लोकसभा चुनाव से पहले फिर हरकत में आई मोदी सरकार! CBI को लालू यादव के खिलाफ केस चलाने की दी अनुमति

CBI को गृह मंत्रालय से लालू यादव के खिलाफ केस चलाने की अनुमति मिली है। सीबीआई ने यह जानकारी राउज एवेन्यू कोर्ट को दी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के पास आते ही एक बार फिर मोदी सरकार द्वारा उसी ताकत का इस्तेमाल किया जा रहा है जो अमूमन चुनाव के समय देखा जाता है। चुनाव के नजदीक आते ही बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव पर दबाव बनाया जाने लगा है। दरअसल, मोदी सरकार ने लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव पर केस चलाने की सीबीआई को मंजूरी दे दी है।

CBI को गृह मंत्रालय से लालू यादव के खिलाफ केस चलाने की अनुमति मिली है। सीबीआई ने यह जानकारी राउज एवेन्यू कोर्ट को दी। हालांकि, इस मामले में आरोपी तीन अधिकारियों पर केस चलाने की अनुमति सरकार से नहीं मिली है।

सीबीआई ने इस मामले में 3 जुलाई को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी। इस चार्जशीट में पहली बार तेजस्वी यादव का नाम आया था। सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी समेत इस मामले में 16 लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें रेलवे के आरोपी अधिकारियों और नौकरी लेने वालों के नाम भी शामिल हैं।

लैंड फॉर जॉब मामला 14 साल पुराना है। उस समय लालू यादव रेल मंत्री थे। आरोप है कि लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन लिखवा ली थी और फिर उनको रेलवे में नौकरी दी। इस घोटाले के आरोप में रेलवे के भी कई अफसरों को सीबीआई ने आरोपी बनाया हुआ है।

जाहिर सी बात है अगर लालू यादव चुनाव के दौरान जेल से बाहर रहे तो इसका असर चुनाव पर पड़ेगा वो चुनाव प्रचार करेंगे, जिसका नतीजा बीजेपी और एनडीए को बिहार में भुगतना पड़ सकता है। माना जा रहा कि यही वजह है कि लालू यादव पर चुनाव से ठीक पहले इस तरह का दबाव बनाया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia