लखनऊ में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित, कई इलाकों में घुटनों तक भरा पानी, स्कूल-दफ्तर बंद

लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब ने शुक्रवार सुबह शहर में जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि पानी घुटनों से उपर बह रहा है। बिगड़े हालात को देखते हुए स्कूल, कॉलेज और कई दफ्तरों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

फोटो: @RishiYadavind
फोटो: @RishiYadavind
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गई है। राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है। हालात इतने खराब हैं कि लखनऊ के कई इलाकों समेत कलेक्‍ट्रेट से लेकर वीआईपी सड़कों तक पर पानी भर गया है।

इस बीच लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब ने शुक्रवार सुबह शहर में जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि पानी घुटनों से उपर बह रहा है। खुद पानी में घुसकर आईएएस अफसर रोशन जैकब उन इलाकों में पहुंचीं, जहां पर पानी भरा हुआ है।

स्थिति को देखते हुए कमिश्‍नर डॉ. रोशन जैकब ने जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी, मान्‍यता प्राप्‍त और निजी स्‍कलों को शुक्रवार को बंद रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को भी बंद किया गया है। प्रशासन ने लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी है।


खबरों के मुताबिक, आधी रात से शुरू हुई भारी बारिश के चलते राजधानी के कई इलाकों में पानी भर गया। किसी हादसे की आशंका से बचने के लिए तमाम इलाकों में बिजली काटनी पड़ी। हालत है कि कई इलाकों में बिजली भी नहीं है।

दूसरी ओर भारी बारिश के चलते लखनऊ में ही एक दर्दनाक हादसा हो गया। लखनऊ कैंट के दिलकुशा इलाके में बारिश की वजह से दीवार गिरने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं, इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: लखनऊ में भारी बारिश की वजह से ढही दीवार, हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत


मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगले दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है। बरेली, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, मैनपुरी, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि झांसी, उरई, लखनऊ, कानपुर और बहराइच समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia