अभिनंदन को लेकर वायुसेना ने कर ली थी पाक पर हमले की तैयारी: पूर्व वायुसेनाध्यक्ष धनोआ का खुलासा

पूर्व वायुसेना अध्यक्ष बी एस धनोआ ने खुलासा किया है कि विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर भारतीय वायुसेना ने पूरी तैयारी कर ली थी, जिसमें पाकिस्तान की फॉर्वर्ड ब्रिगेड को निशाने पर लिया जाना था। उनका यह बयान पाक सांसद के खुलासे के बाद सामने आया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन एयरफोर्स के पूर्व चीफ एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कहा है कि पाकिस्तानी सांसद ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को लेकर जो बातें कही हैं वह बिल्कुल सही हैं। उन्होंने कहा कि वायुसेना ने पाकिस्तान की फॉर्वर्ड ब्रिगेड पर हमले की पूरी तैयारी कर ली थी। बी एस धनोआ ने कहा कि, "मैंने अभिनंदन के पिता से वादा किया था कि हम निश्चित रूप से अभिनंदन को वापस लेकर आएंगे।" उन्होंने कहा कि जिस तरह पाकिस्तानी सांसद ने कहा है वह इसलिए कि उन्हें हमारी सैन्य ताकत का अंदाज़ा है। उन्होंने कहा कि उस दौरान हमारा रुख बहुत ही आक्रामक था।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सासंद अयाज़ सादिक ने विपक्षी नेताओं से बातचीत में खुलासा किया कि जब अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तानी सेना के हाथ लगे थे तो भारत ने हमले की तैयारी कर ली थी। सादिक ने बताया था कि यह खबर मिलते ही पाक सेना प्रमुख के पसीने छूट गए थे और वह कांप रहे थे। उन्होंने दावा किया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि "अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को छोड़ दो नहीं तो भारत आज रात 9 बजे हमला कर देगा।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia