फिटनेस चैलेंज पर चढ़ा सियासी पारा, पीएम मोदी को डिग्री दिखाने से लेकर तेल की कीमत घटाने का मिला चैलेंज

विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने के बाद पीएम मोदी पर विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने हमला बोला हैं। उन्होंने पीएम मोदी से अपनी डिग्री दिखाने, तेल की कीमत घटाने, नौकरी मुहैया कराने, भ्रष्टाचार मिटाने, किसानों को राहत देने का चैलेंज दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के द्वारा शुरू किए गए ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ चैलेंज अब राजनीतिक चैलेंज में तब्दील हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “मुझे यह देखकर खुशी हुई कि आपने विराट कोहली का चैलेंज मंजूर किया। एक चैलेंज मेरी तरफ से भी। पेट्रोल-डीजल के दाम घटाएं, नहीं तो फिर कांग्रेस देशभर में आंदोलन करेगी और आपको ऐसा करने के लिए मजबूर करेगी, आपके जवाब का इंतजार रहेगा।”

कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने ट्वीट कर कहा, “डियर पीएम मोदी, मैं सोशल मीडिया पर अपनी बीए, एमए और एमबीए की डिग्री डाल रहा हूं। क्या आप ‘डिग्री फिट है चैलेंज’ के लिए तैयार है।” उन्होंने आगे कहा कि मैं आपके जवाब का इंतजार करुंगा।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी से कहा है कि तेल के दाम को कम करने का चैलेंज स्वीकार करें। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “लगातार 11 वें दिन फ्यूल की कीमतों में वृद्धि हुई है, मोदी जी मौन है। क्या पीएम मोदी पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने के लिए पिछले 4 वर्षों में केंद्रीय उत्पाद शुल्क के माध्यम से लूटे गए 10 लाख करोड़ रुपए का उपयोग कर राष्ट्र की चुनौती स्वीकार करेंगे?”

उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कई सवाल पूछते हुए कहा, “अपने वादे के अनुसार 2 करोड़ नौकरियां उपलब्ध कराकर युवाओं का जॉब फिटनेस उन्हें लौटा दें। न्यूनतम समर्थन मूल्य के रूप में फसल की लागत और 50 प्रतिशत प्रॉफिट देकर किसानों की फिटनेस सुनिश्चित करें।”

उन्होंने आगे कहा, “पीएम मोदी अपने वादे के मुताबिक विदेश से 80 लाख करोड़ का कालाधन वापस लाकर देश का एंटी करप्शन फिटनेस सुनिश्चित करने का चैलेंज पूरा करें। इसके अलावा पीएम मोदी पाक समर्थित आतंकवाद और डोकलाम में चीन के दखल को समाप्त कर नेशनल सिक्योरिटी फिटनेस को भी सुनिश्चित करें।”

इससे पहले बिहार के आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी फिटनेस चैलेंज को लेकर पीएम मोदी पर ट्वीट कर हमला बोला था। उन्होंने कहा, “विराट कोहली द्वारा दिए गए फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करने से हम बिल्कुल खिलाफ नहीं हैं। मैं आपसे निवेदन करता हूं कि आप युवाओं को रोजगार देने, किसानों को कर्जमाफी देने, दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा रोकने का वादा करने का मेरा चैंलेज स्वीकार करें। क्या आप मेरा चैलेंज स्वीकार करेंगे सर?”

इसे भी पढ़ें: कोहली का चैलेंज स्वीकार करने पर तेजस्वी का पीएम पर तंज, कहा, किसानों-युवाओं को राहत देने का लीजिए चैलेंज

फिटनेस चैलेंज की शुरुआत निशानेबाजी के चैंपियन रहे केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के फिटनेस चैलेंज से हुई थी। उन्होंने विराट कोहली, साइना नेहवाल और ऋतिक रौशन को चैलेंज करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें वे पुशअप्स करते दिख रहे हैं। उनके इस चैलेंज को विराट कोहली ने पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को भी चैलेंज किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia