राजस्थान: सीएम वसुंधरा के खिलाफ चुनाव में कांग्रेस की तरफ से ताल ठोकेंगे जसवंत सिंह के बेटे मानवेन्द्र सिंह

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का मुकाबला झालरापाटन सीट पर बीजेपी से निष्कासित और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह से होगा। मानवेंद्र सिंह ने हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची शनिवार को जारी कर दी। कांग्रेस ने बीजेपी से निष्कासित और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ उनकी पारंपरिक झालरापाटन सीट से मैदान में उतारा है। पार्टी ने 32 नामों की घोषणा की है, जिसमें पूर्व बीजेपी विधायक मानवेंद्र सिंह का भी नाम शामिल है। मानवेंद्र हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

मानवेंद्र सिंह ने कहा कि यह बहुत बड़ी चुनौती है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी मुझ पर जो भरोसा जताया है, उसके लिए धन्यवाद।

झालावाड़ जिले का झालरापाटन निर्वाचन क्षेत्र 2003 से वसुंधरा राजे को विधानसभा भेजता आ रहा है। बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले मानवेंद्र सिंह ने सितंबर में सत्तारूढ़ बीजेपी का दामन छोड़ दिया था। वह 2014 लोकसभा चुनाव में अपने पिता को पार्टी से दरकिनार किए जाने को लेकर नाराज थे।

इसके पहले, 16 नवबंर को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में कुल 152 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया। इस लिस्ट में तमाम दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के नाम शामिल हैं। जिसमें अशोक गहलोत और सचिन पायलट को मैदान में उतारा गया था। दोनों ही नेता मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान: कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, कहा- लोग अब नहीं आएंगे झांसे में, गहलोत और पायलट भी लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि मानवेंद्र सिंह चौदहवीं लोकसभा में 2004 से लेकर 2009 के बीच बाड़मेर-जैसलमेर से सांसद भी रहे हैं। 2013 में बीजेपी के टिकट पर राजस्थान के शिव विधानसभा सीट से वो पहली बार विधायक चुने गए। लेकिन 2014 में अपने पिता के संसदीय क्षेत्र में बीजेपी के उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार करने के कारण उन्हे पार्टी से निकाल दिया गया था। इसके बाद 17 अक्टूबर 2018 को वे कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

बता दें कि 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए 7 दिसंबर को मतदान होना है। नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Nov 2018, 4:40 PM