Cyclone Michaung: चक्रवात मिचौंग का कहर शुरू! चेन्नई में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश, कई जगह उखड़े पेड़

चक्रवाती तूफान मिचौंग के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट से टकराने की आशंका है। इस दौरान 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चक्रवात  मिचौंग के तमिलनाडु तट के करीब पहुंचने से चेन्नई के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इतना ही नहीं बारिश के साथ तेज हवाओं के चलते कई इलकों में पेड़ उखड़ गए हैं। वहीं भारी बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव भी हुआ है। तमिलनाडु में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमों ने शहर में भारी बारिश के बाद गंभीर जलजमाव के कारण पीरकनकरनई और पेरुंगलथुर के पास तांबरम क्षेत्र से लगभग 15 लोगों को बचाया।

जानकारी के मुताबिक चक्रवाती तूफान  मिचौंग में बदल गया और पांच दिसंबर तक इसके नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट से टकराने की आशंका है। इस दौरान 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है।

उधर, दक्षिण रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी.गुगनेशन ने बताया कि तमिलनाडु में खतरे के स्तर से ऊपर बह रहे पानी को देखते हुए सुरक्षा कारणों से बेसिन ब्रिज और व्यासरपाडी के बीच पुल नंबर 14 को निलंबित कर दिया गया है। जिसके चलते डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से चलने वाली छह ट्रेनें- मैसूरु शताब्दी एक्सप्रेस, कोयंबटूर कोवई एक्सप्रेस, कोयंबटूर शताब्दी एक्सप्रेस, केएसआर बेंगलुरु एसी डबल डेकर एक्सप्रेस, केएसआर बेंगलुरु बृंदावन एक्सप्रेस, तिरुपति सप्तगिरि एक्सप्रेस रद्द कर दी गई हैं।

पूर्व तटीय रेलवे (ईसीओआर) ने बारिश और हवा की संभावना को देखते हुए अपने अधिकार क्षेत्र में 54 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है। मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगली सूचना दिए जाने तक समुद्र में न जाएं क्योंकि समुद्र में स्थिति बेहद खराब रहेगी।


आपको बता दें, बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव क्षेत्र रविवार को चक्रवाती तूफान मिचौंग में बदल गया और पांच दिसंबर तक इसके नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट से टकराने की आशंका है। इस दौरान 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia