मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग पर कोरोना का कहर, एक और आईएएस कोरोना संक्रमित, बेटा भी पॉजिटिव पाया गया

खास ये है कि इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की ही प्रमुख सचिव सहित तीन अधिकारियों में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद से राज्य के प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया था और कई वरिष्ठ अधिकारियों के स्वयं को क्वारंटाइन करने की भी खबरें आने लगी थीं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लगता है कि मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग पर कोरोना वायरस का कहर बरपा है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग में तैनात एक और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी और उनका बेटा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को भोपाल के चिरायू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह राज्य के तीसरे आईएएस अधिकारी हैं, जिन्हें कोरोना हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को आई रिपोर्ट में आईएएस अधिकारी गिरीश शर्मा और उनके बेटे के नमूनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गिरीश शर्मा को हाल ही में स्वास्थ्य विभाग में संलग्न किया गया था।

खास बात ये है कि इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की ही प्रमुख सचिव और आयुष्मान योजना के सीईओ को भी कोरोना हो चुका है। बीते शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव सहित तीन शासकीय कर्मचारियों में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद से राज्य के प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया था और कई वरिष्ठ अधिकारियों के स्वयं को क्वारंटाइन करने की भी खबरें आने लगी थीं।

इसे भी पढेंः मध्य प्रदेश की हेल्थ सेक्रेटरी कोरोना पॉजिटिव, प्रशासनिक हलके में हड़कंप, कई अफसरों ने खुद को किया क्वारंटाइन

जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव (आईएएस) पल्लवी जैन गोविल, स्वास्थ्य विभाग की अधिकारी वीणा सिन्हा और एक अन्य कर्मचारी वीरेंद्र कुमार चैधरी में बीते शनिवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अभी तक इन सभी अधिकारियों का इलाज चल ही रहा है। इससे पहले राज्य के एक और आईएएस के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी, जिनका भी अस्पताल में उपचार हो रहा है।

इस प्रकार अब तक राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 133 हो गई है। जबकि पूरे मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 496 पहुंच गई है। राज्य में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। अब तक कई डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। वहीं राज्य के कई आईएएस के कोरोना संक्रमित होने के बाद कई अधिकारियों ने खुद को घरों में क्वारंटाइन कर लिया है। प्रशासनिक हलके में हड़कंप है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Apr 2020, 10:03 PM