कमलनाथ का तंज, कहा- ये एग्जिट पोल नहीं, ‘मनोरंजन पोल’ है, असली पोल 23 मई को खुलेगी

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने एग्जिट पोल के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी जानकारियां आ रही हैं, यह एग्जिट पोल नहीं मनोरंजन पोल है। असली पोल जो खुलने वाली है, वह 23 तारीख को खुलेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने एग्जिट पोल पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि यह एग्जिट पोल नहीं, मनोरंजन पोल है। पोल तो 23 मई को खुलेगी।

रविवार को सातवें चरण के मतदान के बाद कई समाचार माध्यमों के एग्जिट पोल सामने आए। इनमें बीजेपी के पक्ष में रुझान ज्यादा दिखाया गया है। कमलनाथ ने मंगलवार को एग्जिट पोल पर संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी जानकारियां आ रही हैं, यह एग्जिट पोल नहीं मनोरंजन पोल है। असली पोल जो खुलने वाली है, वह 23 तारीख को खुलेगी।”

कमलनाथ ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, “एग्जिट पोल की जो परंपरा बनाई गई है, इनके रुझानों पर ही जश्न मना लो। सच्चाई 23 तारीख को सामने आएगी। सोशल मीडिया पर ईवीएम का एक नया घोटाला सामने आ रहा है। वह कितना सही है और कितना सही नहीं है, वह 23 मई को सामने आ जाएगा।”

एग्जिट पोल पर पूर्व बीजेपी नेता और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी सवाल उठा चुके हैं। उनका कहना था कि एग्जिट पोल के नतीजे सही नहीं होते।

उपराष्ट्रपति ने एग्जिट पोल को नकारते हुए इसके इतिहास पर सवाल उठाए थे। वेंकैया नायडू ने कहा था कि 1999 के बाद से जितने एग्जिट पोल हुए हैं वो ज्यादातर गलत ही साबित हुए हैं। उनका कहना था कि परिणाम आने से पहले सभी उम्मीदवार अपने आप को जीता हुआ ही मानता है।

इसे भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति नायडू बोले- एग्जिट पोल ‘एग्जेक्ट पोल’ नहीं, 20 साल से गलत साबित हो रहे हैं ये अनुमान

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next