एयर इंडिया और इंडिगो फ्लाइट में कोरोना संक्रमित ने किया सफर, खुलासे के बाद हड़कंप, सभी हुए होम क्वारंटाइन

देश में घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू होने के बाद विमानों में कोरोना संक्रमितों की यात्रा की खबरों ने हड़कंप मचा दिया है। एयर इंडिया और इंडिगो में एक-एक कोरोना मरीज की यात्रा करने के बाद सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स (सदस्य) को क्वारंटीन कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना का कहर देश भर में जारी है। वहीं देश भर में लॉकडाउन के बीच सरकार ने घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू कर दी है। लेकिन इसको लेकर अब एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। इंडिगो और एयर इंडिया के विमान कोरोना संक्रमितों की यात्रा की खबरों ने हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल, इंडिगो और एयर इंडिया के विमान में यात्रा करने वाले एक-एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एयर इंडिया ने कहा है कि दिल्ली से लुधियाना जाने वाली एक उड़ान में एक व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। वहीं इंडिगो ने भी अपनी उड़ान के दौरान एक यात्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है। इस खबर के बाद सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स (सदस्य) को क्वारंटीन कर दिया गया है।


एयर इंडिया के मुताबिक, “एयर इंडिया (AI9I837) की दिल्ली-लुधियाना उड़ान में एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यात्री एयर इंडिया के सुरक्षा विभाग में काम करता है और वह पेड टिकट पर यात्रा कर रहा था। इस विमान के सभी यात्रियों को क्वारंटाइन किया गया है।” वहीं इंडिगो ने बयान जारी कर कहा है कि कोयम्बटूर हवाई अड्डे के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि एक यात्री जिसने 25 मई शाम को चेन्नई से कोयम्बटूर तक विमान से यात्रा की थी, वह जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना पॉजिटिव यात्री को फिलहाल कोयम्बटूर स्थित ईएसआई राज्य चिकित्सा सुविधा केंद्र में क्वारेनटाइन किया गया है।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6387 नए केस सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1,51,767 हो गई है। इनमें 83004 सक्रिय केस हैं। 64,424 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। देश में अब तक कोरोना की चपेट में आकर 4,337 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, डेढ़ लाख के पार पहुंचे संक्रमित, अब तक 4337 मौतें, 24 घंटे में 6387 नए केस

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 May 2020, 10:53 AM