कर्नाटक: थोड़ी देर में CM पद की शपथ लेंगे सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार बनेंगे डिप्टी सीएम, ये 8 MLA भी बनेंगे मंत्री

10 मई को हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी 66 और जेडी-एस 19 सीटों पर सिमट गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक को आज नया सीएम और डिप्टी सीएम मिल जाएगा। आज दोपहर सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे तो वहीं डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री बनेंगे। सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा 8 अन्य मंत्री भी आज बेंगलुरु में शपथ लेंगे। आपको बता दें, शपथ ग्रहण समारोह राज्य की राजधानी के कांटेरावा स्टेडियम में दोपहर 12.30 बजे होगा। शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। इनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी शामिल हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित आठ विधायक मंत्रीपद के लिए शपथ लेंगे। मैं भी उसमें शिरकत के लिए वहां जा रहा हूं। यह खुशी की बात है कि कर्नाटक में नई सरकार, मज़बूत सरकार आई है।

इससे कर्नाटक का विकास होगा और साथ ही देश में अच्छा माहौल बनेगा। मल्लिकार्जुन खड़गे ने समारोह के लिए 19 समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी बेंगलुरु पहुंच चुके हैं।

कर्नाटक में ये 8 विधायक भी बनेंगे मंत्री
कर्नाटक में ये 8 विधायक भी बनेंगे मंत्री

ये विधायक भी लेंगे मंत्री पद की शपथ

सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा जो मंत्री आज शपथ लेंगे उनमें जी. परमेश्वर, के.एच. मुनियप्पा, के.जे. जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जरकिहोली, प्रियांक खड़गे, रामलीमगा रेड्डी और बी.जेड. जमीर अहमद खान के नाम शामिल हैं।

आपको बता दें, बीते 10 मई को हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी 66 और जेडी-एस 19 सीटों पर सिमट गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia