डीएमके प्रमुख का बीजेपी के खिलाफ नारे लगाने वाली सोफिया को समर्थन, कहा, उसके खिलाफ किया गया केस वापस हो

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने बीजेपी के खिलाफ नारे लगाने वाली सोफिया की गिरफ्तारी के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सोफिया के खिलाफ दाखिल मामले को वापस लेना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ विमान में नारे लगाने पर तूतीकोरिन हवाईअड्डे पर गिरफ्तार होने वाली सोफिया को जमानत दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने तमिलनाडु सरकार से मंगलवार को उसके खिलाफ दाखिल मामले को वापस लेने की मांग की। स्टालिन ने एक बयान में कहा कि अन्नाद्रमुक सरकार को न केवल सोफिया के खिलाफ दाखिल मामले को वापस लेना चाहिए बल्कि बीजेपी के उन सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, जिन्होंने उसके परिवार को धमकाया है और जिसकी उसके पिता ने शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर व्यक्ति को सरकार की आलोचना करने का पूरा अधिकार है।

दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार और राजनेता कमल हासन ने मंगलवार को इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर सार्वजनिक स्थल पर आलोचना करना और अपनी आवाज उठाना जुर्म है तो सभी राजनेताओं को जेल में डाल देना चाहिए। सोफिया तो आजाद हो गई हैं। लेकिन अभी तक हम राजनेता बाहर क्यों घूम रहे हैं, मुझे लगता है मैं भी नेता हो गया हूं।

बता दें कि 25 वर्षीय सोफिया ने सोमवार को तूतीकोरिन जा रहे विमान में मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए थे। उस विमान में वह तमिलनाडु की बीजेपी इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदरराजन के पीछे बैठी हुई थी। सुंदरराजन ने मंगलवार को बताया कि सोफिया ने सोशल मीडिया पोस्ट किया था कि वह बीजेपी के खिलाफ नारे लगाएगी।

सुंदरराजन के मुताबिक, युवती ने कहा कि नारे लगाना उसका अधिकार है। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि उसने हवाईअड्डे के प्रतीक्षालय में अपशब्दों का प्रयोग किया।

कनाडा में शोध कर रही सोफिया ने घर लौटते वक्त बीजेपी नेता को देख लिया, जिसके बाद वह अचानक खड़ी होकर चिल्लाने लगी, ‘फासिस्ट बीजेपी गवर्नमेंट डाउन, डाउन’। तूतीकोरिन में उतरने के बाद बीजेपी नेता ने छात्रा के साथ बातचीत की और पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia