अगर कार में नहीं पहना हेलमेट तो कट जाएगा चालान, बरेली में योगी की पुलिस का कारनामा, गाड़ी मालिक के उड़े होश

ट्रैफिक पुलिस का एक अनोखा कारनामा सामने आया है। पुलिस ने बिना हेलमेट कार चलाने के आरोप में व्यापारी का चालान काट दिया है। कार मालिक को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यातायात नियम तोड़ने वालों पर भारी जुर्माना लगाए जाने से लोगों में खौफ है, दूसरी ओर ऐसा लग रहा है कि ट्रैफिक पुलिस में चालान काटने की होड़ मची हुई है। इस रेस में ट्रैफिक पुलिस भी अजब-गजब कारनामें कर रही हैं। ट्रैफिक पुलिस का एक ऐसा कारनामा सामने आया है जिसमें उसने एक कार का चालान काट दिया क्योंकि उसमें हेलमेट नहीं था।

दरअसल, बरेली के रहने वाले अनीस नरुला स्पेयर्स पार्ट्स कारोबारी है। दो दिन पहले वह इंटरनेट पर अपनी गाड़ी का कागज चेक कर रहे थे। इस दौरान उन्हें पता चला कि उनकी गाड़ी का चालान हो गया है। जब उन्होंने इस बात की जानकारी लगी किस लिए उनका चालान काटा गया है तो उनके होश उड़ गए। उन्हें कार में हेलमेट नही लगाने होने की वजह से चालान किया गया है और पुलिस ने 500 रूपए की पेनाल्टी लगाई है।

अगर कार में नहीं पहना हेलमेट तो कट जाएगा चालान, बरेली में योगी की पुलिस का कारनामा, गाड़ी मालिक के उड़े होश

चालान में यह बताया गया है कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहना गया था, यह यातायात नियमों का उल्लंघन है। जबकि जिस गाड़ी का चालान किया गया है वो गाड़ी कार है। इसको लेकर कारोबारी अनीश नरुला एसएसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार से मुलाकात की और अपनी आप बीती सुनाई। एसएसपी ने व्यापारी से लिखित में शिकायती पत्र लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

अगर कार में नहीं पहना हेलमेट तो कट जाएगा चालान, बरेली में योगी की पुलिस का कारनामा, गाड़ी मालिक के उड़े होश

गौरतलब है ट्रैफिक पुलिस ऐसे-ऐसे चालान कर चुकी है जो लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रैक्टर ड्राइवर का 59 हजार रुपये का चालान काटा है। सिटी ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार की दोपहर न्यू कालोनी मोड़ पर ट्रैक्टर ड्राइवर का चालान काटा।

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर ड्राइवर रामगोपाल के पास लाइसेंस, इंश्योरेंस, आरसी डॉक्यूमेंट मौजूद नहीं थे। इसके अलावा ड्राइवर रामगोपाल ने शराब पी रखी थी और तेज रफ्तार में ट्रैक्टर भी चला रहा था। इन सभी कारणों उनका चालान 59 हजार रुपए तक पहुंचा है।

इससे पहले पहला मामला दिल्ली की गीता कालोनी के दिनेश मदन का सामने आया था। जिनकी स्कूटी का गुरुग्राम पुलिस ने 23 हजार रुपए का चालान काट दिया।

इसे भी पढ़ें: नए ट्रैफिक नियमों से हाहाकार, स्कूटी और ऑटो के बाद अब ट्रैक्टर ड्राइवर का कटा 59 हजार रुपए का चालान

Published: 6 Sep 2019, 8:29 PM
लोकप्रिय