एलन मस्क का बड़ा ऐलान, जल्द छोड़ेंगे सीईओ का पद, लेकिन पोल की विश्वसनीयता पर संदेह, बॉट को ठहराया जिम्मेदार

एलन मस्क ने यह भी कहा कि उन्हें ट्विटर पोल की विश्वसनीयता पर संदेह है जिसमें अधिकांश वोटों ने कहा कि उन्हें कंपनी के सीईओ के रूप में पद छोड़ना चाहिए।

फोटो; सोशल मीडिया
फोटो; सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अरबपति कारोबारी और ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर को लेकर बड़ा ऐलान किया है।उन्होंने कहा कि जल्द ही वह ट्विटर सीईओ पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि जैसे ही उन्हें यह नौकरी करने वाला कोई बेवकूफ व्यक्ति मिल जाएगा, वैसे ही वह सीईओ के पद से इस्तीफा दे देंगे। हालांकि मस्क ने यह भी कहा कि उन्हें ट्विटर पोल की विश्वसनीयता पर संदेह है जिसमें अधिकांश वोटों ने कहा कि उन्हें कंपनी के सीईओ के रूप में पद छोड़ना चाहिए।

21 दिसंबर को सुबह-सुबह मस्क ने ट्वीट कर ट्विटर के सीईओ पद को छोड़ने की बात लिखी, हालांकि हमेशा की तरह मस्क ने इसमें भी एक ट्विस्ट रखा है। एलन मस्क ने लिखा कि वो ट्विटर के लिए नया सीईओ खोज रहे हैं। जैसे ही कोई उन्हें मिल जाएगा, मैं इस पद को छोड़ दूंगा और मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और इंजीनियरिंग सर्विस चलाता रहूंगा।

एलन मस्क ने पोल परिणामों के लिए बॉट को जिम्मेदार ठहराया

इससे पहले ट्विटर के सीईओ पद से हटाने का समर्थन करने वाले पोल के लिए एलन मस्क ने बॉट को जिम्मेदार ठहराया है। मस्क ने कहा कि चुनाव परिणामों का पालन करेंगे लेकिन ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, टाइकून ने अपने विश्वास का संकेत दिया कि वोट बॉट्स द्वारा धांधली की गई थी। मस्क ने एक प्रतिक्रिया में कहा कि “मज़ेदार। सुझाव दें कि शायद हमें अभी भी ट्विटर पर थोड़ी सी बॉट समस्या है।”

मंगलवार को कहा था कि अब केवल ब्लू सब्सक्राइबर्स ही उनके पोल के लिए वोट कर सकेंगे। मस्क की ओर से सोमवार को पेश किए गए एक पोल में 57.5 प्रतिशत लोगों ने उन्हें ट्विटर के सीईओ पद से हटने की बात कही थी।


19 दिसंबर को कराया था पोल

एलन मस्क ने 19 दिसंबर को ट्विटर पर एक पोल करवाया था। इस पोल में उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या उन्हें ट्विटर के सीईओ पद को छोड़ देना चाहिए। इस पोल पर लोगों ने जमकर रिएक्शन दिए। 58 फीसदी यूजर ने हां में जवाब देते हुए उनके ट्विटर के सीईओ पद छोड़ने का समर्थन किया। जबकि मात्र 42 फीसदी यूजर का कहना था कि वो ट्विटर की जिम्मेदारी संभालते रहे। पोल का नतीजा मस्क के फेवर में नहीं रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia