मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला, कहा- GDP- 'गैस डीजल पेट्रोल' की बढ़ती कीमतों को अब 'द ग्रेट रॉबरी' कहा जा सकता है

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट कर कहा, "जनता को महंगाई की एक और 'इंजेक्शन की खुराक' बीजेपी से मिली है। सिलेंडर की कीमत में एक बार फिर 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। 2 महीने में यह लगातार छठी वृद्धि है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

कांग्रेस ने महंगाई को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट कर कहा, "जनता को महंगाई की एक और 'इंजेक्शन की खुराक' बीजेपी से मिली है। सिलेंडर की कीमत में एक बार फिर 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। 2 महीने में यह लगातार छठी वृद्धि है।"

उन्होंने कहा कि जीडीपी - गैस डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को अब 'द ग्रेट रॉबरी' कहा जा सकता है।

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में सोमवार को 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। 14.2 किलोग्राम का एलपीजी सिलेंडर अब दिल्ली में 819 रुपये में मिलेगा। 19 किलोग्राम का व्यावसायिक सिलेंडर 95 रुपये से बढ़ कर 1,614 रुपये का हो गया है


घरेलू उपयोग के सिलेंडर की कीमत में पिछले सप्ताह गुरुवार को 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी, फरवरी के महीने में यह तीसरी वृद्धि थी, दिल्ली में इसकी कीमत 794 रुपये प्रति सिलेंडर थी।

इससे पहले 25 फरवरी को भी एलपीजी गैस के दाम में 25 रुपये का इजाफा किया गया था। फरवरी माह में गैस के दाम तीन बार बढ़ाए गए थे। इसके पहले 4 फरवरी और 14 फरवरी को दाम बढ़ाए गए थे। बीते साल 2020 में दिसंबर महीने में रसोई गैस के दाम में 2 बार बढ़ोतरी की गई थी। 1 दिसंबर को गैस के दाम 594 रुपये से बढ़ाकर 644 कर दिए गए थे। उसके बाद 15 दिसंबर को फिर से इसके दाम बढ़ाकर 694 रुपये किए गए थे। एक महीने में गैस के दाम 100 रुपये बढ़ाए गए थे।

इसे भी पढ़ें: आम आदमी पर महंगाई की मार जारी, 4 दिनों में दूसरी बार बढ़े गैस के दाम, जानें इस बार कितनी बढ़ी कीमत

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय