शर्मनाक! सच्चाई सामने लाने वाले पत्रकारों और विपक्षी नेताओं पर FIR दर्ज करवा रही है योगी सरकार: प्रियंका गांधी 

प्रियंका गांधी ने वाराणसी में एक महिला पत्रकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने को ‘शर्मनाक’ करार देते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि यूपी की बीजेपी सरकार राज्य में ‘घोर अव्यवस्थाओं’ की सच्चाई सामने लाने वाले पत्रकारों, पूर्व अधिकारियों और विपक्षी नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज करवा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को वाराणसी में एक पत्रकार पर हुई एफाईआर को लेकर सरकार पर निशाना साधा और लिखा कि सच्चाई सामने लाने पर यूपी सरकार पत्रकारों पूर्व अधिकारियों, विपक्ष और अब यहां तक की पत्रकारों पर एफआईआर करवा रही है।

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्वीटर के माध्यम से एक वेबसाइट के लिंक को पोस्ट करते हुए लिखा, “यूपी सरकार एफआईआर करके सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकती। जमीन पर इस आपदा के दौरान घोर अव्यवस्थाएं हैं। सच्चाई दिखाने से इनमें सुधार संभव है लेकिन यूपी सरकार पत्रकारों पर, पूर्व अधिकारियों पर, विपक्ष पर सच्चाई सामने लाने के लिए एफआईआर करवा रही है।”


बता दें कि वाराणसी के डोमरी गांव की एक महिला ने एक समाचार पोर्टल के पत्रकार और संपादक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है क्योंकि इनकी एक रिपोर्ट में कथित तौर पर महिला की बातों को गलत ढंग से पेश करने के साथ-साथ उनकी जाति और वित्तीय स्थिति का भी मजाक उड़ाया गया है।

कोतवाली के क्षेत्रीय अधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल ने कहा, “डोमरी गांव की एक महिला ने पिछले हते राम नगर पुलिस के पास जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर एक नए पोर्टल के मुख्य संपादक और रिपोर्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह शिकायत आईपीसी की धारा 269 (उपेक्षापूर्ण कार्य), 501 (मानहानिकारक जानी हुई बात को मुद्रित या उत्कीर्ण करना) और अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गई है। चंदेल ने कहा कि छानबीन के लिए अब उन्हें यह मामला सौंप दिया गया है।”

इसे भी पढ़ें: 20 जवानों की शहादत पर राहुल गांधी ने सरकार को फिर घेरा, कहा- सरकार सोती रही और जवानों को चुकानी पड़ी कीमत

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia