दिल्ली में हुई VHP की रैली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, BJP सांसद प्रवेश वर्मा समेत कई नेताओं ने दिए थे भड़काऊ भाषण

दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में रविवार को विश्व हिंदू परिषद- (विहिप) द्वारा आयोजित की गई रैली के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने आज रैली आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इस रैली में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा समेत कई नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए थे।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के शाहदरा जिले के दिलशाद गार्डन इलाके में रविवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) द्वारा आयोजित रैली के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने आज रैली आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इस रैली में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा समेत कई नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए थे।

विश्व हिंदू परिषद ने पिछले दिनों सुंदर नगरी इलाके में कथित तौर पर बिलाल, आलम और फैजान द्वारा जान से मार दिए गए मनीष के परिवार के साथ एकजुटता दिखाने के लिए यह रैली आयोजित की थी। आरोप है कि रैली में कई नेताओं ने एक समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिए और समुदाय का बहिष्कार करने की खुली अपील की।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली के BJP सांसद ने की मुसलमानों के बहिष्कार की अपील, VHP की सभा में कई नेताओं ने दिए विवादित बयान


दिल्ली के शाहदरा जिले के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) आर सथियासुंदरम ने पुष्टि की है कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि हमने आईपीसी की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। रैली दिलशाद गार्डन के एक मैदान में हुई थी।

इस बीच, विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होना हंसी के अलावा और कुछ नहीं है। बंसल ने कहा, "वे कहते हैं कि हमने उनसे अनुमति नहीं ली, जबकि वहां पुलिसकर्मी तैनात थे। अगर हमने अनुमति नहीं ली तो पुलिस अधिकारियों को तैनात करना कैसे संभव था।"

विहिप ने मनीष के घर के पास के इलाके में रैली की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में उन्हें स्थान बदलना पड़ा, क्योंकि पुलिस ने कहा था कि इससे इलाके में तनाव पैदा होगा। रैली में बीजेपी के कुछ नेताओं ने कथित तौर पर अभद्र भाषा का उपयोग किया। बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह वर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह लोगों से एक विशेष समुदाय का बहिष्कार करने की अपील करते नजर आ रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia