किसानों के लिए हमेशा दरवाजा खुला, जब हम सत्ता में आएंगे तो अग्निपथ योजना का भी करेंगे विश्लेषण: राहुल गांधी

राहुल गांधी उनसे एक बात कही कि कांग्रेस पार्टी और उनके लिए किसान और किसान संगठनों के लिए हमेशा उनका दरवाजा खुला रहेगा। राहुल गांधी ने कहा कि जब हम सत्ता में आएंगे तो अग्निपथ योजना का पूरा विश्लेषण करेंगे और जो बदलाव लाना है वो हम जरूर लाएंगे..."

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, "सोमवार की देर रात राजगढ़ में एक महापंचायत हुआ। जहां पर काफी मात्रा में किसान आए और उन्होंने राहुल गांधी के सामने अपनी कठिनाई, परिशानी बताई और मांगें रखीं। इस दौरान विशेष तौर से MSP, कर्ज माफी के बारे में चर्चा हुई...इस दौरान राहुल गांधी उनसे एक बात कही कि कांग्रेस पार्टी और उनके लिए किसान और किसान संगठनों के लिए हमेशा उनका दरवाजा खुला रहेगा। राहुल गांधी ने कहा कि जब हम सत्ता में आएंगे तो अग्निपथ योजना का पूरा विश्लेषण करेंगे और जो बदलाव लाना है वो हम जरूर लाएंगे..."

इस पहले राहुल गांधी मध्य प्रदेश में बीजेपी पर जमकर हमला बोला था और कहा था कि लोगों को बीजेपी ने धर्म और जाति की राजनीति से बांट दिया है। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी प्रेम और भाईचारे से नफरत को मिटाकर सभी को जोड़ने में जुटी है।

राहुल गांधी ने कहा था, "बीजेपी ने लोगों को धर्म, जाति और प्रदेश की राजनीति में बांट दिया है। कांग्रेस पार्टी यह सुनिश्चित कर रही है कि सब लोग एक साथ आएं। बीजेपी की विचारधारा नफरत की विचारधारा है और हमारी विचारधारा नफरत के खिलाफ मोहब्बत की दुकान की विचारधारा है।"


कांग्रेस नेता ने आगे कहा था, "हमारी यात्रा का मकसद हर वर्ग को ‘न्याय’ दिलाने का है। 'भारत जोड़ो यात्रा' कई प्रदेशों में नहीं पहुंच पाई थी और लोगों ने निवेदन किया था कि उनके प्रदेशों से भी यात्रा निकालनी चाहिए, इसलिए दूसरी बार यह यात्रा की जा रही है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia