पुलवामा हमले को लेकर सत्यपाल मलिक के खुलासे पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, पूछे ये गंभीर सवाल

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पुलवामा हमले को लेकर किए गए खुलासे के बाद से मोदी सरकार एक बार फिर सवालों के घेरे में है। कांग्रेस ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है और कई सवाल पूछे हैं।

गोवा राज्यपाल के तौर पर प्रधानमंत्री से मुलाकात करते सत्यपाल मलिक (यह फोटो @PMOIndia द्वारा जारी की गई थी)
गोवा राज्यपाल के तौर पर प्रधानमंत्री से मुलाकात करते सत्यपाल मलिक (यह फोटो @PMOIndia द्वारा जारी की गई थी)
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केंद्र की मोदी सरकार को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। सत्यपाल मलिक ने एक इंटरव्यू में कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की चूक के कारण 2019 में पुलवामा आतंकी हमला हुआ। सत्यपाल मलिक ने कहा कि सीआरपीएफ ने एयरक्राफ्ट की मांग की थी। लेकिन उन्हें देने से गृह मंत्रालय ने इनकार कर दिया। मलिक ने यह भी दावा किया कि उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बताया तो उन्होंने चुप रहने को कहा।

सत्यपाल मलिक के इस बयान के बाद से मोदी सरकार एक बार फिर घिरती नजर आ रही है। उधर, कांग्रेस ने भी केंद्र पर हमला बोला है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि इस इंटरव्यू को अब दबाने की पूरी कोशिश हो रही है। जयराम रमेश ने कहा कि ये सच्चाई दबेगी नहीं। हम इसे आगे लेकर चल रहे हैं। जयराम रमेश ने कहा कि इस इंटरव्यू के बाद जो सवाल उठ रहे हैं वो बेहद गंभीर है।

जय राम रमेश ने आगे कहा कि जब कभी भी गंभीर मसला उठता है तो PM चुप्पी साध लेते हैं। चीन पर चुप्पी, अडानी पर चुप्पी.. तीन काले कानूनों पर भी 1 साल तक चुप रहे। अब चुप्पी तोड़ने का वक्त है। इस सरकार का सिद्धांत है- "मिनिमम गवर्नेंस-मैक्सिमम चुप्पी"

कांग्रेस ने पुलवामा हमले को लेकर किए ये सवाल

  1. CRPF के जवानों को हवाई मार्ग से क्‍यों नहीं ले जाया गया, मोदी सरकार ने उनको एयरक्राफ्ट के लिए अनुमति क्यों नहीं दी?

  2. जैश की धमकी को क्‍यों नजरंदाज किया गया? 2 जनवरी, 2019 और 13 फ़रवरी, 2019 के बीच 11 ख़ुफ़िया इनपुट जो ऐसी आतंकी साज़िश के बारे में आगाह कर रहे थे उन्हें नज़रअंदाज़ क्यों किया गया?

  3. आतंकवादियों को इतनी भारी मात्रा में RDX कैसे मिला? 4 साल से ज़्यादा होने पर भी आज पुलवामा आतंकी हमले की जांच कहां तक पहुंची है?

  4. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह की क्या ज़िम्मेदारी तय की गई?

  5. इतने बड़े हादसे के बाद संवैधानिक पद पर बैठे गवर्नर को मोदी जी ने तुम चुप रहो की धमकी क्यों दी?

  6. देशद्रोह का सर्टिफिकेट बांटने वाले आज यह बताएं, कि अगर यह देशद्रोह नहीं है तो फिर देशद्रोह क्या है?

कांग्रेस नेता सुप्रीया श्रीनेत ने कहा कि आप अपने लिए 8,000 करोड़ के दो-दो हवाई जहाज खरीदते हैं। आप 20 हजार करोड़ की इमारत बनाते हैं लेकिन हमारे जवानों को 5 हवाई जहाज नहीं दे सके। CRPF का काफिला जोखिम झेलता हुआ जम्मू से श्रीनगर जा रहा था, ये सरकार की नाकामी थी। इस पर जवाब देना होगा।

वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि सत्यपाल मलिक ने जो आरोप लगाएं हैं वो गंभीर है। सत्यपाल जिस गंभीर इलाके के राज्यपाल रहे हैं वो गंभीर मुद्दे उठा रहे हैं। पवन खेड़ा ने कहा कि सत्यपाल मलिक किराए के मकान में रह रहे हैं, खेड़ा ने कहा कि सत्यपाल मलिक को एक पीएसओ दे रखा है। लेकिन आपने समाज में जहर घोलने वाले टीवी एंकरों, चाटुकार फिल्म निर्देशकों-अभिनेताओं को X,Y, Z ग्रेड की सुरक्षा दे रखी है। ऐसे में सवाल है कि आपने मलिक जी को खतरे के मुंह में क्यों छोड़ रखा है?

पवन खेड़ा ने कहा कि जब मलिक गोवा के राज्यपाल थे उस दौरान भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने मोदी से सवाल किया तो उन्हें मेघालय भेज दिया गया। वहीं जब पुलवामा हमला हुआ तो मोदी जी जिम कॉर्बेट में थे। इस दौरान मोदी जी ने एक ढाबे पर आकर सत्यपाल मलिक को फोन किया, मलिक ने कहा कि ये हमला हमारी लापरवाही से हुआ है। तो मोदी ने कहा कि तुम चुप रहो ये कोई और चीज है। पवन खेड़ा ने कहा कि ये कोई और चीज क्या है ये सब समझते हैं। पवन ने कहा कि सत्यपाल मलिक पर लापरवाही पर कुछ भी कहने के लिए कहा गया। खेड़ा ने कहा कि पीएम मोदी अपनी मस्ती में हैं। ये मेरे नहीं सत्यपाल मलिक के शब्द हैं।

पवन खेड़ा ने कहा कि सत्यपाल मलिक ने ना सिर्फ पुलवामा हमले बल्कि भ्रष्टाचार, अडानी मुद्दे और राहुल गांधी को संसद में ना बोलने देने को लेकर भी नाराजगी जताई है। सत्यपाल मलिक का कहना था कि राहुल अच्छा सवाल उठा रहे थे। पवन खेड़ा ने कहा कि कश्मीर फाइल फिल्म को लेकर तो बीजेपी नेता इंटरव्यू देते थे, लेकिन इन मुद्दों पर कौन इंटरव्यू देगा। कांग्रेस ने सवाल किया है कि सत्यपाल मलिक की सुरक्षा की चिंता कौन करेगा?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */