फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने भारत के प्रधानमंत्री को कहा चोर, पीएम मोदी देश को दें जवाबः राहुल गांधी 

राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ताजा खुलासे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहली बार फ्रांस के किसी पूर्व राष्ट्रपति ने हमारे पीएम को चोर कहा है। आखिर पीएम मोदी चुप क्यों हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राफेल डील को लेकर लगातार हो रहे खुलासों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे पर पीएम मोदी को सफाई देनी चाहिए। पीएम मोदी देश को बताएं कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति जो कह रहे हैं वह सच है या झूठ। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “इतिहास में पहली बार फ्रांस का कोई पूर्व राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री को चोर कह रहा है। मुझे हैरत होती है कि हमेशा बोलने वाले हमारे प्रधानमंत्री इस गंभीर मुद्दे पर चुप हैं। प्रधानमंत्री को ओलांद के बयान पर सफाई देनी चाहिए।”

राहुल गांधी ने कहा, “राफेल सौदे को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद मोदी सरकार में सन्नाटा पसरा हुआ है। इस मामले में पीएम मोदी बोलने को तैयार नही हैं। इस मसले पर उनके कैबिनेट के मंत्री जवाब दे रहे हैं।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि प्रधानमंत्री भ्रष्ट हैं, और यह बात देश के लोगों के दिमाग में बस गई है कि देश का ‘चौकीदार’ चोर है।”

इसे भी पढ़ें: अनिल अंबानी को राफेल में भागीदार फ्रांस या दसॉल्ट ने नहीं, भारत ने बनवाया, पूर्व राष्ट्रपति ओलांद का खुलासा

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा है कि राफेल डील में अनिल अंबानी की कंपनी का चुनाव करने में उनकी सरकार या दसॉल्ट की कोई भूमिका नहीं थी। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी को जो हजारों करोड़ का ठेका दिया गया, वो नरेन्द्र मोदी जी के कहने पर दिया गया। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी ने अपनी जिंदगी में कभी हवाई जहाज नहीं बनाया और उनपर पहले से ही 45,000 करोड़ रुपये का कर्ज था। यही नहीं, उन्होंने राफेल डील से कुछ ही दिन पहले कंपनी का गठन किया था, फिर भी ये सौदा एचएएल से छीनकर उनकी कंपनी को दे दिया गया।

राहुल गांधी ने कहा, “नरेन्द्र मोदी जी ने 30 हजार करोड़ रुपये का मुफ्त तोहफा अनिल अंबानी जी को दिया है। सच्चाई ये है कि ये लोग एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं और ये झूठ किसको बचाने के लिए बोल रहे हैं।” उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति पर देश के युवाओं ने भरोसा किया था उस व्यक्ति ने देश के लोगों का भरोसा तोड़ा है। राफेल के मामले में शत प्रतिशत भ्रष्टाचार हुआ है।

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, “रक्षा मंत्री ने कहा कि एचएएल राफेल हवाई जहाज बना नहीं सकता तो एचएएल के पूर्व प्रमुख ने कहा कि नहीं ऐसा नहीं है, निर्मला जी झूठ बोल रही हैं। इससे पहले रक्षा मंत्री सीतारमण ने कहा था कि वो राफेल विमान के दाम बताएंगी, फिर बाद में अपनी बात से पलट गईं और कहा कि गोपनीय होने के कारण नहीं बता सकतीं। जबकि फ्रांस के राष्ट्रपति ने साफ कहा है कि हवाई जहाज की कीमत बताने को लेकर कोई गोपनीय प्रावधान नहीं हैं।”

इसे भी पढ़ें: राफेल सौदा: क्या रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एक ‘झूठ’ को छिपाने के लिए बोल रही हैं बार-बार झूठ?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के राफेल सौदे में बहुत घालमेल हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर परिकर ने कहा था कि जब इस सौदे में बदलाव हुआ था तो उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उस वक्त वह गोवा के बाजार में मछली खरीद रहे थे।

यह भी पढ़ें: मृणाल पांडे का लेख: राफेल का जिन्न अब बोतल से बाहर आ चुका है, वापस नहीं जाने वाला

राफेल पर ओलांद के खुलासे के बाद राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- प्रधानमंत्री ने देश को धोखा दिया

अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा का दावा, राफेल घोटाले में मोदी व्यक्तिगत रूप से शामिल

राफेल डील: कांग्रेस का मोदी सरकार पर फिर हमला, कहा, वायुसेना ने मांगे थे 126 विमान तो 36 की डील क्यों?

राफेल सौदे पर विपक्षी दबाव से घबराई सरकार: राइफल सौदे में अडानी समूह को साझीदार बनाने की रूस की मांग ठुकराई

राफेल से पहले अनिल अंबानी की डिफेंस कंपनी ने रूस के साथ की थी रक्षा सौदे की कोशिश, लेकिन नहीं हुआ करार

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia