तोगड़िया के सनसनीखेज आरोप के बाद सियासी सरगर्मी, हार्दिक और मोडवाडिया ने की मुलाकात

विश्व हिंदू परिषद नेता प्रवीण तोगड़िया की प्रेस कांफ्रेंस के बाद गुजरात में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती नजर आ रही है। हार्दिक पटेल और कांग्रेस नेता अर्जुन मोडवाडिया ने अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात की।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया द्वारा प्रेस कांफ्रेंस कर खुद के हत्या की आशंका जताए जाने के बाद गुजरात का सियासी माहौल बेहद गर्म हो गया है। 16 जनवरी की सुबह तोगड़िया की प्रेस कांफ्रेंस के बाद गुजरात में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती नजर आ रही है। तोगड़िया के भावुक होकर अपनी हत्या की आशंका जताए जाने के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों के नेताओं ने अस्पताल पहुंचकर उनसे मुलाकात की। तोगड़िया की प्रेस कांफ्रेंस के कुछ ही देर बाद गुजरात के पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने अस्पताल पहुंचकर उनसे मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने तोगड़िया के आरोपों को दोहराते हुए कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं।

अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती प्रवीण तोगड़िया से मिलने गुजरात के कांग्रेस नेता अर्जुन मोडवाडिया भी पहुंचे। उनसे मुलाकात के बाद मोडवाडिया ने आरोप लगाया कि तोगड़िया की हत्या की साजिश रची जा रही है। उन्होंने भी तोगड़िया के आरोपों का समर्थन करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी में नेता विरोधियों को अपने रास्ते से हटाने के लिए उनकी हत्या भी करा देते हैं। उन्होंने हरेन पंड्या और संजय जोशी का नाम लेते हुए किखा कि सबको पता है कि बीजेपी ने इनका क्या हाल किया। तोगड़िया से मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट किया, “राजनीति में व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं परंतु वैचारिक मतभेद हो सकता है। लेकिन बीजेपी अपने राजनीतिक विरोधियों को दुश्मन और देशद्रोही मानती है। बीजेपी ने हरेन पंडया, संजय जोशी जैसे नेताओं का क्या हाल किया? मेरा डो.तोगड़िया से वैचारिक मतभेद है, दुश्मनी नहीं।”

इससे पहले सोमवार को तोगड़िया के लापता होने के बाद पटेल नेता हार्दिक पटेल ने कई ट्वीट कर उनका समर्थन किया था। अपने एक ट्वीट में हार्दिक ने आरोप लगाते हुए कहा, जेड प्लस सुरक्षा होने के बावजूद भी प्रवीण तोगड़िया जी गायब हो जाते हैं। ऐसे में सोचने वाली बात है कि आम आदमी के साथ क्या हो सकता है। तोगड़िया जी ने पहले भी कहा था कि उनकी जान को खतरा है।'

अपने दूसरे ट्वीट में हार्दिक ने पीएम मोदी और बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, ”मनमोहन सिंह जी की सरकार में अगर प्रवीण तोगड़िया जी लापता हो जाते, तो बीजेपी पूरे देश में हिंसा कर देती। भक्तों को जो बोलना है वे बोल सकते है, क्योंकि इस मुद्दे पर अगर नहीं बोले तो साहब तनख्वाह नहीं देंगे।”

इस बीच इस मामले पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भारत सोलंकी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सभी जानते हैं कि बीजेपी में क्या हुआ है। गुजरात में कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। उन्होंने माग की कि प्रवीण तोगड़िया के आरोपों की जांच होनी चाहिए।'

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार की सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि उनकी आवाज बंद करने के लिए उनके हत्या की साजिश रची जा रही है, जिसके लिए राजस्थान पुलिस उनका एनकाउंटर कर सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि वह हिंदुओं की आवाज उठाते रहे हैं, इसलिए उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। अपने आक्रामक और जोशीले भाषण के लिए मशहूर तोगड़िया प्रेस कांफ्रेस में अपनी बात कहते हुए कई बार भावुक हुए। तोगड़िया ने कहा कि सामाजिक गतिविधियों के कारण उनपर कई केस लाद दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: हिंदुओं की आवाज दबाने के लिए मेरा एनकाउंटर कराने की साजिश: तोगड़िया का सनसनीखेज आरोप

इससे पहले सोमवार को प्रवीण तोगड़िया के अचानक लापता होने से हडकंप मच गया। करीब 11 घंटे तक गायब रहने के बाद तोगड़िया बेहोशी की हालत में एक पार्क में पाए गए। मंगलवार को उन्होंने अपने लापता होने का राज खोलते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वर्तमान मोदी सरकार पर इशारों में अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Jan 2018, 4:02 PM