उन्नाव रेप पीड़िता को जान से मारने की कोशिश, हादसे में मां-चाची की मौत, वकील जख्मी, पीड़िता की हालत बेहद नाज़ुक

उन्नाव रेप कांड कीपीड़िता को जान से मारने की कोशिश की गई। इस कोशिश में पीड़िता की मां और चाची कीमौत हो गई, जबकि उसका वकील और खुद पीड़िता बेहद गंभीर रुप से घायल हो गए। पीड़िताकी बहन ने हादसे के लिए बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर आरोप लगाया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। रविवार को एक उलटी दिशा से आए एक ट्रक ने उस कार में सीधे सामने से टक्कर मार दी जिसमें पीड़िता अपने वकील, मां और चाची के साथ जा रही थी। हादसे में पीड़िता की मां और चाची की मौत हो गई। जबकि पीड़िता की हालत बेहद नाजुक है। उसे इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है। पीड़िता के वकील की भी हालत नाजुक बनी हुई है।

विधायक सेंगर के लोगों ने अंजाम दी घटना - पीड़िता की बहन का आरोप

इस बीच पीड़िता की बहन ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में हादसे के लिए विधायक कुलदीप सेंगर को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस इस मामले में हत्या की साजिश और हादसा, दोनों पहलुओं से जांच कर रही है। रायबरेली के अतरिक्त पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि रायबरेली के गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र की अटौरा चौकी के अंतर्गत सुल्तानपुर खेड़ा मोड़ पर कार व ट्रक में टक्कर हो गई, जिसमें कार सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।


मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पुष्पा सिंह पत्नी महेश सिंह निवासी माखी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। फॉरेन्सिक जांच टीम को बुलाकर जांच कराई जा रही है।अतरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ जारी है।

ट्रक की नंबर प्लेट पर फेरी गई थी कालिख

दुष्कर्म पीड़िता के वकील महेंद्र सिंह के जूनियर विमल ने बताया कि दुष्कर्म पीड़िता, मां, चाची और वकील हादसे में घायल हुए हैं। इस हादसे में मां और चाची की मौत हो गई है, जबकि दुष्कर्म पीड़िता और उसके वकील की हालत गंभीर है।

जिस ट्रक से कार की टक्कर हुई है, उस पर सिर्फ यूपी 71 लिखा हुआ है। नंबर प्लेट पर लिखे नंबर को छुपाने के लिए उसे काले रंग से रंग दिया गया है।

उन्नाव रेप पीड़िता को जान से मारने की कोशिश, हादसे में मां-चाची की मौत, वकील जख्मी, पीड़िता की हालत बेहद नाज़ुक

हादसे के वक्त नहीं था कोई सुरक्षा कर्मी साथ

इस दौरान उन्नाव के एसपी एम के वर्मा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने पीड़िता को सुरक्षा मुहैया कराई थी, लेकिन हादसे के वक्त कोई भी सुरक्षा कर्मी पीड़िता और उसके परिवार के साथ नहीं था। एसपी ने कहा है कि मामले की जांच जारी है और दोषियों को सजा दी जाएगी। वहीं कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा का कहना है कि यह संदिग्ध मामला है और इसकी पुख्ता जांच होना चाहिए।

हादसे ने खड़े किए कई सवाल

इस हादसे से उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। गौरतलब है कि इस मामले में मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर कई महीनों से जेल में बंद हैं। उनके ही गांव की एक युवती ने उन पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस मामले की सीबीआई जांच चल रही है। विधायक के भाई पर आरोप है कि उसने पीड़िता के पिता को पेड़ से बांधकर पीटा, उसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था, जहां उसकी मौत हो गई थी।

यह है पूरा रेप केस का इतिहास

  • पीड़िता के चाचा जेल में
  • उसके पिता की पिटाई से 2018 में जेल में मौत
  • चश्मदीद गवाह की 2018 में मौत
  • पीड़िता की मां और चाची की सड़क हादसे में मौत
  • पीड़िता का वकील बुरी तरह ज़ख्मी
  • खुद पीड़िता की हालत बेहद नाजुक

पीड़िता के चाचा महेश को एक दूसरे मामले में जेल भेजा गया है। वह रायबरेली जेल में बंद है। रविवार को पीड़िता व कई अन्य रायबरेली जेल से मिलने जा रहे थे। हादसे में मां की थी मौत हो जाने से पीड़िता बिल्कुल अनाथ हो गई। उसकी चाची भी नहीं बची और खुद वह मौत से जूझ रही है।


उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज जेल में मिले थे रेप कांड के आरोपी सेंगर से

उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने पिछले महीने 5 जून को रेप की सजा काट रहे बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर से जेल में मुलाकात की थी। सेंगर सीतापुर सीतापुर जेल में बंद है। साक्षी महाराज 5 जून को सीतापुर जेल पहुंचे थे और उनसे मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद साक्षी महाराज ने कहा था कि कुलदीप यहां लंबे समय से बंद है, मैं यहां उनसे मिलने और चुनाव बाद उनका शुक्रिया अदा करने आया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia