दिल्लीवासी ध्यान दें, CAA पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली में ये मेट्रो स्टेशन हैं बंद, इस रूट पर जानें से बचें

नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में व्‍यापक विरोध-प्रदर्शन का दौर जारी है। दिल्‍ली की सड़कों पर भी बड़ी संख्‍या में लोग उतरे हैं, जिसके मद्देनजर कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली में विरोध प्रदर्शन का असर मेट्रो और सड़क मार्ग पर जबरदस्त पड़ा है। दिल्ली की लाइफलाइन कहे जाने वाली मेट्रो के 16 स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। हालत यह है कि दफ्तरों में काम करने वालों से लेकर लोगों को इस बंद से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

जिन मेट्रो स्टेशनों को बंद किया है कि उनमें जामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनरीका, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्व विद्यालय, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट, केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस स्टेशन शामिल हैं। मंडी हाउस और केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट गेट बंद किए गए, लेकिन यहां पर मेट्रो इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, गुरुग्राम से दिल्ली आने वाले मार्ग में लोकल पुलिस बैरिकेट लगा कर चेकिंग कर रही हैI जिसके कारण गुरुग्राम से दिल्ली यातायात बाधित है। प्रदर्शन के चलते आया नगर बॉर्डर से कापसहेड़ा बॉर्डर से दिल्ली जाने के लिए ट्रैफिक जाम है। कालिंदी कुंज मार्ग पर दिल्ली पुलिस ने नोएडा टैफिक पुलिस को डायवर्जन गुरुवार को भी जारी रखने को कहा है।

इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को एडवायजरी जारी की है कि वो डीएनडी और अक्षरधाम का इस्तेमाल दिल्ली पहुंचने के लिए करें।

बता दें कि कानून के विरोध में आज से सुबह लाल किला के पास से प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है। लाल किला के पास सुबह से धारा 144 लागू है। ऐसे में नियम तोड़ने पर कई लोगों को हिरासत में लिया गया।

इसे भी पढ़ें: नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन, कर्नाटक और यूपी में धारा 144 लागू, सैकड़ों लोग हिरासत में लिए गए

Published: 19 Dec 2019, 12:34 PM
लोकप्रिय