देश में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे के भीतर 1553 नए केस, 36 लोगों की मौत, कुल मरीजों की संख्या 17 हजार के पार

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 17265 हो गई है। इनमें 14175 केस सक्रिय हैं। 2546 लोगों को इलाजे के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। अब तक 543 लोगों की मौत हो चुकी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा आंकड़े जारी किए हैं। इन आकंड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के भीतर देश में कोरोना के 1553 नए केस सामने आए हैं। इसी दौरान 36 लोगों की मौत हो गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 17265 हो गई है। इनमें 14175 मामले सक्रिय हैं। 2546 लोगों को इलाजे के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं, 543 लोग कोरोना की चपेट में आकर अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: आज से क्या-क्या खुलेगा, और क्या रहेगा बंद, ई-कॉमर्स कंपनियों पर बदल गए हैं डिलिवरी के नियम

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया गया था। लॉकडाउन के दूसरे चरण का आज छठा दिन है। लोगों की दिक्कतों और अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सरकार ने आज से देश के उन हिस्सों में कुछ गतिविधियों या कामकाज की अनुमति दी हैं, जो कोरोना से प्रभावित नहीं हैं।

सरकार ने शनिवार को इन सेवाओं और गतिविधियों से जुड़ी एक लिस्ट जारी की थी। इस सूची में आयुष समेत स्वास्थ्य सेवाओं, कृषि और बागवानी गतिविधियों, मछली पकड़ने (समुद्री और अंतर्देशीय), वृक्षारोपण गतिविधियों (अधिकतम 50 प्रतिशत श्रमिक के साथ चाय, कॉफी और रबर) और पशुपालन को रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: इन तीन राज्यों में नहीं मिलेगी लॉकडाउन से कोई राहत, एक में तो फूड डिलीवरी तक बंद

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Apr 2020, 9:44 AM