बड़ी खबर LIVE: धारा 370 हटने के 15 दिन बाद कश्मीर में मुठभेड़, बारामूला में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद घाटी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ का पहला मामला मंगलवार को सामने आया है। बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों को एक से दो आतंकवादियों मुकी मौजूदगी का संदेह है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

20 Aug 2019, 10:25 PM

कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा का आदेश, सभी नए मंत्री दो दिन तक बाढ़ प्रभावित जिलों में रहें

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने मंत्रिमंडल विस्तार के बाद राज्य के सभी नए मंत्रियों को कल से दो दिन तक बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा कर प्रभावित लोगों को राहत उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

20 Aug 2019, 10:03 PM

हफ्ते में एक दिन जम्मू और एक दिन कश्मीर के लोगों की शिकायत सुनेंगे राज्यपाल के सलाहकार

जम्मू-कश्मीर के सूचना विभाग ने जानकारी दी है कि राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार हर हफ्ते के मंगलवार, केके शर्मा शुक्रवार, जबकि के स्कंदन सोमवार को और सलाहकार फारूक खान गुरुवार को श्रीनगर के चर्च लेन में स्थित शिकायत प्रकोष्ठ में दोपहर 10 से 12 बजे तक लोगों की शिकायतें सुनेंगे।

सूचना विभाग ने बताया कि जम्मू में लोगों की शिकातें सुनने के लिए राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार हर गुरुवार, के के शर्मा मंगलवार, के स्कंदन शुक्रवार और सलाहकार फारूक खान सोमवार को 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक कैनाल रोड स्थित बैंक्वेट हॉल में मौजूद रहेंगे।

20 Aug 2019, 9:56 PM

धारा 370 हटने के 15 दिन बाद कश्मीर में मुठभेड़, बारामूला में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद घाटी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ का पहला मामला मंगलवार को सामने आया है। बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों को एक से दो आतंकवादियों मुकी मौजूदगी का संदेह है।


20 Aug 2019, 9:47 PM

आजीवन प्रतिबंध हटने पर श्रीसंत ने जताई खुशी, कहा- कड़ी मेहनत कर फिर से देश के लिए खेलने की कोशिश करूंगा

20 Aug 2019, 9:43 PM

सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं पर पाक अधिकारी ने भारत के उप उच्चायुक्त को किया तलब


20 Aug 2019, 9:41 PM

बिहार में छापेमारी से लौट रही पुलिस टीम पर फायरिंग, एक दारोगा समेत दो पुलिसकर्मी की मौत

बिहार के सारण में छापेमारी कर लौट रही पुलिस टीम पर फायरिंग की घटना में एक सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही की मौत हो गई है। घटना सारण के मढौरा बाजार की है, जहां अपराधियों ने छापेमारी कर लौट रही है एक पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

20 Aug 2019, 9:37 PM

सीआरपीएफ की अनूठी पहल, देश के किसी कोने में अपनों से संपर्क नहीं कर पाने वालों के लिए हेल्पलाइन जारी

सीआरपीएफ ने देश के किसी कोने में रहने वाले अपनों से संपर्क नहीं कर पाने वालों की मदद के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है। सीआरपीएफ ने ऐसे लोगों की मदद के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिसका नाम मददगार हेल्पलाइन रखा गया है। देश के किसी कोने में अपनों से संपर्क करने के लिए कोई भी सीआरपीएफ के मददगार हेल्पलाइन नंबर 14411 और 9469793260 पर संपर्क कर सकता है।


20 Aug 2019, 8:46 PM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षा बलों को संदेह है कि एक या दो आतंकवादी मुठभेड़ में लगे हुए हैं।

20 Aug 2019, 7:44 PM

जम्मू-कश्मीर: कृष्णा घाटी सेक्टर में पाक की नापाक हरकत जारी, संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का अधिकारी घायल

जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का एक अधिकारी घायल हो गया। घायल अधिकारी का इलाज जारी है और अभी हालात स्थिर है।


20 Aug 2019, 7:38 PM

धारा 370 पर बोले राज बब्बर, कहा- कांग्रेसियों से बड़ा कोई राष्ट्रवादी नहीं

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा है कि अनुच्छेद 370 को लेकर जो बातें की जा रही हैं, उनसे डरें नहीं, क्योंकि कांग्रेसियों से बड़ा कोई भी राष्ट्रवादी नहीं है। राज बब्बर मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी की जयंती पर आयोजित संगोष्ठी में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, “बीजेपी का एजेंडा भय और बंटवारे का है, जबकि कांग्रेस हर जगह जनता को अधिकार देती है। अनुच्छेद 370 को लेकर जो बातें की जा रही हैं, उनसे डरें नहीं। इतिहास पढ़िए, बगैर डरे मुकाबला कीजिए। क्योंकि कांग्रेसियों से बड़ा कोई भी राष्ट्रवादी नहीं है।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

20 Aug 2019, 7:32 PM

पाकिस्तान मीडिया का दावा, पाक सरकार कश्मीर मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट जाएगी

पाकिस्तान मीडिया के हवाले से खबर है कि पाकिस्तानी सरकार ने कश्मीर मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का रुख करने का फैसला किया है।


20 Aug 2019, 7:13 PM

बेंगलुरु: बस पर एक इमारत की दीवार गिरने से 7 लोग घायल

बेंगलुरु के चंदापुर में बस पर एक इमारत की दीवार गिरने से सात लोग घायल हो गए।

20 Aug 2019, 7:05 PM

लोकसभा सचिवालय ने प्लास्टिक के सामानों के इस्तेमाल पर लगाई रोक

लोकसभा सचिवालय ने आज से संसद भवन परिसर में फिर से काम में न आने वाली प्लास्टिक की पानी की बोतलों और प्लास्टिक के अन्य सामानों के इस्तेमाल पर पूरी तरह रोक लगा दी है। संसद भवन परिसर में कार्यरत लोकसभा सचिवालय और अन्य सहायक एजेंसियों के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशों का अनुपालन करने के लिए कहा गया है।


20 Aug 2019, 7:03 PM

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क ओशो के साथ टेलीफोन पर बातचीत की

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क ओशो के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। रक्षा मंत्री ने मार्क सेक्रेटरी को अमेरिकी रक्षा सचिव के रूप में उनकी नियुक्ति पर बधाई दी।

उन्होंने सीमा पार आतंकवाद का मुद्दा उठाया और क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाए रखने के भारत के प्रयास के लिए अमेरिकी समर्थन की सराहना की। उन्होंने कहा कि धारा 370 से संबंधित मुद्दे भारत का आंतरिक मामला है, जिसका उद्देश्य जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए आर्थिक विकास, लोकतंत्र और समृद्धि में सुधार करना है।

20 Aug 2019, 7:02 PM

सोमवार को कश्मीर के सभी जिलों में प्राइमरी स्कूल खोलने का फैसला लिया था: रोहित कंसल

जम्मू-कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रोहित कंसल ने का कि सोमवार पहला दिन था जब हमने कश्मीर के सभी जिलों में प्राइमरी स्कूल खोलने का फैसला लिया था। हमने शुरुआत की थी और इसमें स्टाफ के सदस्यों के साथ-साथ उपस्थित छात्र भी शामिल थे, हालांकि छात्रों की उपस्थिति का समय बहुत अधिक नहीं था।


20 Aug 2019, 6:46 PM

इटावा-सैफई मेडिकल कॉलेज में रैगिंग! सीनियर्स ने जूनियर छात्रों के मुंडवाये सिर

यूपी के इटावा-सैफई मेडिकल कॉलेज से रैगिंग का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां सीनियर्स ने जूनियर छात्रों के सिर मुंडवाये दिए है। वहीं इस मामले में वाइस चांसलर ने कहा कि अगर कोई अनुशासनहीनता हुई है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। छात्र कम से कम अपने वार्डन से संपर्क कर सकते हैं। मैं नज़र रखूंगा।

20 Aug 2019, 6:07 PM

आप के बागी विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द

आम आदमी पार्टी के बागी विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द कर दी गई है।


20 Aug 2019, 6:03 PM

गुलाम नबी आजाद बोले- तीन पूर्व सीएम नजरबंद और एक को जाने से रोका गया, यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं

जम्मू हवाई अड्डे पर गुलाम नबी आजाद को रोके जाने पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। यदि मुख्यधारा के राजनीतिक दलों का दौरा नहीं होगा, तो कौन जाएगा? जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व सीएम पहले से ही घर में नजरबंद हैं और जम्मू-कश्मीर के एक पूर्व सीएम को राज्य में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है, यह असहिष्णुता का संकेत है।

20 Aug 2019, 5:53 PM

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर पीएम मोदी को डोनाल्ड ट्रम्प से बात करने की क्या जरूरत थी: असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि शुरुआत से ही हम कह रहे हैं कि कश्मीर एक द्विपक्षीय मुद्दा है। भारत का इस पर बहुत ही स्थिर रुख है। फिर पीएम मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बुलाने और इसकी शिकायत करने की क्या जरूरत थी?


20 Aug 2019, 5:47 PM

मलयालम अभिनेत्री मंजू वारियर और उनके चालक दल को बचा लिया गया है: जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मलयालम अभिनेत्री मंजू वारियर और उनके चालक दल जो लाहौल-स्पीति में छतरू क्षेत्र में फंसे हुए हैं, उन्हें बचा लिया गया है।

20 Aug 2019, 5:44 PM

देश भर में 23-24 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार, हरियाणा सरकार ने छुट्टी को लेकर जारी की अधिसूचना

देश भर में 23-24 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा। जनमाष्टमी को लेकर हरियाणा सरकार ने अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के मुताबिक, 23 अगस्त को प्रदेश भर के सभी स्कूल कॉलेजों, निगमों और बोर्डो में अवकाश रहेगा।


20 Aug 2019, 5:14 PM

बीजेपी सरकार एक तरफ अपनी नीतियों से आर्थिक तबाही लाती है, दूसरी तरफ जनता पर महंगाई का चाबुक चलाती है: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “आम जनता दिन-रात राह देख रही है कि इस भयानक मंदी से राहत कब मिलेगी? नौकरियों का खत्म होना कब रुकेगा? बीजेपी सरकार एक तरफ अपनी नीतियां से आर्थिक तबाही लाती है, व्यापार नष्ट करती है दूसरी तरफ जनता पर महंगाई का चाबुक चलाती है।”

20 Aug 2019, 4:56 PM

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार कल, 11 बजे राजभवन में शपथ लेंगे नए मंत्री

बुधवार को यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। नए मंत्रियों को 11 बजे राजभवन में शपथ दिलाई जाएगी। इससे पहले इस्तीफे की शुरूआत हो गई है। आज योगी के मंत्री राजेश अग्रवाल ने अपना इस्तीफे मुख्यमंत्री को भेज दिया है।


20 Aug 2019, 4:52 PM

ब्राजील: बंदूकधारी ने 18 बस सवारों को बंधक बनाया

20 Aug 2019, 4:47 PM

अक्टूबर में भारत दौरे पर आएंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर बांग्लादेश के दौरे पर हैं। द्विपक्षीय वार्ता के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बांग्लादेश के विदेश मंत्री के साथ उनकी बैठक बेहद सकारात्मक रही। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि अक्टूबर में पीएम शेख हसीना भारत के दौरे पर आएंगी।


20 Aug 2019, 4:44 PM

कर्नाटक सरकार ने आईएमए घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपी

20 Aug 2019, 4:28 PM

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू एयरपोर्ट पर रोक गया, दिल्ली वापस भेजा गया


20 Aug 2019, 4:26 PM

डीएमके ने जेएण्डके के नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन में सभी विपक्ष दलों को शामिल होने को कहा

20 Aug 2019, 4:20 PM

बिहार: निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के खिलाफ बाढ़ की एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया

बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के खिलाफ बाढ़ की एक अदालत ने अरेस्ट वारंट जारी किया है। उनके आवास से एक एके-47 राइफल मिलने के बाद से वो लापता हैं।


20 Aug 2019, 4:17 PM

राहुल गांधी ने राजीव गांधी सोशियो-टेक्निकल, नॉलेज, इनोवेशन एंड लर्निंग लैब का उद्घाटन किया

20 Aug 2019, 4:15 PM

सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने राजीव गांधी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का उदघाटन किया


20 Aug 2019, 4:09 PM

राजीव गांधी की 75वीं जयंती: सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने स्कूटर बांटे

20 Aug 2019, 3:56 PM

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू लातिविया के राष्ट्रपति से मिले


20 Aug 2019, 3:44 PM

पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शहीद हुए भारतीय सेना के जवान रवि रंजन सिंह

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में जबरदस्त गोली बारी की है। इस घटना में एक भारतीय जवान नायक रवि रंजन सिंह शहीद हो गए।

20 Aug 2019, 3:40 PM

योगी सरकार के मंत्री राजेश अग्रवाल ने अपना इस्तीफा भेजा


20 Aug 2019, 3:35 PM

क्रिकेटर श्रीसंत को बड़ी राहत, बीसीसीआई ने आजीवन बैन घटाकर किया 7 साल

बीसीसीआई ने क्रिकेटर एस. श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया है। अब 13 सितंबर 2020 को श्रीसंत पर लगा बैन खत्म होगा। बीसीसीआई के लोकपाल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल करने का फैसला किया गया है। बता दें कि 13 सितंबर 2013 को श्रीसंत पर आजीवन बैन लगाया था।

20 Aug 2019, 3:32 PM

जम्मू-कश्मीर : पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी, एक भारतीय जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा मंगलवार सुबह लगभग 11 बजे किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।


20 Aug 2019, 2:58 PM

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने असम में एनआरसी के अंतिम प्रकाशन से जुड़े मुद्दों की समीक्षा की

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) के अंतिम प्रकाशन से जुड़े मुद्दों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में असम के मुख्यमंत्री, केंद्रीय गृह सचिव, असम के मुख्य सचिव तथा वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बैठक में तय किया गया कि एनआरसी में शामिल नहीं हुए लोगों के लिए ऐसे इंतजाम किए जाएंगे, ताकि वे नाम हटाए जाने के खिलाफ अपील करने का मौका पा सकें।

20 Aug 2019, 2:32 PM

रामलला विराजमान के वकील का दावा- मस्जिद बनाने के लिए तोड़ा गया मंदिर

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद को लेकर सुनवाई लगातार जारी है। फिलहाल रामलला विराजमान के वकील अपना पक्ष रख रहे हैं। रामलला विराजमान के वकील ने एएसआई की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि अयोध्या में विवादित स्थल पर मस्जिद बनाने के लिए हिंदुओं का मंदिर तोड़ा गया। रामलला विराजमान की तरफ से वरिष्ठ वकील सीएस वैद्यनाथन ने कहा कि एएसआई की रिपोर्ट में मगरमच्छ और कछुए का जिक्र किया है, जो मुस्लिम संस्कृति का हिस्सा नहीं हैं।


20 Aug 2019, 2:02 PM

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने बादल फटने वाले इलाकों का दौरा किया

20 Aug 2019, 2:01 PM

हिमाचल सरकार के कृषि मंत्री तीन दिन बाद काजा से एयरलिफ्ट किए गए

भारी बारिश के बाद लाहुल-स्‍पीति में सड़कें बंद होने के कारण काजा में फंसे कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय को हेलीकॉप्‍टर से रेस्‍क्‍यू किया गया। मंगलवार दोपहर वह हेलीकॉप्‍टर के माध्‍यम से शिमला विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए पहुंचे।


20 Aug 2019, 1:48 PM

दिल्ली में बाढ़ से बढ़ा खतरा, किसान कॉलोनी में घूसा यमुना का पानी

दिल्ली में बाढ़ का खतरा लगतार बढ़ता जा रहा है। यमुना का पानी कश्मीरी गेट के किसान कॉलोनी में घूस गया है।

20 Aug 2019, 1:45 PM

बीआर शेट्टी शूटआउट केस में छोटा राजन समेत 6 दोषी करार, आज ही होगा सजा का ऐलान


20 Aug 2019, 1:35 PM

जनपक्षधर कानूनों का गला घोंट रही बीजेपी, आरएसएस के मंसूबे खतरना : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, “आरएसएस का हौसला बढ़ा हुआ है और मंसूबे खतरनाक हैं। जिस समय बीजेपी सरकार एक-एक करके जनपक्षधर कानूनों का गला घोंट रही है। आरएसएस ने भी लगे हाथ आरक्षण पर बहस करने की बात उठा दी है।” प्रियंका ने कहा कि, ‘बहस तो शब्दों का बहाना है मगर आरएसएस-बीजेपी का असली निशाना सामाजिक न्याय है।’ उन्होंने लोगों से पूछा, “लेकिन क्या आप ऐसा होने देंगे?”

20 Aug 2019, 1:18 PM

चार राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक, अमित शाह भी हैं शामिल


20 Aug 2019, 1:13 PM

पाकिस्तान ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान ने एक बार फिर से पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना भी जबरदस्त जवाब दे रही है।

20 Aug 2019, 1:04 PM

सुप्रीम कोर्ट में वकील का दावा- बाबरी मस्जिद के स्लैब पर थे संस्कृत शिलालेख

रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई हो रही है। रामलला के वकील सीएस वैद्यनाथन ने अदालत में पाञ्चजन्य के एक रिपोर्टर की रिपोर्ट को पढ़ा और बताया कि जब 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराया गया तो जो स्लैब वहां से गिर रही थीं, उनमें संस्कृत भाषा में कुछ लिखा हुआ था। रिपोर्टर ने इसकी तस्वीर भी खींची थी, बाद में पुलिस ने उन स्लैब को जब्त कर लिया था।


20 Aug 2019, 12:37 PM

दिल्ली में खतरे के निशान से उपर बह रही है यमुना, निगम बोध घाट में घुसा पानी

20 Aug 2019, 12:26 PM

बढ़ती असहिष्णुता और मॉब लिंचिंग की घटनाओं से समाज को खतरा: मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर मनमोहन सिंह ने कहा कि बढ़ती असहिष्णुता, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और मॉब लिंचिंग की घटनाओं के कारण हमारी राजनीति और समाज को नुकसान हो रहा है। हमें राजीव गांधी के रास्ते पर चलना होगा। वे (राजीव गांधी) शांति, एकीकरण और सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ावा देने के पक्षधर थे।


20 Aug 2019, 12:13 PM

7 सितंबर सुबह 1.55 मिनट पर चांद पर उतरेगा चंद्रयान-2: के सिवन

इसरो के मुखिया के सिवन ने आज बताया कि, 7 सितंबर को सुबह 1:55 बजे लैंडर चंद्रमा के साउथ पोल पर सतह पर लैंड करेगा।

20 Aug 2019, 12:12 PM

7 सितंबर को चांद पर उतरेगा चंद्रयान-2: के सिवन

के सिवन ने बताया कि, हम 3 सितंबर को 3 सेकेंड के लिए डीऑर्बिट मैनिवर करेंगे ताकि हम किसी खतरे के बारे में जानकर उसे टाल सकें उसके बाद 7 सितंबर को फाइनल लैंडिंग की जाएगी।


20 Aug 2019, 12:06 PM

मिशन का सबसे जटिल और अहम दौर सफलतापूर्वक पूरा हुआ: के सिवन

इसरो अध्यक्ष के सिवन ने बताया कि चंद्रयान ने सफलतापूर्वक चंद्रमा के कक्ष में प्रवेश किया। चंद्रयान को करीब 30 मिनट तक चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश करने का समय लगा।

20 Aug 2019, 12:00 PM

दिल्ली में बाढ़ का खतरा, करीब 7 हजार लोगों को निचले इलाके से शिफ्ट किया गया


20 Aug 2019, 11:30 AM

चंद्रयान-2 के चांद की कक्षा में स्थापित होने पर इसरो प्रमुख के सिवन कर रहे हैं प्रेस वार्ता

20 Aug 2019, 11:20 AM

पाक सेना प्रमुख बाजवा पर बोले वायुसेना प्रमुख- मुझे नहीं पता उसका सिस्टम कैसे काम करता है


20 Aug 2019, 11:17 AM

नाइजीरिया: दो आवासीय इमारतें ढही, 5 लोगों की मौत

20 Aug 2019, 11:07 AM

दिल्ली में बाढ़ का खतरा बढ़ा, लोहे का पुल भी बंद किया गया


20 Aug 2019, 11:05 AM

केएस ईश्वरप्पा, सीएन नारायण, गोविंद कारजोल कर्नाटक में कैबिनेट मंत्री बने

20 Aug 2019, 11:04 AM

अयोध्या भूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट में 8वें दिन की सुनवाई शुरू

अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में 8 वें दिन की सुनवाई शुरू हो गई है।


20 Aug 2019, 10:28 AM

छत्तीसगढ़: कोरिया जिले की झिलमिल कोयला खदान में 2 कामगारों की मौत, 5 फंसे

20 Aug 2019, 10:23 AM

यूपी में आज से पेट्रोल और डीजल महंगा, राज्य सरकार ने बढ़ाई वैट


20 Aug 2019, 10:20 AM

हरे निशान में खुलने के बाद 80 अंक टूटा सेंसेक्स

देश का शेयर बाजार मंगलवार को हरे निशान में खुला, लेकिन थोड़ी ही देर के कारोबार के बाद लाल निशान में आ गया। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 39.26 अंकों की मजबूती के साथ 37,441.75 पर, जबकि निफ्टी 10 अंकों की बढ़त के साथ 11,063.90 पर खुला।

20 Aug 2019, 10:11 AM

इसरो की बड़ी कामयाबी, चांद की कक्षा में पहुंचा चंद्रयान-2

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) आज चंद्रयान-2 को चांद की पहली कक्षा में सफलतापूर्वक प्रवेश करा दिया है। इसरो वैज्ञानिकों ने सुबह 8.30 से 9.30 बजे के बीच चंद्रयान-2 को चांद की कक्षा में प्रवेश कराया।


20 Aug 2019, 10:09 AM

उत्तराखंड: उत्तरकाशी के मोरी में राहत कार्य में वायुसेना के हेलिकॉप्टर को लगाया गया

20 Aug 2019, 10:01 AM

रायबरेली सदर के पूर्व कांग्रेसी विधायक अखिलेश सिंह का निधन

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से पूर्व विधायक अखिलेश सिंह का मंगलवार तड़के करीब चार बजे पीजीआई में निधन हो गया। रविवार को उनकी तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया था। अखिलेश सिंह के निधन से जिले में शोक की लहर है। उनके परिवार के एक सदस्य ने बताया कि अखिलेश सिंह के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। एक पुत्री आदिति सिंह रायबरेली सदर से विधायक हैं।


20 Aug 2019, 10:01 AM

श्रीलंकाई नौसेना ने 4 भारतीय मछुआरों को पकड़ा

श्रीलंकाई नौसेना ने आज डेल्फ़्ट द्वीप के पास पुडुकोट्टई जिले के कोट्टिपट्टिनम से 4 भारतीय मछुआरों को पकड़ा है।

20 Aug 2019, 10:00 AM

दिल्ली में बाढ़ का खतरा बढ़ा, यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से पार


20 Aug 2019, 9:51 AM

जाकिर नाईक पर बड़ा एक्शन, मलेशिया में धार्मिक उपदेश देने पर लगा बैन

विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक डॉ. जाकिर नाईक की मुसीबत बढ़ती ही जा रही है। मलेशियाई मीडिया के मुताबिक मलेशिया ने जाकिर नाईक के धार्मिक उपदेश देने पर पाबंदी लगा दी है। मलेशिया पुलिस का कहना है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर जाकिर नाईक के उपदेश देने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia