कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अमर्यादित व्यवहार को लेकर घिरीं स्मृति ईरानी, पार्टी ने पूछा- ये कौन सी मर्यादा है?

कांग्रेस ने कहा कि सोनिया गांधी जी बीजेपी की एक सांसद रमा देवी से बात कर रही थीं। स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी जी को घेरकर बड़े ही अपमानजनक लहजे में उनको अपशब्द कहे। कांग्रेस ने पूछा कि ये कौन सी मर्यादा है? क्या एक सांसद साथी सांसद से बात भी नहीं कर सकती।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अमर्यादित और अपमानजनक व्यवहार किए जाने को लेकर एक बार फिर कांग्रेस ने हमला बोला है।

कांग्रेस ने कहा कि सोनिया गांधी जी बीजेपी की एक सांसद रमा देवी से बात कर रही थीं। स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी जी को घेरकर बड़े ही अपमानजनक लहजे में उनको अपशब्द कहे। जब सोनिया जी ने उनसे शालीनता से कहा कि मैं आपसे बात नहीं कर ,रही मैं दूसरी सांसद से बात कर रही हूं तो स्मृति ईरानी चिल्लाकर बोलीं "you don't know me, who I am"। कांग्रेस ने बताया कि इस घटना के गवाह कई अन्य पार्टियों के सांसद व कांग्रेस सांसद हैं।

कांग्रेस ने एक बार फिर बोला हमला

  • कांग्रेस ने पूछा कि ये कौन सी मर्यादा है? क्या एक सांसद साथी सांसद से बात भी नहीं कर सकती। स्मृति ईरानी राजनीतिक तरीके से अपनी बात रख सकती हैं।

  • वे एक वरिष्ठ सांसद और एक पार्टी की अध्यक्ष के साथ इस तरह हेकलिंग(सवालों से बात काटना) वाले रवैए पर क्यों उतारू हैं। ये संसद एवं राजनीति की मर्यादा के खिलाफ है।

  • राजनीतिक विरोध अपनी जगह लेकिन क्या किसी वरिष्ठ सांसद के साथ इस तरह का व्यवहार जायज है?

क्या है पूरा मामला?

दरअसल आज (गुरुवार को) लोकसभा में शुरुआती हंगामे के बीच कार्यवाही स्थगित होने के बाद सभी सांसद सदन से बाहर जा रहे थे। इसी बीच सत्ता पक्ष, विशेषकर बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी।

इस पर सदन से बाहर जाती कांग्रेस अध्यक्ष सदन में वापस आईं और बीजेपी की महिला सांसद रमा देवी से बात करने लगीं कि आखिर उनका नाम क्यों लिया जा रहा है। इसी दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी भी वहां आ गईं और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ नोक-झोंक में कथित तौर पे अमर्यादित टिप्पणियां की।

उधर, स्मृति ईरानी के इसी व्यवहार को जयराम रमेश ने उजागर करते हुए लोकसभा अध्यक्ष से मांग की है कि वे स्मृति ईरानी के इस आचरण का संज्ञान लें।

कांग्रेस पार्टी के अन्य सांसदों ने इस घटना के बारे में आक्रोश जताया है। उनका कहना है कि सत्ता पक्ष के इस व्यवहार के लिए बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस सांसद गीता कौड़ा, ज्योतसना महंत और गौरव गोगोई ने लोकसभा में हुई घटना को शर्मनाक करार दिया है। इन सांसदों का कहना है कि बीजेपी की न सिर्फ महिला सांसदों, बल्कि पुरुष सांसदों ने भी अमर्यादित और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया।

इसे भी पढ़ें- बीजेपी ने संसद परिसर में सोनिया गांधी के साथ अमर्यादित व्यवहार कर देश के गौरवशाली इतिहास को शर्मसार किया - कांग्रेस

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia