G20 शिखर सम्मेलन: 8 से 10 सितंबर के बीच मेट्रो सेवा को लेकर बड़ी खबर आई सामने, DMRC ने बताया कब चलेंगी ट्रेनें?

जी-20 समिट को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल सीपी एसएस यादव ने कहा है कि 8 से 10 सितंबर के बीच मेट्रो सेवा सुबह 4 बजे शुरू होगी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

G20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि 9 और 10 सितंबर 2023 को दिल्ली में होने वाले आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा, कानून और व्यवस्था, यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात आम जनता, पुलिस कर्मियों और अन्य सहायक एजेंसियों के कर्मचारियों की सुविधा के लिए, दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं तीन दिनों (8 से 10 सितंबर तक) के लिए सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4:00 बजे से शुरू होंगी।

DMRC ने कहा कि सुबह 6:00 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी। सुबह 6:00 बजे के बाद, सभी लाइनों पर पूरे दिन मेट्रो ट्रेनें सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी। इस अवधि (8 से 10 सितंबर) के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे।

डीएमआरसी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट, पटेल चौक, आर के आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 8 सितंबर को सुबह चार बजे से 11 सितंबर को दोपहर तक बंद रहेगी ।

वहीं जी-20 समिट को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल सीपी एसएस यादव ने कहा है कि इंडिया गेट, कर्तव्य पथ पर वॉकिंग, साइकिलिंग या पिकनिक के लिए नहीं आएं। नई दिल्ली को ही नियंत्रित जोन में डाला है। बस सेवाएं और मेट्रो सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। प्रगति मैदान और सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर सेवाएं प्रभावित होंगी"। एसएस यादव ने कहा कि "लोगों को मैपल्स मैपमायइंडिया ऐप का उपयोग करने की सलाह दी जाती है जो एक स्वदेशी नेविगेशन एप्लिकेशन है ताकि लोगों के लिए अपने गंतव्य तक पहुंचना आसान हो जाए"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */