मोदी सरकार के खिलाफ उत्तराखंड में भी कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, राजभवन कूच कर रहे नेताओं की पुलिस से झड़प

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि पार्टी बेतहाशा महंगाई, बेरोजगारी, खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाने और अग्निपथ योजना के विरोध में संघर्ष जारी रखेगी। केंद्र की मोदी सरकार भले ही कितना भी दबाव डाले, लेकिन पार्टी आंदोलन से पीछे हटने वाली नहीं है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में मंहगाई, बोजगारी, जीएसटी को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के हल्ला बोल के तहत आज उत्तराखंड के देहरादून में भी कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए राजभवन कूच किया। कांग्रेस के मार्च को देखते हुए पुलिस ने हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर कांग्रेस नेताओं को आगे जाने से रोक दिया। इसके बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की अगुवाई में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए।

देहरादून के राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय से पार्टी नेता और कार्यकर्ता 11 बजे राजभवन के लिए निकले। करीब 12 बजे हाथीबड़कला बैरिकेडिंग पर भारी पुलिस बल ने कांग्रेस नेताओं को आगे नहीं जाने दिया, जिससे पुलिस ओर कांग्रेस नेताओं में जमकर झड़प हुई। कई कांग्रसी बैरिकेडिंग पर चढ़ गए। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। बाद में पुलिस ने तमाम बड़े नेताओं को हिरासत में ले लिया।

इसे भी पढ़ेंः राहुल गांधी के बाद प्रियंका भी हिरासत में, कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरने से उठाने में छूटे पुलिस के पसीने


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने देश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि पार्टी महंगाई, बेरोजगारी, खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाने और अग्निपथ योजना के विरोध में संघर्ष जारी रखेगी। केंद्र की मोदी सरकार भले ही कितना भी दबाव डाले, लेकिन पार्टी आंदोलन से पीछे हटने वाली नहीं है।

इसे भी पढ़ेंः महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का संसद से सड़क तक हल्लाबोल, काले कपड़ों में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी नेता

करन माहरा ने केंद्र की मोदी सरकार पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आवास को घेर रखा है। कांग्रेस पर तरह-तरह से दबाव डाला जा रहा है, ताकि महंगाई, बेरोजगारी समेत जन सरोकारों को लेकर प्रदर्शन न करे। पूरा देश यह देख रहा है। विपक्ष की आवाज दबाने को प्रतिशोध की राजनीति की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी भय की राजनीति में विश्वास रखते हैं। उन्होंने बीजेपी के हर घर तिरंगा कार्यक्रम के बहाने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि तिरंगे पर संघ की आस्था नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia