कोरोना: दिल्ली एम्स के मेडिसिन विभाग के पूर्व HOD की मौत, RML अस्पताल के डीन हुए संक्रमित

कोरोना वायरस से दिल्ली एम्स के मेडिसिन विभाग के पूर्व एचओडी डॉक्टर जितेंद्र नाथ पांडेय की मौत हो गई है। कोरोना वायरस से पीड़ित होने के बाद भी वह होम आइसोलेशन में ही थे। खबरों के मुताबिक, शुक्रवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली। उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना वायरस से निपटने में सक्रिय भूमिका निभा रहे डॉक्टर और नर्स भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। वहीं कोरोना वायरस से दिल्ली एम्स के मेडिसिन विभाग के पूर्व एचओडी डॉक्टर जितेंद्र नाथ पांडेय की मौत हो गई है। कोरोना वायरस से पीड़ित होने के बाद भी वह होम आइसोलेशन में ही थे। खबरों के मुताबिक, शुक्रवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली। उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हैं। उन्हें एम्स के न्यू प्राइवेट वॉर्ड में एडमिट किया गया है।

एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने बताया कि डॉक्टर पांडे और उनकी पत्नी में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमित की पुष्टि हुई थी। उनमें संक्रमण के लक्षण काफी कम थे इसलिए उन्होंने घर में ही आइसोलेशन में रहने का निर्णय लिया था।


उन्होंने बताया, ‘‘ हम लगातार उन पर नजर रख रहे थे और उनकी हालत सुधर रही थी। लेकिन कल उन्होंने रात में खाना खाया और सोने चले गए। नींद में ही उन्होंने संभवत गंभीर हार्ट अटैल के चलते अंतिम सांस ली।’’

वहीं डॉ जेएन पांडेय की निधन की खबर मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शोक व्यक्त किया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “डॉ पांडेय के परिवार के प्रति हरी संवेदना। लंबे समय तक सेवा देने के बाद वह एम्स से सेवानिवृत्त हुए थे, लेकिन उन्होंने दूसरे अस्पताल में तब तक काम करना जारी रखा जब तक कि इस सप्ताह कोरोना वायरस के कारण दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उनका निधन नहीं हो गया। दिल्ली आपको सलाम करता है सर। आपकी आत्मा को शांति मिले।”


बताया जा रहा है कि एक पल्मोनोलॉजिस्ट और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष पांडेय मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव निकले थे। वह 79 साल के थे और उनमें कोरोना के हल्के लक्षण थे। उनका उनके आवास पर निधन हो गया। वह वर्तमान में दक्षिण दिल्ली स्थित सीताराम भारतीय इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड रिसर्च से जुड़े थे।

दूसरी ओर दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के मेडिकल कॉलेज के डीन और यूरोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें क्वारनटीन कर दिया गया है। वे घर में ही क्वारेनटाइन रहेंगे क्योंकि उन्हें हल्का बुखार है। संपर्क में आए परिजनों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सोमवार से शुरू होगी घरेलू उड़ान सेवा, लेकिन क्वारंटाइन को लेकर फंसा पेंच! जानें 8 राज्यों ने क्या कहा

हैरतअंगेज: पीलीभीत में सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश! जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia