उन्नाव रेप कांड: हादसे को लेकर पीड़िता की मां और बहन ने किए कई खुलासे, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर उठाए सवाल

उन्नाव रेप केस की पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट मामले में नया मोड़ आया है। पीड़िता की मां ने सोमवार को रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक्सीडेंट और हत्या कराने का आरोप लगाया है। वहीं पीड़ित की बहन भी इस हादसे के पीछे बीजेपी विधायक का हाथ बताया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्नाव रेप केस की पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट मामले में नया खुलासा हुआ है। रेप पीड़िता की मां ने सोमवार को रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या कराने का आरोप लगाया है। पीड़िता की मां ने योगी सरकार की न्याय प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी विधायक रोज कचहरी में जान से मारने की बात करता था। आखिरकार वे अपने मनसूबों में कामयाब हो ही गए और उन्होंने एक्सीडेंट करवा दिया। उन्होंने आगे कहा कि हमने पुलिस से पहले ही एक्सीडेंट और हत्या कराने का शक जाहिर किया था।

इस पहले हादसे के तुरंत बाद पीड़िता की बहन ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान हादसे के पीछे उन्नाव रेप केस के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के लोगों का हाथ बताया था। पीड़िता की बहन ने कहा था, “इस घटना को आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के आदमियों ने अंजाम दिया है।”


दूसरी ओर सड़क हादसे के मामले में योगी सरकार सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गई है। सरकार का कहना है कि अगर परिजन चाहते हैं तो हादसे की सीबीआई जांच कराई जा सकती है। वहीं इस बीच यह भी खबर आ रही है कि आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के परिजन उन्नाव के माखी गांव से फरार हो गए हैं। खबरों के मुताबिक, माखी गांव में कुलदीप सिंह सेंगर के घर में उनकी बहन पप्पी सिंह और नौकर रहते थे।

वहीं इस हादसे को लेकर सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा, “उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना चौंकाने वाला है। इस केस में चल रही सीबीआई जांच कहां तक पहुंची? आरोपी विधायक अभी तक बीजेपी में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों? इन सवालों के जवाब बिना क्या बीजेपी सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है।”


वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। अखिलेश यादव का कहना है कि पीड़िता को सुरक्षा प्रदान की गई है, लेकिन दुर्घटना के दौरान उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना बस एक दुर्घटना थी या फिर पीड़िता के परिवार को खत्म करने की साजिश थी, इसकी सीबीआई जांच जरूर होनी चाहिए।

बता दें कि रविवार शाम राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर पीड़िता की कार से एक ट्रक टकरा गया था। दुर्घटना में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दुर्घटना में पीड़िता की चाची और अन्य एक महिला की मौत हो गई। यह सभी दुष्कर्म पीड़िता के चाचा से मिलकर वापस आ रहे थे, जो जालसाजी के मामले में रायबरेली जेल में बंद है। ट्रक के मालिक देवेंद्र सिंह और चालक आशीष पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें; उन्नाव रेप पीड़िता को जान से मारने की कोशिश, हादसे में मां-चाची की मौत, वकील जख्मी, पीड़िता की हालत बेहद नाज़ुक

ये भी पढ़ें : उन्नाव रेप केस: गवाह की मौत को लेकर राहुल गांधी ने जताया साजिश का शक, बिना पोस्टमार्टम के कर दिया गया था दफन

ये भी पढ़ें : उन्नाव रेप केस के आरोपी बीजेपी विधायक के समर्थन में रैली, कठुआ में भी हुआ था ऐसा

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia