दिल्ली-NCR में 24 मार्च से फिर होगी बारिश, गिरेंगे ओले! उत्तर भारत में आंधी-बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालय में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है, जिसका असर 24 मार्च को देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में तेजी बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

24 मार्च को एक बार फिर बारिश वापसी करेगी। दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर बारिश का दौर लौटेगा। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालय में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है, जिसका असर 24 मार्च को देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में तेजी बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है।

भारतीय मौसम विज्ञान के मुताबिक यूपी के 57 जिलों में भारी बारिश के साथ तेज हवा चलेगी. जिसके चलते विभाग ने राज्य के नौ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यूपी के श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, सीतापुर हरदोई, बहराइच, फर्रुखाबाद, गोंडा, बलरामपुर, बाराबंकी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा 23 मार्च तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है


दूसरी ओर बेमौसम बारिश की वजह से फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है। इससे हरियाणा, महाराष्ट्र, पंजाब, यूपी में गेहूं की फसल खराब हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia