ़ी कमाई को बचाकर बैंक में लगाते हैं। बैंक उन्हें उस राशि पर ब्याज देता है और बैंक रोजगार पैदा करने के लिए व्यवसायों और उद्योगों को ऋण देते हैं। यह एक पहलू है।”

उन्होंने कहा, “दूसरा पहलू यह है कि लोग खरीदारी करते हैं और कंपनियों को इससे लाभ होता है। कंपनियां उस धन का उपयोग अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने और रोजगार पैदा करने के लिए करती हैं। तीसरा पहलू यह है कि सरकार ऋण लेती है, निवेश करती है और बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक वस्तुओं का निर्माण करती है और इससे रोजगार बनता है।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “आम लोग अपने खून-पसीने की कमाई बैंक में जमा करते हैं। बैंक उस पर उन्हें ऋण देता है, वो पैसा कारखानों-उद्योगों को देता है, ताकि उससे रोजगार पैदा हो। ये अर्थव्यवस्था को चलाने की एक कड़ी है। पिछले कुछ सालों में ये कड़ी टूट गई है।”

15 Oct 2019, 1:21 PM

हम स्वदेशी हथियार प्रणालियों और उपकरणों से अगला युद्ध लड़ेंगे और जीतेंगे: सेना अध्यक्ष

15 Oct 2019, 1:14 PM

रामजन्मभूमि विवाद की बुधवार को आखिरी सुनवाई होगी: मुख्य न्यायाधीश

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ राम मंदिर बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई कर रही है। सीजेआई कहते ने कहा, “आज 39वां दिन है। कल मामले में सुनवाई का 40वां दिन और आखिरी दिन है।”

15 Oct 2019, 1:12 PM

जम्मू-कश्मीर: फिर से खुला एनआईटी श्रीनगर

15 Oct 2019, 12:59 PM

कश्मीर से धारा 370 हटाने के खिलाफ श्रीनगर में प्रदर्शन, पूर्व सीएम उमर की बहन हिरासत में ली गईं

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर श्रीनगर में प्रदर्शन किया गया है। सिविल सोसायटी ने प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बहन सफिया और उनकी बेटी भी शामिल थीं, जिन्हें प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया। लाल चौक पर कई कश्मीरी महिलाओं ने धारा 370 को हटाने का विरोध किया है।

15 Oct 2019, 12:53 PM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सेना की भर्ती में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे युवक

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में क्षेत्रीय युवक सेना में भर्ती होने के लिए पहुंचे हैं। कमांडिंग ऑफिसर आरआर शर्मा ने कहा, “करीब 6500 युवा स्क्रीनिंग और फिजिक्स के लिए दिखाई दिए हैं। हमने लगभग 550 युवाओं को शॉर्टलिस्ट किया है। सभी परीक्षाओं के बाद, उन्हें 162 टेरिटोरियल आर्मी में शामिल किया जाएगा।”

15 Oct 2019, 12:11 PM

पटना: डेंगू मरीजों से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर स्याही फेंकी गई

बिहार की राजधानी पटना में जलभराव और उससे पनप रही बीमारियों को लेकर लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। डेंगू के कई मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। मोदी के मंत्री अश्विनी चौबे पर लोगों का गुस्सा फूटा है। पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डेंगू पीड़ितों से मिलने पहुंचे अश्विनी चौबे पर स्याही फेंकी गई है।

15 Oct 2019, 11:58 AM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणात्र

15 Oct 2019, 11:53 AM

अकाल तख्त ने RSS पर बैन लगाने की मांग की, संघ को बताया देश विरोधी

15 Oct 2019, 11:40 AM

पीएमसी मुद्दे को निपटाने के लिए चुनाव बाद केंद्र से करेंगे बात: सीएम देवेंद्र फडवीस

पीएमसी बैंक मुद्दे पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडवीस ने कहा, “चुनावों के बाद हम इस मुद्दे पर केंद्र सरकार से बात करेंगे। हम केंद्र से अनुरोध करेंगे कि जमाकर्ताओं को उनके पैसे वापस दिलाने में वह मदद करे। मैं व्यक्तिगत रूप से इस मामले में मेरी नजर है।”

15 Oct 2019, 11:36 AM

भीमा कोरेगांव: बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा, वर्नन गोंसाल्वेस को जमानत देने से मना किया

भीमा कोरेगांव मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा और वर्नन गोंसाल्वेस को जमानत देने से इनकार कर दिया है।

15 Oct 2019, 11:34 AM

छत्तीसगढ़: डुमरखोली में दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में कुसमी के बलरामपुर के डुमरखोली गांव में दूषित पानी पीने से एक बच्चे सहित एक परिवार के 3 सदस्यों की कथित तौर पर मौत हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां का पानी गंदा है। कुसमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि डुमरखोली पंचायत में 16 हैंड-पंप लगाए गए हैं।

15 Oct 2019, 11:32 AM

हरियाणा के मानेसर में NSG स्थापना दिवस समारोह

15 Oct 2019, 11:30 AM

मिसाइल विकास में अब्दुल कलाम का शानदार योगदान: रक्षा मंत्री

41वें डीआरडीओ निदेशकों के सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं अब्दुल कलाम को उनकी 88वीं जयंती पर आभार व्यक्त करता हूं। वह एक जाने माने वैज्ञानिक थे। अनुसंधान और मिसाइल विकास में उनके योगदान ने भारत को उनकी स्वदेशी क्षमताओं के लिए जाने जाने वाले देशों की सूची में ला दिया।”

15 Oct 2019, 11:03 AM

भारत रत्न और भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती आज, रक्षामंत्री और तीनों सेना प्रमुख ने दी श्रद्धांजलि

दिल्ली में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया, भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर DRDO भवन में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

15 Oct 2019, 10:56 AM

दुष्यंत चौटाला बोले- BJP हरियाणा को न सिखाए राष्ट्रवाद, देश पर कुर्बान होने वाले सबसे ज्यादा हमारे राज्यके

जननायक जनता पार्टी (JJP) नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, “BJP हरियाणा को राष्ट्रवाद नहीं सिखा सकती। भारत के लिए जिन लोगों ने जानें कुर्बान की हैं, उनसमें सबसे ज्यादा संभवतः हरियाणा से हैं। शायद जितने जवान हमारे बॉर्डर की सुरक्षा में शहीद हुए, उतने तो शायद गुजरात के जवान आज तक सेना में भर्ती भी नहीं हुए होंगे।”

दुष्यंत चौटाला ने कहा, "हरियाणा का कोई ऐसा गांव नहीं है, जहां कोई शहीद न हुआ हो। हमें इस भूमि पर गर्व है, जिसने हमें देश के लिए मजबूत बनाया है। सीमा पर तैनात, चाहे वह चीन की सीमा हो या पाकिस्तान की, हर 10वां जवान हरियाणा से है।”

15 Oct 2019, 10:21 AM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र जारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। संकल्प पत्र के नाम से जारी इस घोषणा पत्र को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जारी किया।

15 Oct 2019, 10:12 AM

दिल्ली: NSA, सेना प्रमुख, वायुसेना प्रमुख और DRDO डायरेक्टर कॉन्फ्रेंस में पहुंचे

15 Oct 2019, 10:11 AM

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में किया सीज फायर का उल्लंघन, सेना ने दिया जवाब

15 Oct 2019, 10:02 AM

कश्मीर में बंद की गई SMS सेवा, सोमवार को ही बहाल की गई थी पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं

एनडीटीवी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में एसएमएस सेवा को बंद कर दिया गया है। सोमवार को 72 दिन के बाद पोस्टपेड मोबाइल नेटवर्क सेवा बहाल की गई थी। इसके कुछ घंटे बाद ही एसएमएस सेवा बंद कर दी गई। बता दें कि सोमवार के बाद घाटी के करीब 40 लाख पोस्टपेड मोबाइल फोन ने काम करना शुरू कर दिया। लेकिन अभी कश्मीर में इंटरनेट सेवा को अभी तक बहाल नहीं किया गया है।

15 Oct 2019, 9:28 AM

हरियाणा: पराली जलाने से बाज नहीं आ रहे किसान

15 Oct 2019, 9:15 AM

PMC बैंक घोटाले के पीड़ित एक खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत, बैंक में जमा है 90 लाख रुपए

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले के शिकार खाताधारकों में से एक संजय गुलाटी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। संजय के परिवार के 90 लाख रुपये पीएमसी बैंक में फंसे हैं। संजय की पहले जेट एयरवेज से नौकरी चली गई थी, और अब सभी जमा पूंजी फंस गई थी। जिसका सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाए।

15 Oct 2019, 9:10 AM

उत्तराखंड: टिहरी गढ़वाल में बड़ा सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। एक कार नैनबाग इलाके में हादसे का शिकार हो गया। इस कार में 7 लोग सवार थे। घटना में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। बचाव कार्य चल रह है।

15 Oct 2019, 9:07 AM

दिल्ली: बाइक सवार झपटमारों ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट का मोबाइल छीना

राजधानी दिल्ली के कमला नगर में बाइक सवार स्नैचरों ने सोमवार रात को एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट का मोबाइल छीन लिया। वे अपने परिवार के साथ एक रेस्तरां में रात के समय डिनर करने के लिए गए थे। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट रास्ते में किसी से फोन पर बात कर रहे थे तभी बाइक पर सवार स्नैचरों ने उनका मोबाइल फोन छीन लिया।

15 Oct 2019, 9:05 AM

प्रियंका गांधी ने नोबेल पुरस्कार मिलने पर अभिजीत बनर्जी को दी बधाई, कहा- एक दिन सच में होगा न्याय

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अर्थशास्त्र में इस साल का नोबेल पुरस्कार पाने वाले भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को बधाई दी है। प्रियंका ने ये भी बताया कि अर्थशास्त्री बनर्जी ने कांग्रेस को न्यूनतम आय योजना (NYAY) पर सलाह भी दी थी। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कांग्रेस ने इस NYAY स्कीम का ऐलान किया था। प्रियंका ने कहा कि उम्मीद है कि न्याय एक दिन हकीकत बनेगा।

15 Oct 2019, 9:02 AM

आज पीएम मोदी हरियाणा में और राहुल गांधी महाराष्ट्र में करेंगे चुनावी रैली

15 Oct 2019, 9:00 AM

महाराष्ट्र में बोले औवेसी: PM मोदी मुस्लिमों के साथ न्याय करना चाहते हैं तो उन्हें भी मराठों की तरह आरक्षण दें

15 Oct 2019, 8:58 AM

सीरिया के राजदूत बोले- कश्मीर भारत का आतंरिक मामला है, हम हमेशा उसके साथ

भारत में सीरिया के राजदूत रियाद अब्बास ने कहा है कि भारत सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाना देश का आंतरिक मामला है। उन्होंने आगे कहा कि यह (कश्मीर पर कदम) एक आंतरिक मुद्दा है। हम हमेशा किसी भी कार्रवाई पर भारत के पक्ष में है।

15 Oct 2019, 8:58 AM

पश्चिम बंगालः पूर्वी मिदनापुर में टीएमसी के नेता बासुदेव मंडल की अज्ञात हमलावरों ने हत्या की

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। एक बार फिर से टीएमसी नेता की यहां सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार टीएमसी के नेता बासुदेव मंडल की किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी है। बासुदेव मंडल बाकचा गांव के पूर्व पंचायत प्रधान भी रह चुके हैं। बासुदेव की सोमवार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी, जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

15 Oct 2019, 8:54 AM

मार्गरेट एटवुड और बर्नरडाइन एवरिस्टो को संयुक्त रूप से मिला 2019 का बुकर पुरस्कार

बुकर पुरस्कार के लिए विजेताओं का चयन करने वाले निर्णायक मंडल ने इस साल नियमों को तोड़ते हुए इस पुरस्कार के लिए मार्गरेट एटवुड और बर्नार्डिन एवरिस्टो को संयुक्त विजेता घोषित किया। एवरिस्टो इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को जीतने वाली पहली अश्वेत महिला हैं। इस पुरस्कार के लिए छांटी गई छह पुस्तकों में ब्रितानी-भारतीय उपन्यासकार सलमान रुश्दी का उपन्यास ‘क्विचोटे’ भी शामिल था।

15 Oct 2019, 8:47 AM

FATF में पाकिस्तान को नहीं मिला दोस्तों का भी साथ, डार्क ग्रेलिस्ट में डालने की तैयारी

टेरर फंडिंग रोकने में नाकाम पाकिस्तान को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की रिव्यू मीटिंग में बड़ा झटका लगा है। सोमवार की मीटिंग में किसी भी देश ने पाकिस्तान का साथ नहीं दिया। यहां तक कि पाकिस्तान के हमदर्द चीन, मलेशिया और तुर्की भी उसके साथ नहीं आए। पाकिस्तान पहले से ही ग्रे लिस्ट में है। ऐसे में अब उसे डार्क ग्रे लिस्ट में डाला जा सकता है।

लोकप्रिय