CUET-UG की स्थगित परीक्षाओं की तारीख फिर बदली, अब 24 से 28 अगस्त के बीच आयोजित होंगी

आज देश भर में कुल 63 हजार से अधिक छात्र सीयूईटी-यूजी की परीक्षा दे रहे हैं। लेकिन इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को परीक्षा के पहले और दूसरे दिन हजारों छात्रों को तकनीकी परेशानियों का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण कई केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

प्रशासनिक और तकनीकी कारणों से देश के 17 राज्यों के कई परीक्षा केंद्रों के लिए 4 अगस्त 2022 को होने वाली सीयूईटी (यूजी) परीक्षा को 12 अगस्त 2022 तक स्थगित कर दिया गया। यूजीसी के मुताबिक, अब स्थगित परीक्षा 12 से 14 अगस्त के बजाय 24-28 अगस्त को होंगी। इन परीक्षाओं के लिए नए एडमिट कार्ड सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट सीयूईटी (यूजी) का दूसरा स्लॉट 4 अगस्त से शुरू हो चुका है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अनुसार, 5 अगस्त 2022 को पहली पाली के लिए निर्धारित परीक्षा 20 केंद्रों पर स्थगित कर दी गई थी। वहीं दूसरी पाली में 5 अगस्त 2022 को होने वाली परीक्षा को देश के विभिन्न राज्यों के 30 केंद्रों पर स्थगित कर दिया गया।

इसे भी पढ़ेंः 17 राज्यों के इन केंद्रों में स्थगित हुई CUET यूजी परीक्षा, जानें एग्जाम शुरू होते ही NTA ने क्यों लिया ये फैसला?


दरअसल न केवल शुक्रवार को बल्कि गुरुवार को भी विभिन्न प्रशासनिक और तकनीकी कारणों से 17 राज्यों के कई परीक्षा केंद्रों के लिए 4 अगस्त 2022 को होने वाली सीयूईटी (यूजी) परीक्षा को 12 अगस्त 2022 तक स्थगित कर दिया गया था। यूजीसी के मुताबिक अब स्थगित परीक्षा को 12 से 14 अगस्त के बजाय 24-28 अगस्त को लिया जाएगा। इन परीक्षाओं के लिए नए एडमिट कार्ड सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। यूजीसी द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, कुल 15811 उम्मीदवारों ने 12 से 14 अगस्त के बीच परीक्षा लिए जाने पर आपत्ति दर्ज की थी और अलग तारीख का अनुरोध किया था।

इसे भी पढ़ेंः CUET UG: दूसरे दिन भी तकनीकी खामियां, कहीं देर से शुरू हुए एग्जाम, कहीं हुए रद्द, NTA के खिलाफ गुस्से में छात्र

इस बीच रविवार को भारत भर में कुल 63 हजार से अधिक छात्र सीयूईटी-यूजी की परीक्षा दे रहे हैं। शुक्रवार और गुरुवार को परीक्षा के पहले और दूसरे दिन हजारों छात्रों को तकनीकी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। यूजीसी चेयरमैन जगदीश कुमार के मुताबिक रविवार सुबह के सत्र में देश भर के सभी परीक्षा केंद्रों में अच्छी शुरूआत हुई है। एनटीए ने यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाए हैं कि परीक्ष सुचारू रूप से आयोजित की जाए। इसके लिए एनटीए ने एक विशेष शिकायत निवारण ई-मेल आईडी भी बनाई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia