यूपी में कोरोना का कहर! लखनऊ सीएमओ कार्यालय सील, अकाउंटेंट हुआ पॉजिटिव, कई मंत्री भी चपेट में

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी घातक रुप से अपने पैर पसार रही है। लखनऊ के मुसीएमओ कार्यालय को सील कर दिया गया है। यहां के एक अकाउंटेंट का कोरोना वायरस परीक्षण पॉजिटिव आया है। अकाउंटेंट के संपर्क में आए करीब 15 कर्मचारियों के नमूने भी परीक्षण के लिए भेजे जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय को सील कर दिया गया है। यहां के एक अकाउंटेंट का कोरोना वायरस परीक्षण पॉजिटिव आया है। इसके अलावा यहां केजीएमयू के तीन डॉक्टरों और 11 पुलिस कर्मियों को भी संक्रमित पाया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। सीएमओ दो दिन घर से काम करेंगे, तब तक इमारत को सैनिटाइज किया जाएगा।

सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल ने कहा, “30 वर्षीय अकाउंटेंट राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से संबंधित कार्यालय के दूसरे तल पर काम के लिए प्रतिनियुक्त पर है। गुरुवार को गले में खराश होने पर उसने रेड क्रॉस सोसाइटी केंद्र में परीक्षण कराया था। शनिवार को उसकी रिपोर्ट आई जो कि पॉजिटिव थी।”


अकाउंटेंट के संपर्क में आए करीब 15 कर्मचारियों के नमूने भी परीक्षण के लिए भेजे जा रहे हैं। इसी बीच, रेलवे पुलिस और प्रोविंसियल आर्म्स कांस्टेबुलरी के जवानों के बाद शनिवार को वीआईपी सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात एक जवान समेत 11 और पुलिस कर्मियों को भी इस वायरस से संक्रमित पाया गया। इसके अलावा, किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के तीन डॉक्टरों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई।

केजीएमयू मीडिया सेल के प्रभारी प्रोफेसर संदीप तिवारी ने कहा, “इन तीन डॉक्टरों में से एक आईसीयू में तैनात मेडिसिन विभाग के वरिष्ठ सदस्य हैं और दो जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर हैं। इनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाकर उनके भी परीक्षण किए जा रहे हैं।” अब तक केजीएमयू के 28 कर्मचारियों का कोरोना वायरस परीक्षण पॉजिटिव आ चुका है। इसके अलावा लखनऊ में अब तक 59 पुलिस कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों में कोरोना संक्रमण हुआ है।


दूसरी ओर कोरोना संक्रमण अब राज्य के मंत्रियों को अपनी चपेट में ले रहा है। अब यूपी के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह खबर सामने आने के बाद हड़कंप की स्थिति है। इससे पहले शनिवार को यूपी के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान कोरोना संक्रमित पाये गये थे।

इसे भी पढ़ें: कोरोना: अब अनुपम खेर की मां और भाई समेत परिवार के 4 लोग हुए पॉजिटिव, अमिताभ-अभिषेक बच्चन हो चुके हैं संक्रमित

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia