फासीवादी ताकतों के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा, वर्ना तानाशाही की भेंट चढ़ सकता है देशः मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकाजुर्न खड़गे ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में बैठी केंद्र की सरकार सिर्फ बात ही करती है, काम बिल्कुल नहीं करती। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पर थोथा चना बाजे घना का मुहावरा फिट बैठता है।

विपिन
विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा है कि फासिस्ट ताकतों से हमें लड़ना है नहीं तो देश तानाशाही की भेंट चढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि हमें सांप्रदायिकता की आड़ में लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला करने वाली और लोकतंत्र को खत्म करने वाली फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव परिणाम आने के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए मल्लिकाजुर्न खड़गे ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में बैठी केंद्र की सरकार सिर्फ बात ही करती है, काम बिल्कुल नहीं करती। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पर थोथा चना बाजे घना का मुहावरा फिट बैठता है।


मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम सभी को पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरह काम करना है, पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं होता है। मैं अपने साथी शशि थरूर को भी बधाई देना चाहता हूं। मैं उनसे मिला और चर्चा की कि पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए। मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से सोनिया गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके नेतृत्व में हमने केंद्र में दो बार अपनी सरकार बनाई।

आज कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की मतगणना के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के नए अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किये गए। खड़गे को 7897 वोट मिले, जबकि उनके खिलाफ चुनाव लड़े शशि थरूर को 1072 वोट मिले। वहीं, 416 वोट अमान्य घोषित कर दिए गए। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 17 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी, जिसमें कुल 9385 डेलिगेट्स ने वोट डाले थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia