चीन में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस पर भारत को मिली बड़ी सफलता, केरल के सभी 3 मरीज हुए ठीक

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच भारत में कोरोना वायरस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आयी है। केरल में वायरस से संक्रमित तीनों मरीज ठीक हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चीन समेत दुनिया भर में कोरोना वायरस से लोग दहशत में है। चीन में अब तक इस जानलेवा बीमारी से 1765 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बीमारी पर भारत को बड़ी सफलता मिली है। केरल में कोरोना वायरस के तीनों मरीज ठीक हो गए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित तीनों भारतीयों का संक्रमण खत्म हो गया है। केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

इससे पहले केरल के 2 मरीजों को कोरोना वायरस से सही होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। इसमें एक मरीज का इलाज कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में और दूसरे मरीज का अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा था।

गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है। इस जानलेवा बीमारी से अब तक 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। चीन में कोरोना वायरस से हर दिन दर्जनों लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में चीन को यह समझ नहीं आ रहा कि आखिर वह इस जानलेवा बीमारी पर कैसे काबू पाए।

दूसरी ओर यह भी खबर है कि चीन में हजारों करोड़ रुपये के नोट संक्रमित पाए गए हैं। चीन की सरकार संक्रमित लोगों के हाथों से होते हुए बाजार में फैले संक्रमित नोटों को नष्ट करने की तैयारी कर रही है। अभी तक चीन में लाखों करोड़ रुपये के नोट बदले जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि कागज के नोट जो अस्पतालों, बाजारों और परिवहन सेवाओं से आए हैं, उन्हें अब नष्ट किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस: सैकड़ों लोगों की मौत से दहशत में चीन, 84 हजार करोड़ के कागज के नोटों को नष्ट करने की तैयारी

Published: 17 Feb 2020, 12:43 PM
लोकप्रिय