दिल्ली की जिस इमारत में आग लगने से 43 लोगों की गई थी जान, उसमें आज फिर धधकी आग, मचा हड़कंप

दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में सोमवार सुबह फिर उसी इमारत में आग लग गई जहां एक दिन पहले आग लगने की घटना में 43 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद दमकल की चार गाड़ियां मौके पर मौजदू हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

फोटो: प्रमोद पुष्कर्णा
फोटो: प्रमोद पुष्कर्णा
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की अनाज मंडी के पास जिस इमारत में आग लगने से रविवार को 43 लोगों की जान चली गई थी, उस इमारत में एक बार फिर आग लगने की खबर है। आग की खबर मिलने के बाद प्रशासन के एक बार फिर हाथ पांव फूल गए और आनन फानन में मौके पर पहुंचे। खबर मिलने के बाद दमकल की चार गाड़ियां मौके पर मौजदू हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

गौरतलब है कि रविवार सुबह दिल्ली उस वक्त दहल गई जब रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी की तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। ये आग शॉट सर्किट के कारण लगी थी। ये आग सुबह करीब 5-6 बजे के करीब लगी। आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां पहुंची और लोगों को निकालने का काम शुरु किया गया। लेकिन इस बचाव कार्य में आग और धुआं की वजह से 43 लोगों की मौत हो गई, जबकि कइ लोग घायल हो गए। हालात अभी यह है कि आग लगे हुए 24 घंटे से ज्यादा हो गए हैं लेकिन अब भी वहां से धुआं निकल रहा है।


बचाए गए लोगों को दिल्ली के लेडी हार्डिंग अस्पताल और एलएनजेपी अस्पताल समेत 5 अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इस हादसे के बाद दिल्ली सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया। सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया है कि मरने वालों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की मदद की जाएगी। इसके साथ ही हादसे में घायलों का इलाज दिल्ली सराकर मुफ्त में कराएगी। साथ ही घायलों को भी 1-1 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने अस्पतालों में जाकर घायलों का हाल चाल भी जाना।

वहीं अनाजमंडी में जिस फैक्ट्री की बिल्डिंग में आग लगी थी, उसके मालिक रेहान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली अग्निकांड: पुलिस की गिरफ्त में आया बिल्डिंग का मालिक रेहान, 304 के तहत मुकदमा दर्ज

दिल्ली अग्निकांड में बड़ा खुलासा, फायर सर्विस के प्रमुख बोले- फैक्ट्री के लिए नहीं ली गई थी NOC

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */