कोरोना: संसद में लौटा मास्क, लोकसभा स्पीकर और राज्यसभा सभापति पहने दिखे, ओम बिड़ला ने की ये अपील

संसद के दोनों सदनों, राज्यसभा और लोकसभा में सभापति और स्पीकर की ओर से मास्क पहनने की अपील की गई। राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़ और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला संसद में सदन की कार्यवाही के दौरान मास्क पहने दिखे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चीन समेत यूरोप के कई देशों में कोरोना के महाविस्फोट के बाद और देश में नए वेरिएंट मिलने के बाद भारत सरकरा अलर्ट मोड पर है। इस बीच संसद में भी गुरुवार को मास्क अनिवार्य कर दिया गया। यहां लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी मास्क पहने नजर आए। इतना ही नहीं सभी सांसदों के बीच मास्क को बांटा गया। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी सांसदों से सत्र की कार्यवाही के दौरान मास्क पहनने की अपील की।

कोरोना को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों से अपील की कि वे सतर्कता और सावधनी बरतें। उन्होंने कहा कि पिछले अनुभवों को देखते हुए हमें सावधानी बरतने की जरूरत है। ओम बिरला ने कहा कि सभी सांसद मास्क का इस्तेमाल करें। अपने क्षेत्र में जनजागरण के लिए भी प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयासों से कोरोना को हराएंगे।

चीन में कहर ढाने वाले कोरोना वैरिएंट का भारत में पहला केस मिला

इस बीच भारत में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट के सब वैरिएंट बीएफ7 का पहला केस मिल गया है, जिसने पूरे चीन में कहर मचा रखा है। भारत में गुजरात के वडोदरा में BF7 का एक केस मिला है। बताया जा रहा है कि एक एनआरआई महिला जो 9 नवंबर को देश आई थी, वो इस वैरिएंट से संक्रमित पाई गई है। उसके सैंपल को तत्काल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। इसके

अलावा गुजरात में दो और ऐसे मामले सामने आए हैं जिनको लेकर कहा जा रहा है कि वे भी BF7 हो सकते हैं, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इनके सैंपल को भी जांच के लिए भेज दिया गया है।


चीन में कहर बरपा रहा है कोरोना का नया वेरिएंट

चीन समेत दुनिया के कई हिस्सों में कहर बरपा रहे कोरोना का साया भारत पर भी मंडराने लगा है। कोरोना के ओमिक्रॉन सब बेरिएंट BF.7 के चार मामले देश में सामने आ गए हैं। आपको बता दें, चीन में कोरोना के नये वेरिएंट बीएफ 7 ने भारी तबाही मचा रखी है। कोरोना से मरने वालों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है, वहीं दूसरी ओर संक्रमण के मामलों से अस्पताल में जगह की कमी हो गयी है। चीन सहित कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों से डब्ल्यूएचओ भी चिंतित है। महानिदेशक टेड्रोस अदनोम गेब्रेयेसस ने कहा कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की खबरों को लेकर बेहद चिंतित हैं, क्योंकि देश ने अपनी ‘शून्य कोविड’ नीति को मोटे तौर पर छोड़ दिया है, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */