बड़ी खबर LIVE: कल राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल, बीजेपी ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप

केंद्र सरकार मंगलवार को राज्यसभा में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 पेश करेगी। सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। इससे पहले पिछले सप्ताह इस बिल को लोकसभा में पेश किया गया था, जहां से इसे पास कर दिया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

29 Jul 2019, 9:35 PM

कल राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल, बीजेपी ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप

केंद्र सरकार मंगलवार को राज्यसभा में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 पेश करेगी। सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। इससे पहले पिछले सप्ताह इस बिल को लोकसभा में पेश किया गया था, जहां से इसे पास कर दिया गया था।

बिल को पास कराने के मकसद से बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है। बीजेपी ने राज्यसभा के अलावा अपने लोकसभा सांसदों को भी सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है।

29 Jul 2019, 9:12 PM

पाक के लिए जासूसी करने के आरोपी ब्रह्मोस के इंजीनियर की जमानत याचिका खारिज

नागपुर की जिला अदालत ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोपी इंजीनियर निशांत अग्रवाल की जमानत याचिका खारिज कर दी है। निशांत अग्रवाल पर ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड में इंजीनियर रहते हुए पाक की एजेंसी आईएसआई को खुफिया जानकारी लीक करने के आरोप हैं।

29 Jul 2019, 9:10 PM

पीएमओ के नाम पर एक शख्स से ठगी करने के मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया

प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम पर एक शख्स से 19000 रुपये की ठगी के मामले में सीबीआई ने एक केस दर्ज किया है। एक शख्स ने खुद को पीएमओ में कार्यरत बताते हुए एक अन्य व्यक्ती से 19000 रुपये ठग लिए। मामला सामने आने पर पीएमओ की ओर से सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई गई है।


29 Jul 2019, 7:59 PM

उन्नाव केस के आरोपी विधायक की योगी के साथ तस्वीर शेयर कर प्रियंका गांधी ने पूछा- अब तक बीजेपी से क्यों नहीं निकाला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव केस पर एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने उन्नाव केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ तस्वीर शेयर कर पूछा है कि आखिर इसे अभी तक बीजेपी से क्यों नहीं निकाला गया है

29 Jul 2019, 7:41 PM

जयपुर-मुंबई विमान हादसे के मामले में डीजीसीए ने दो पायलट का लाइसेंस रद्द किया


29 Jul 2019, 7:21 PM

बड़ा बाज़ार रिश्वत केस में कोलकाता पुलिस ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय को भेजा नोटिस

कोलकाता पुलिस ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। मुकुल रॉय पर आरोप है कि उन्होंने कोलकाता के बड़ा बाज़ार में एक शख्स से 80 लाख रुपए लिए थे।

29 Jul 2019, 7:15 PM

टीम में वही खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन अच्छा रहा है - विराट कोहली

विराट कोहली ने विश्वकप में उनके साथ गए उन सभी खिलाड़ियों का बचाव किया है, जो उनके साथ विश्व कप खेलने गए थे। कोहली ने वेस्टइंडीज़ रवाना होने से पहले कहा कि टीम में वही खिलाड़ी शामिल थे, जिन्होंने बीते दो-तीन साल में अच्छा प्रदर्शन किया है और जिनके अंदर टीम को जीत दिलाने की क्षमता थी।


29 Jul 2019, 7:02 PM

अगर मुझे कोई इंसान पसंद नहीं है तो आप मेरे चेहरे और स्वभाव से सबकुछ जान जाएंगे: कोहली

रोहित शर्मा के साथ अनबन की खबरों विराट कोहली ने कहा कि अगर मुझे कोई इंसान पसंद नहीं है तो आप मेरे चेहरे और स्वभाव से सबकुछ जान जाएंगे। रोहित के साथ मेरा कोई झगड़ा नहीं है।

29 Jul 2019, 7:02 PM

लोकसभा ने राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक, 2019 पारित किया।


29 Jul 2019, 7:00 PM

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरों को रवि शास्त्री ने बकवास बताया

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरों को हेड कोच रवि शास्त्री ने भी बकवास बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसी खबर होती तो सभी तीनों प्रारूपों में एकरूपता नहीं दिखती।

29 Jul 2019, 6:53 PM

वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली बोले- नए खिलाड़ियों के लिए यह एक बड़ा मौका

वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने प्रेस कांफ्रेस की। उन्होंने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप के लिए सभी क्रिकेटर उत्साहित हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट खेलने के लिए शानदार जगह है। टी20 के लिए हमने युवा टीम चुनी है और सभी के लिए अच्छा मौका है। वनडे टीम में संतुलन है, मैं टी20 सीरीज के लिए उत्साहित हूं क्योंकि नए खिलाड़ी देखने को मिलेंगे। नए खिलाड़ियों के लिए यह एक बड़ा मौका है।


29 Jul 2019, 6:44 PM

रोहित शर्मा के साथ अनबन की खबरों पर विराट कोहली बोले- मैंने भी सुना, ये सब बातें गलत

रोहित शर्मा के साथ अनबन की खबरों पर भारीतय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैंने भी सुना है। मैच को जीतने के लिए ड्रेसिंग रुम का माहौल महत्वपूर्ण है। अगर यह खबर सही होती तो हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे होते।

29 Jul 2019, 6:24 PM

देश भर में 10 ऐतिहासिक स्मारकों के खुलने का समय बढ़ा दिया गया : प्रह्लाद सिंह

केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने घोषणा की है कि देश भर में 10 ऐतिहासिक स्मारकों के खुलने का समय बढ़ा दिया गया है और अब ये स्मारक आम जनता के लिए सूर्योदय से रात 9 बजे तक खुला रहेगा।


29 Jul 2019, 6:23 PM

आंध्र प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकेश गौड का निधन

आंध्र प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व राज्य मंत्री मुकेश गौड का निधन हैदराबाद हो गया है। बताया जा रहा है कि वह कैंसर से पीड़ित थे।

29 Jul 2019, 6:08 PM

गुजरात: बनासकांठा में भारी बारिश के बाद मडका गांव में बाढ़


29 Jul 2019, 6:08 PM

रसगुल्ला की लड़ाई पर ओडिशा ने मारी बाजी

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में रसगुल्ला को लेकर जो लडाई छिड़ी थी उस पर फैसला ओडिशा के पक्ष में गया है। यानि, ओडिशा के रसगुल्ला को जीआई ( जियोग्राफिकल इंडीकेशन अर्थात भौगोलिक सांकेतिक) टैग की मान्यता मिल गई है। भारत सरकार के जीआइ रेजिस्ट्रेशन की तरफ से यह मान्यता दी गई है।

29 Jul 2019, 6:08 PM

उन्नाव रेप केस पीड़िता और वकील की हालात गंभीर, वेंटिलेटर पर पीड़ित, मेडिकल बुलेटिन जारी: संदीप तिवारी

लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी अस्पताल के मीडिया प्रभारी संदीप तिवारी ने बताया कि पीड़िता और वकील की हालात गंभीर है और वेंटीलेटर पर हैं। पीड़िता के पैर में फ्रैक्चर है और सिर में चोट लगी हुई है।


29 Jul 2019, 5:59 PM

एम लक्ष्मीनारायण को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का सलाहकार नियुक्त किया गया

एम लक्ष्मीनारायण को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

29 Jul 2019, 5:23 PM

बेनिन के राष्ट्रपति पैट्रिस तालोन और मैंने हमारी वैश्विक साझेदारी की समीक्षा की: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

बेनिन में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि बेनिन के राष्ट्रपति पैट्रिस तालोन और मैंने हमारी वैश्विक साझेदारी की समीक्षा की। मैंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता के लिए भारत की उम्मीदवारी के लिए उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।


29 Jul 2019, 5:12 PM

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में बारिश के बाद चंद्रपुर-अल्लापल्ली सड़क क्षतिग्रस्त

29 Jul 2019, 5:09 PM

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई


29 Jul 2019, 4:55 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हादसे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार की कड़ी निंदा की

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए हादसे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार की कड़ी निंदा की है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस से बात करते हुए कहा, “उन्नाव में कल (रविवार) जो घटना घटित हुई, वो सभ्य समाज पर कलंक है। कांग्रेस इसकी कठोर शब्दों में भर्त्सना करती है। यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति पहले से ही जर्जर है। उन्नाव में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार की एफआईआर दर्ज होने में 16 दिन लगते हैं। एक साल तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं होती।”

मनीष तिवारी ने कहा, “बलात्कार का आरोपी बीजेपी विधायक पीड़िता के पिता को पिटवाता है, उस पर कोई कार्रवाई नहीं होती और मजबूरन लड़की मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश करती है। फिर भी यूपी सरकार शांत बैठी रहती है। इसके एक दिन बाद पीड़िता के पिता की जिला अस्पताल में मौत हो जाती है। तब जाकर यूपी सरकार इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश करती है, जिसकी चार्जशीट में बीजेपी विधायक सेंगर पर अपहरण समेत कई संगीन मामले दर्ज होते हैं।“

29 Jul 2019, 4:41 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे में घायल होने के मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ केस दर्ज

उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे में घायल होने के बाद जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रायबरेली के गुरुबख्श थाना में हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। रविवार को रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने के बाद रेप पीड़िता लौट रही थी। इस दौरान गुरुबख्श थाना इलाके में रेप पीड़िता की कार की टक्कर ट्रक से हो गई थी। हादसे में रेप पीड़िता की मौसी की मौत हो गई थी और रेप पीड़िता और उसके वकील घायल हो गए थे। बाद में रेप पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया था कि हादसे के पीछे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का हाथ है।


29 Jul 2019, 4:29 PM

रायपुर: अनुसुइया उइके ने छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के रूप में शपथ ली

29 Jul 2019, 4:28 PM

मुंबई: मकोका कोर्ट ने दाऊद इब्राहिम के भतीज और दो अन्य को 5 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में भजा

दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर और दो अन्य आरोपियों को मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने मकोका कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 5 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया।


29 Jul 2019, 4:28 PM

चंद्रयान-2 चांद के तीन कदम करीब: इसरो

इसरो ने कहा, “सोमवार को तीसरा ऑर्बिट रेजिंगग मैनूवर कर लेने के बाद चंद्रयान-2 चांद के तीन कदम करीब हो गए हैं।”

29 Jul 2019, 4:05 PM

उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार, किया ऐलान

लखनऊ प्रशासन ने ऐलान किया है कि रायबरेली दुर्घटना में दोनों घायलों (उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील) के इलाज के लिए राज्य सरकार सभी चिकित्सा खर्च वहन करेगी। घायलों का किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है।


29 Jul 2019, 3:51 PM

बंगाल को बदनाम करने वाली सरकार को इस बात का अंदाजा है कि यूपी में क्या हो रहा है: ममता

उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क दुर्घटना में घायल होने पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल को बदनाम करने वाली सरकार को इस बात का अंदाजा है कि यूपी में क्या हो रहा है? उन्नाव में क्या हो रहा है? उन्होंने कहा कि पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई और वह गंभीर हालत में है, इस मामले में उच्च स्तरीय की जांच होनी चाहिए।

सीएम ममता ने कहा, “राज्य सरकार या केंद्र पीड़ितों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं कर रही है, यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात है। लोग या तो दुर्घटनाओं में मारे जा रहे हैं या उन्हें मौत के घाट उतारा जा रहा है। वे बंगाल को बदनाम कर रहे हैं, लेकिन वे यूपी की तरफ से मुंह मोड़ लेते रहे हैं।”

29 Jul 2019, 3:51 PM

पंजाब से वीरता पुरस्कार हासिल करने वाले रिटार्यड कर्मियों के लिए खुशखबरी

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “हमने एक नीति पर चर्चा की है कि पंजाब से कोई भी वीरता पुरस्कार विजेता जो पुलिस में शामिल होना चाहता है, वह ऐसा कर सकता है जो उसकी सेना की रैंक से एक रैंक अधिक हम उन्हें देंगे। मैं पीएम को लिखूंगा कि अगर वह अन्य राज्यों को भी ऐसा करने का निर्देश दे सकते हैं।”


29 Jul 2019, 3:36 PM

बीजेपी सांसद गिरीश भालचंद्र बापट लोकसभा की प्राक्कलन समिति के अध्यक्ष नियुक्त

बीजेपी सांसद गिरीश भालचंद्र बापट को लोकसभा की प्राक्कलन समिति (2019-2020) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया। सदन के 29 अन्य सदस्यों को समिति का सदस्य बनाया गया है।

29 Jul 2019, 3:18 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के हादसे पर बोले अखिलेश, यूपी सरकार की भाषा बोल रही है पुलिस

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की दुर्घटना पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “पुलिस कह रही है कि दुर्घटना बारिश के कारण हुई, वे उन लोगों की भाषा बोल रहे हैं जो सरकार में उनके ऊपर बैठे हैं। समाजवादी पार्टी ने पीड़ितों की आवाज को तब उठाया, और आज संसद में भी ऐसा ही किया।”


29 Jul 2019, 3:16 PM

सभी पार्टियां बीजेपी की तरह अमीर नहीं: सीएम ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सभी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी की तरह नहीं हैं, मेरी पार्टी बहुत गरीब है और इसलिए मैं चुनाव सुधारों पर बोलती हूं।

29 Jul 2019, 3:15 PM

महाराष्ट्र: अमरावती में भारी बारिश के बाद सिपना नदी का जल स्तर बढ़


29 Jul 2019, 3:13 PM

पश्चिम बंगाल में गांव-गांव जाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे टीएमसी के कार्यकर्ता: सीएम ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “आने वाले 100 दिनों में 1000 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता गांवों में जाएंगे और लोगों के मुद्दों को सुनेंगे। पार्टी तय करेगी कि कौन किस गांव में जाएगा और कब जाएगा।”

29 Jul 2019, 2:48 PM

हम हिंदुस्तानी हैं लेकिन अनुच्छेद 35ए और अनुच्छेद 370 हमारे लिए महत्वपूर्ण: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “अनुच्छेद 35ए और अनुच्छेद 370 को हटाया नहीं जाना चाहिए। यह हमारी नींव बनाता है। इसे हटाने की कोई जरूरत नहीं है। हम हिंदुस्तानी हैं लेकिन वे (अनुच्छेद 35ए और अनुच्छेद 370) हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं।”


29 Jul 2019, 2:45 PM

रेप केस में बिनॉय कोडियरी को डीएनए टेस्ट से गुजरने का आदेश

बॉम्बे हाई कोर्ट ने केरल सीपीएम के नेता कोडियरी बालाकृष्णन के बेटे और बलात्कार के एक मामले में आरोपी बिनॉय कोडियरी को डीएनए टेस्ट से गुजरने का आदेश दिया। डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में कोर्ट में पेश की जाएगी। मामले की सुनवाई 26 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई।

29 Jul 2019, 2:36 PM

उन्नाव रेप पीड़िता को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना

उन्नाव रेप पीड़िता की दुर्घटना पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ। भारतीय महिलाओं के लिए एक नया विशेष शिक्षा बुलेटिन। अगर बीजेपी विधायक पर आपके साथ बलात्कार करने का आरोप है तो सवाल न पूछें।”


29 Jul 2019, 2:24 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा की अपील, दुर्घटना मामले की जांच सीबीआई को हो ट्रांसफर

उन्नाव रेप पीड़िता की दुर्घटना पर लखनऊ जोन के एडीजी महेश सिंह ने कहा, “पीड़िता के चाचा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने इस मामले को सीबीआई को ट्रांसफर करने का भी अनुरोध किया है, हम उस अनुरोध पर एक रिपोर्ट प्राप्त कर रहे हैं, जैसे ही रिपोर्ट आती है कि इसकी सिफारिश सीबीआई से की जाएगी।”

29 Jul 2019, 2:14 PM

उन्नाव रेप पीड़िता हादसा मामला: रायबरेली में दुर्घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम

उन्नाव रेप पीड़िता का उत्तर प्रदेश के रायबरेली में जिस जगह पर सड़क हादसा हुआ था। उस जगह पर फोरेंसिक की टीम पहुंच गई है। रेप पीड़िता अपनी मौसी और वकील के साथ रायबरेली जेल में अपने चाचा से मिलने जा रही थी, इसी दौरान उनकी कार ट्रक से टकरा गई थी। रेप पीड़िता और उसके परिजनों ने इस हादसे के पीछे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का हाथ बताया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


29 Jul 2019, 2:12 PM

झारखंड: लालू यादव के बेटे तेजप्रताप ने देवघर में बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा की

29 Jul 2019, 2:09 PM

उन्नाव रेप पीड़िता हादसा: एडीजी राजीव कृष्णा ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं


29 Jul 2019, 1:57 PM

मुसलमानों के घरों से गायों को वापस लिया जाना चाहिए: बीजेपी नेता रंजीत श्रीवास्तव

बीजेपी नेता रंजीत श्रीवास्तव ने कहा, “मुसलमानों के घरों से गायों को वापस ले लेना चाहिए। जब हमारे घरों की लड़कियां उनके घरों में चली जाएं तो हम उसे 'लव जिहाद' मानते हैं, तो क्या हमें 'गौ माता' पर विचार नहीं करना चाहिए? गायों को किसी भी कीमत पर उनसे वापस लिया जाना चाहिए।”

बीजेपी नेता ने आगे कहा, “गाय हमारी माता है, हम अपनी मां का संस्कार जिस तरह करते हैं, कफन देकर, श्मशान घाट ले जाकर उनके मुखाग्नि देकर जिस तरह से दाह संस्कार किया जाता है उसी तरह से गौमाता का दाह संस्कार होना चाहिए।”

29 Jul 2019, 1:37 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ दुर्घटना एक सुनियोजित साजिश है: सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क दुर्घटना पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “उन्नाव रेप पीड़िता और उसके परिवार को खत्म करने के व्यवस्थित प्रयास एक पूर्व-नियोजित साजिश और कानून के शासन का मखौल उड़ाते हुए दिखाई देते हैं। कोई भी सभ्य समाज ऐसे राज्य प्रायोजित बर्बरता की इजाजत कैसे दे सकता है?”


29 Jul 2019, 1:23 PM

दिल्ली: दिलशाद गार्डन में कांवड़ियों के पंडाल में पहुंचे सीएम केजरीवाल, कांवड़ियों के साथ खाया खाना

29 Jul 2019, 1:17 PM

लोकसभा की कार्यवाही 2.10 PM तक के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही लंच के लिए 2.10 PM तक के लिए स्थगित कर दी गई है। सदन में नेशनल मेडिकल काउंसिल बिल पर चर्चा जारी है।


29 Jul 2019, 1:16 PM

राज्यसभा की कार्यवाही लंच के लिए 2 बजे तक स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही लंच के लिए 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है। सदन में अनियमति जमा योजना पर पाबंदी लगाने बिल पर चर्चा जारी है।

29 Jul 2019, 1:13 PM

लखनऊ: आनंदीबेन पटेल ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के रूप में शपथ ली

लखनऊ में आनंदीबेन पटेल ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के रूप में शपथ ले ली है। राज्य के पूर्व राज्यपाल राम नाईक भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।


29 Jul 2019, 1:01 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना पर प्रियंका गांधी ने खड़े किए गंभीर सवाल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क दुर्घटना पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी विधायक द्वारा एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया। उसके पिता को पीटा गया, उनकी हिरासत में मौत हो गई। एक प्रमुख गवाह की पिछले साल रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी। अब पीड़िता की चाची, जो एक गवाह भी थीं, की हत्या हो चुकी है। पीड़िता के वकील बिना नंबर प्लेट वाले एक ट्रक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।”

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, “दुर्घटना में गंभीर से घायल पीड़िता अस्पताल में भर्ती है। बीजेपी विधायक की सदस्यता जारी है। वहीं बीजेपी सरकार की दुस्साहस देखिए कि वह ‘भय मुक्त उत्तर प्रदेश’ अभियान चलाने का दावा कर रही है।”

29 Jul 2019, 12:44 PM

दिल्ली में निर्माण भवन के बाहर डॉक्टरों का प्रदर्शन, एनएमसी बिल का विरोध

दिल्ली में निर्माण भवन के बाहर डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहा हैं। यह डॉक्टर एनएमसी बिला का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले सुबह एम्स के डॉक्टरों ने भी इस बिल का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया था।


29 Jul 2019, 12:38 PM

असम में जापानी बुखार से अब तक 120 लोगों की मौत

29 Jul 2019, 12:02 PM

2008 मालेगांव ब्लास्ट केस: कर्नल पुरोहित की डिस्चार्ज अर्जी पर 1 अगस्त तक सुनवाई स्थगित

2008 मालेगांव विस्फोट मामल में बॉम्बे हाई कोर्ट ने लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित की डिस्चार्ज अर्जी पर सुनवाई 1 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी।


29 Jul 2019, 11:59 AM

राज्यसभा की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा

बीजेपी सांसदों शिव प्रताप शुक्ला और परषोत्तम रूपाला द्वारा धुआं निकलने की शिकायत के बाद राज्यसभा की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा।

29 Jul 2019, 11:55 AM

उत्तराखंड: पिथौरागढ़ जिले में जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग भूस्खलन की वजह से बंद


29 Jul 2019, 11:54 AM

बॉम्बे हाई कोर्ट से बीपीओ कर्मचारी से रेप और हत्या के मामले में दो दोषियों को मौत की सजा

बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2007 में पुणे में एक बीपीओ कर्मचारी से रेप और हत्या के मामले में दो दोषियों को मौत की सजा सुनाई है।

29 Jul 2019, 11:23 AM

सदस्यों को सदन की गरिमा को प्रभावित करने वाली भाषा का उपयोग करने से बचना चाहिए: स्पीकर

आजम खान द्वारा माफी मांगने के बाद स्पीकर ओम बिरला ने कहा, “यह सदन सभी का है, और यह सभी के समर्थन से चलता है। सदस्यों को सदन की गरिमा को प्रभावित करने वाली भाषा का उपयोग करने से बचना चाहिए।”


29 Jul 2019, 11:18 AM

आजम खान की आदत जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है: राम देवी

आजम खान की माफी पर बीजेपी सांसद रमा देवी ने कहा, “आजम खान जी टिप्पणी ने महिलाओं और पुरुषों दोनों को दुख पहुंचाया है। इनकी आदत बिगड़ी हुई है, जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है। मैं इसलिए यहां नहीं आती कि मुझे इस तरह की टिप्पणी सुननी पड़े।”

समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने आजम खान की माफी के बाद लोकसभा में कहा, “आजम खान जी जो कहना चाहते थे उन्होंने कह दिया। उन्नाव की बेटी का क्या? हमें उस बारे में भी बात करनी चाहिए।”

29 Jul 2019, 11:11 AM

एसपी सांसद आजम खान ने मांगी माफी, बीजेपी सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी का था आरोप

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने माफी मांग ली है। बीजेपी सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी का उनके ऊपर आरोप था। आजम खान ने कहा, “मेरी एसी कोई भावना चेयर के प्रति नहीं थी न हो सकती है। मेरे भाषण और आचरण क सारा सदन जानता है, इसके बावजूद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मुझसे कोई गलती हुई है तो मैं उसकी क्षमा चाहतता हूं।”


29 Jul 2019, 11:04 AM

उन्नाव हादसे के मुद्दे को हम लोकसभा के शून्यकाल में उठाएंगे: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने कहा, “हम उन्नाव हादसे की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं और मैं लोकसभा में शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाऊंगा। समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद इस मुद्दे को सदन में भी उठाएंगे।”

29 Jul 2019, 10:59 AM

'हवाई अड्डों के निजीकरण' पर कांग्रेस सांसदों का लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

अधीर रंजन चौधरी सहित पांच कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में 'हवाई अड्डों के निजीकरण' पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।


29 Jul 2019, 10:55 AM

बीजेपी सांसद रमा देवी पर टिप्पणी के मामले में स्पीकर से मिले आजम खान, अखिलेश भी थे मौजूद

29 Jul 2019, 10:54 AM

हिमाचल प्रदेश: आज सुबह 9:03 बजे लाहौल-स्पीति में 4.3 तीव्रता के भूकंप के झटके


29 Jul 2019, 10:52 AM

महाराष्ट्र: महिला ने पिंपरी-चिंचवाड़ ने 3 बच्चों की हत्या करने के बाद खुदकुशी की

महाराष्ट्र के पिंपरी-चिंचवाड़ के नूर मोहल्ले में एक महिला ने अपनी दो बेटियों और एक बेटे की हत्या करने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

29 Jul 2019, 10:50 AM

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का उन्नाव बलात्कार पीड़िता की दुर्घटना पर राज्यसभा में नोटिसस

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की दुर्घटना पर नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस पर नोटिस दिया है।


29 Jul 2019, 10:35 AM

उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना चौंकाने वाला: प्रियंका गांधी

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के सड़क हादसे में कांग्रेस महासचि प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना चौंकाने वाला है। इस केस में चल रही सीबीआी जांच कहां तक पहुंची? आरोपी विधायक अभी तक बीजेपी में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों? इन सवालों के जवाब बिना क्या बीजेपी सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?”

29 Jul 2019, 10:32 AM

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे के मामले में योगी सरकार सीबीआई जांच को तैयार

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे के मामले में योगी सरकार सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गई है। सरकार का कहना है कि अगर परिजन चाहते हैं तो हादसे की सीबीआई जांच कराई जा सकती है।

यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि हम इस मामले की निष्पक्ष जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि ट्रक ड्राइवर और मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीजीपी ने कहा कि अगर परिवार मामले की सीबीआई जांच की मांग करता है, तो हम मामले को सीबीआई को सौंप देंगे।

खबरों के मुतबाकि, इस बीच आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के परिजन उन्नाव के माखी गांव से फरार हो गए हैं। खबरों के मुताबिक, माखी गांव में कुलदीप सिंह सेंगर के घर में उनकी बहन पप्पी सिंह और नौकर रहते थे।


29 Jul 2019, 10:14 AM

दिल्ली: एम्स के बाहर एनएमसी बिल का डॉक्टरों ने किया विरोध

29 Jul 2019, 10:14 AM

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा विधानसभा पहुंचे, आज साबित करेंगे बहुमत


29 Jul 2019, 10:13 AM

बेंगलुरु: कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू

बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधानसभा में शुरू हो गई है। विधायक दल के नेता सिद्धारमैया, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव, केजे जॉर्ज, प्रियांक खड़गे, एमबी पाटिल, ईश्वर खंद्रे और अन्य कांग्रेस विधायक बैठक में मौजूद हैं।

29 Jul 2019, 9:59 AM

राजस्थान: जयपुर के जेके लोन अस्पताल शॉर्ट सर्किट से फैला धुआं

राजस्थान में आज सुबह शॉर्ट सर्किट के बाद जयपुर के जेके लोन अस्पताल की पहली मंजिल पर धुआं फैल गया। 25 बच्चों को घटना के समय वार्ड में भर्ती कराया गया था, उन्हें अस्पताल की तीसरी मंजिल पर आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया है।


29 Jul 2019, 9:28 AM

कर्नाटक: स्पीकर द्वारा अयोग्य करार दिए गए कांग्रेस के विधायक बेंगलुरु पहुंचे

29 Jul 2019, 9:22 AM

यूपी के चंदौली में जय श्रीराम न कहने पर 17 साल के किशोर को जिंदा जलाने की कोशिश, गंभीर हालत में भर्ती

उत्तर प्रदेश के चंदौली में ‘जय श्रीराम’ नहीं कहने पर 17 साल के नाबालिग लड़के को जिंदा जलाने की कोशिश का आरोप लगा है। पाड़ित 45 प्रतिशत जल गया है। फिलहाल पीड़ित का इलाज जारी है। पुलिस केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है।


29 Jul 2019, 8:59 AM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में 10 दिन के मासूम की मौत

29 Jul 2019, 8:58 AM

उत्तराखंड: हरिद्वार में करीब 3.30 करोड़ कांवड़िये पहुंचे


29 Jul 2019, 8:05 AM

एसपी सांसद आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, 13 मामलों में चार्जशीट दाखिल

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ उनके ही संसदीय क्षेत्र रामपुर में पुलिस ने 13 मामलों में चार्जशीट फाइल की है। लोकसभा चुनावों के दौरान आजम खान के खिलाफ कुल 15 मुकदमे दर्ज हुए थे। आजम खान के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में मुकदमे दर्ज हुए थे। इन मुकदमों में से दो मुकदमे ऐसे हैं, जिनमें पुलिस ने पहले ही चार्जशीट तैयार कर ली थी।

29 Jul 2019, 7:35 AM

सावन का दूसरा सोमवार आज, शिव मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता


29 Jul 2019, 7:26 AM

मुंबई के घाटकोपर में जन्मदिन मना रहे एक व्यक्ति की 7-8 लोगों ने की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

मुंबई के घाटकोपर में 7 से 8 लोगों ने 27 साल के व्यक्ति की हत्या कर दी है। जिस वक्त हत्या की गई उस समय व्यक्ति अपना जन्मदिन मना रहा था। पुलिस इंस्पेक्टर प्रताप भोंसले ने कहा कि मृतक का कुछ लोगों के साथ 4 से 5 दिन पहले विवाद हुआ था, और उसी संबंध में उसकी हत्या की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */