जिस कार हादसे में हुई साइरस मिस्त्री की मौत, उस मर्सिडीज को डॉ अनाहिता चला रही थीं, जानिए कैसे हुआ हो सकता है हादसा!

हादसे में डॉ अनाहिता और उनके पति डेरियस पंडोले जख्मी हुए हैं और उनका गुजरात के वापी में अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉ अनाहिता मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में मशहूर गायनोकोलॉजिस्ट हैं, जबकि उनके पति जे एम फाइनेंशियल में मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की जिस कार में मौत हुई, उसे उनकी दोस्त डॉ अनाहिता पंडोले चला रही थीं। संभवत: कार की स्पीड बहुत ज्यादा थी और वे उस पर अपना नियंत्रण खो बैठीं। गुजरात मुंबई हाईवे पर जहां हादसा हुआ वहां सड़क दो लेन की है और पुल के नजदीक चालकों को हल्का सा बाएं जाना होता है, लेकिन लगता है गाड़ी की स्पीड बहुत अधिक होने के कारण डॉ अनाहिता कार को काबू नहीं कर पाईं और वह हाईवे की दीवार से जा टकराई।

पुलिस के मुताबिक हादसे में डॉ अनाहिता और उनके पति डेरियस पंडोले जख्मी हुए हैं और उनका गुजरात के वापी में रेनबो अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉ अनाहिता मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में मशहूर गायनोकोलॉजिस्ट हैं, जबकि उनके पति जे एम फाइनेंशियल में मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हैं।

जानकारी के मुताबिक गाड़ी में साइरस मिस्त्री के अलावा डॉ अनाहिता, उनके पति डेरियस पंडोले और उनके भाई जहांगीर बिनशाह पंडोले सवार थे। साइरस मिस्त्री और जहांगीर बिनशाह पंडोले की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जाता है कि पंडोले भाइयों के पिता की पिछले दिनों मृत्यु हो गई थी और ये सभी गुजरात में उनका अंतिम संस्कार करके वापस मुंबई लौट रहे थे। तभी महाराष्ट्र के पालघर जिले में चरोती के पास हादसा हुआ। दोपहर करीब 3.15 पर हुए इस हादसे में कार के पुल के नजदीक डिवाइडर से टकरा गई।


जिस पुलिस कांस्टेबिल ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, उसका कहना है कि दोनों को ही गंभीर चोटें आई हैं और मल्टीपल फ्रैक्चर हुए हैं, लेकिन दोनों ही होश में थे। उधर वापी के रेनबो अस्पताल के डॉ तेजस शाह ने कहा है कि, “जिस समय दोनों घायलों को लाया गया उनकी हालत बेहद खराब थी, लेकिन फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर है।” उन्होंने बताया कि मुंबई से भी डॉक्टरों की एक टीम पहुंचने वाली है।

पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने बताया कि हादसे के वक्त डॉ अनाहिता पंडोले कार चला रही थीं। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि, “प्रथम दृष्टया लगता है कि अधिक स्पीड के कारण वे कार पर नियंत्रण खो बैठीं और कार डिवाइडर से जा टकराई। हम इस मामले की गहराई से जांच कर रहे हैं।”

इस बीच नेशनल हाईवे 48 पर हादसे वाले क्षेत्र के नेशनल हाईवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सूरज सिंह ने कहा है कि, “यह हाईवे 6 लेन का है। लेकिन गुजरात-मुंबई रूट पर दो ब्रिज आते हैं जो दोनों ही दो लेन के हैं। इसके लिए वाहन चालकों को हलका सा मोड़ लेना होता है, लेकिन लगता है कि अधिक स्पीड के कारण डॉ अनाहिता यह मोड़ नहीं ले पाईं और कार डिवाइडर से जा टकराई।”

बताया जाता है कि साइरस मिस्त्री के पंडोले परिवार के साथ गहरे संबंध थे। कोई पंद्रह दिन पहले पंडोले के पिता की मृत्यु हो गई थी और उनकी अंतिम संस्कार के लिए साइरस मिस्त्री पंडोले परिवार के साथ गुजरात के उडवाडा गए थे, जहां से वापस मुंबई आ रहे थे।

मिस्त्री के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। बताया जाता है कि फिलहाल मिस्त्री का परिवार विदेश में हैं।

जानकारी के मुताबिक डेरियस पंडोले इससे पहले टाटा ग्लोबल बेव्रेजेस लिमिटेड के बोर्ड मेंबर थे लेकिन टाटा सन्स से मिस्त्री के बाहर होने के बाद उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */