सीबीआई डीआईजी का सनसनीखेज़ आरोप: मोदी के मंत्री ने ली रिश्वत, डोवाल ने अस्थाना के घर छापा मारने से रोका

सोमवार को सीबीआई के डीआईजी मनीष कुमार सिन्हा ने एक याचिका दायर की। इस याचिका में उन्होंने मोदी सरकार में कोयला एवं खदान राज्य मंत्री हरिभाई पार्थीभाई पटेल पर मोईन कुरैशी मामले में करोड़ों रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के मामले की सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई में एक नया मोड़ आ गया है। सोमवार को सीबीआई के डीआईजी मनीष कुमार सिन्हा ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए एक याचिका दायर की। इस याचिका में उन्होंने मोदी सरकार में कोयला एवं खदान राज्य मंत्री हरिभाई पार्थीभाई पटेल पर मोईन कुरैशी मामले में करोड़ों रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया। सिन्हा की याचिका के मुताबिक, गुजरात से सांसद हरिभाई पार्थीभाई को अहमदाबाद के किसी विपुल नाम के शख्स द्वारा पैसे दिए गए थे। वेबसाइट ‘द वायर’ ने इस याचिका में लगाए आरोपों को लेकर हरिभाई पार्थीभाई को कुछ सवाल भेजे थे, जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

इसके अलावा मनीष कुमार सिन्हा ने अपनी याचिका में यह भी बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के कथित तौर पर मोईन कुरैशी मामले में गिरफ्तार भाईयों मनोज प्रसाद और सोमेश प्रसाद से नजदीकी संबंध हैं।

उनकी याचिका में साफ तौर यह आरोप लगाया गया है कि सीबीआई के विशेष निदेशक और डीएसपी देवेंद्र कुमार के खिलाफ चल रही सीबीआई जांच के एक महत्वपूर्ण मौके पर डोभाल ने हस्तक्षेप किया, ताकि उनके मोबाइल फोन सबूत के तौर पर जब्त न किए जाएं। सिन्हा ने दावा किया कि उनके व्हाट्सएप संदेशों में उनके खिलाफ कई सबूत थे। यहां तक कि डोभाल ने अस्थाना के आवास में की जा रही तलाशी अभियान को भी रोकने के निर्देश दिए थे।

इसे भी पढ़ें: बस्सी ने फोन पर सुना था जब आरोपी ने बोला, ‘अस्थाना तो अपना आदमी है’: सीबीआई कर सकती है सबूतों से छेड़छाड़

सिन्हा ने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि रिश्वत के लेन-देन में शामिल उद्योगपति सना सतीश बाबू की मुलाकात सीवीसी केवी चौधरी से भी हुई थी और उस मुलाकात में मोईन कुरैशी मामले की चर्चा की गई थी। इसके बाद सीवीसी ने राकेश अस्थाना को बुलाकर इसके बारे में पूछा था। ‘द वायर’ ने केवी चौधरी से जब इस मामले के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और इसे लेकर मीडिया से बात करना सही नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia