कुलदीप सेंगर, मेरी बेटी के दोषियों को मिले मृत्युदंड, निर्भया की मां की मांग, कहा- समाज में जाएगा मजबूत संदेश

निर्भया की मां ने कहा कि हमें विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा क्योंकि हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। अगर कुलदीप सेंगर (उन्नाव रेप दोषी) और निर्भया के 4 दोषियों को मृत्युदंड मिलता है, तो यह समाज को एक मजबूत संदेश देगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

निर्भया केस के एक दोषी की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। इससे पहले 2012 दिल्ली निर्भया गैंगरेप पीड़िता की मां का कहना है, “हमें विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा क्योंकि हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। अगर कुलदीप सेंगर (उन्नाव रेप कांड का दोषी) और निर्भया के चारो दोषियों को मृत्युदंड मिलता है, तो इससे समाज में एक मजबूत संदेश जाएगा।” बता दें कि सोमवार को तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव रेप केस में बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार दिया था। कोर्ट इस मामले में 19 दिसंबर को सजा सुनाएगा।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस: बर्खास्त बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर दोषी करार, 17 दिसंबर को होगा सजा का ऐलान

दूसरी ओर आज निर्भया के दोषियों में से एक अक्षय कुमार ने अपनी अर्जी में कहा है कि दिल्ली गैस चेंबर में तब्दील हो चुकी है। यहां का पानी जहरीला हो चुका है और ऐसे में जब खराब हवा और पानी के चलते उम्र पहले से ही कम से कम होती जा रही है फिर फांसी की सजा की जरूरत क्यों है। बता दें कि निर्भया केस में ट्रायल कोर्ट ने अक्षय को फांसी की सजा सुनाई थी जिसे बाद में सुप्रीम कोर्ट ने भी इस सजा को बरकरार रखा था। तीन दोषियों की पुनर्विचार याचिका कोर्ट ने पहले ही खारिज कर दी थी, लेकिन एक साल बाद चौथे दोषी अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है।


बता दें कि 16 दिसंबर, 2012 को दक्षिणी दिल्ली में 23 साल की पीड़िता के साथ 6 आरोपियों द्वारा चलती बस में गैंगरेप किया गया था। इसके बाद पीड़िता पर गंभीर रूप से हमला किया गया था। इतना ही नहीं पीड़िता और उसके पुरुष साथी को इस सबके बाद चलती गाड़ी से नीचे फेंक दिया गया था। जिसके बाद पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिन बाद इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia