धारा 370 हटाने के बाद सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले की साजिश, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जैश और लश्कर के आतंकी बौखलाहट में है। खुफिया एंजेसियों ने सुरक्षा बलों को सतर्क रहने को कहा है क्योंकि आतंकी किसी बड़े हमले की फिराक में हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। इतना ही नहीं पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन भी भारत के लिए खिलाफ नई साजिश रच रहे हैं। यह अलर्ट भारतीय खुफिया एजेंसियों ने जारी किया है। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारत में आतंकी हमले का प्लान कर रहा है और उनके निशाने पर भारतीय सेना, जवान और कई अहम ठिकानें हैं।

खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद कई राज्यों में भी हाई अलर्ट घोषित किया गया है। जिसमें दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश जैसे कई राज्य हैं। लिहाजा, सभी एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के साथ खास इंतजाम करने के निर्देश भी दिए गए हैं। अलर्ट के बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर घरेलू उड़ान के लिए यात्रियों को कम से कम 3 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचे के निर्देश दिए गए हैं। वहीं अन्तरराष्ट्रीय उड़ान के लिए यात्रियों को 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान कर रहा युद्ध की तैयारी, पूर्वी सीमा पर बढ़ा पाक सेना का जमावड़ा, एयरस्पेस फिर से करेगा बंद?


बता दें कि धारा 370 हटाने के बाद से ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कश्मीर में मौजूद हैं और सुरक्षा व्यवस्थाओं का जाएजा ले रहे हैं। बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल स्थानीय निवासियों के साथ दोपहर का भोजन करते नजर आए थे। अजीत डोभाल का यह लंच कार्यक्रम यह दिखाने के लिए भी था कि घाटी के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: तो शोपियां में इसलिए एनएसए अजित डोभाल के साथ स्थानीय लोग कर रहे थे लंच, गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर: धारा 370 हटने के बाद एक और नेता नजरबंद, करगिल में हालात तनावपूर्ण, मलाला युसुफजई ने ये की अपील

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Aug 2019, 12:17 PM